बैरिया के कई गांवों में विषाक्त गैस फैलने का अंदेशा, दुर्गंध फैलता ही जा रहा

बैरिया (बलिया)। क्षेत्र के दुर्जनपुर, देवी चौधरी के हाता, दुखहरण गिरी के मठिया, मधुबनी, सुरेमनपुर, हेमंतपुर,नारायणगढ़ आदि आस-पास के सटे गांवों में शाम 6:30 बजे के लगभग से एक विषाक्त  गैस का दुर्गंध पूरे वातावरण में फैल चुका है. यह दुर्गंध धीरे-धीरे और भी गांवों की तरफ बढ़ रहा है.

इसे भी पढ़ें – नारायणगढ़, दुर्जनपुर के इर्द गिर्द फैले गैस का प्रभाव घटा, लोगों ने ली राहत की सांस

दुर्गंध के प्रभाव से कई परिवारों के लोग उल्टी और मितली जैसी परेशानी से ग्रस्त हो गए हैं. गांव में भागमभाग मची है. दुर्जनपुर ग्राम पंचायत के प्रधान कृष्णा यादव ने बताया कि गांव के वातावरण में अजीब सी स्थिति फैल गई है. लोग घर छोड़कर इधर उधर भाग रहे हैं. दुर्जनपुर गांव निवासी पत्रकार विश्वनाथ तिवारी ने मोबाइल पर बताया कि यह स्थिति बहुत ही गंभीर है. मैं खुद ही अपना परिवार लेकर दूसरे जगह जा रहा हूं, जबकि मधुबनी गांव निवासी अरुण कुमार यादव ने मोबाइल पर बताया कि मेरे गांव में भी इस तरह के दुर्गंध फैली हुई है. यह सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन के तरफ भी दुर्गंध व्याप्त है.

कुछ लोग अमोनिया गैस के फैलने की आशंका व्यक्त कर रहे हैं. नारायणगढ़ ग्राम में स्थित कोल्ड स्टोरेज के मालिक मुन्ना गुप्ता और दूर मून छपरा में स्थित कस्तूरी कोल्ड स्टोरेज के मालिक संजय मिश्रा से दूरभाष पर बात किया गया तो दोनों लोग अपने-अपने कोल्ड स्टोरेज पर पहुंच गए हैं. वह लोग अपने यहां किसी इस तरह की आशंका से इनकार करते हुए अपने यहां मशीनों की जांच करा रहे हैं. इस संदर्भ में ग्रामीणों ने मोबाइल के द्वारा जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, मुख्य चिकित्साधिकारी को सूचना दे दी है.

This post is sponsored by ‘Mem-Saab & Zindagi LIVE’