नव सृजित नगर पंचायत बैरिया के लिए टेंडर व प्रस्तावित कार्यों में धांधली!

बैरिया (बलिया)। ग्राम पंचायत के प्रधान प्रतिनिधि शिवकुमार वर्मा मंटन ने जिलाधिकारी को प्रतिवेदन देकर नवसृजित नगर पंचायत बैरिया में चुनाव से पहले ही नया सवेरा योजना में भ्रष्टाचार की आशंका व्यक्त करते हुए जांच व कार्रवाई की मांग की है. अपने प्रतिवेदन में प्रधान प्रतिनिधि ने आरोप लगाया है कि विधानसभा चुनाव आदर्श आचार संहिता के दौरान ही कूट रचित ढंग से टेंडर कराया गया.

जिले में आने वाले किसी प्रमुख समाचार पत्र में बैरिया नगर पंचायत के टेंडर की सूचना नहीं थी. कहीं बाहर प्रकाशित करवाया गया और चुपके चुपके ठेका आवंटित कर दिया गया. बैरिया ग्राम पंचायत तो दूर की बात है, बैरिया विधानसभा क्षेत्र के लोगों को इस बात की भनक तक नहीं लगी. नया सवेरा आदर्श नगर पंचायत बैरिया के नाम पर अलग-अलग मदों के लिए लगभग 10 करोड रुपए स्वीकृत भी हो गए और आ भी गए. लोगों को तब पता चला जब काम शुरू होने लगा.

प्रधान प्रतिनिधि प्रस्तावित कार्यों की बिंदुवार सूची बताते हुए कुछ ऐसे कार्य नया सवेरा योजना अंतर्गत कराने की बात बताए हैं. जिन्हें पहले से ही या तो विधायक निधि या फिर ग्राम पंचायत या क्षेत्र पंचायत के कोष से दो साल के अंदर ही कराया जा चुका है. प्रधान प्रतिनिधि ने बैरिया नगर पंचायत में नया सवेरा योजना अंतर्गत भ्रष्टाचार की आशंका व्यक्त करते हुए जिलाधिकारी से विधानसभा चुनाव आदर्श आचार संहिता के दौरान किए गए टेंडर व प्रस्तावित विकास कार्यों तथा कराए जा रहे विकास कार्यों की जांच कर कार्रवाई की मांग की है.