Monkey Attack: मनियर में बंदरों का आतंक, एक दर्जन से अधिक लोगों को बंदरों ने काटा

monkey terror

Please LIKE and FOLLOW बलिया LIVE on FACEBOOK page https://www.facebook.com/ballialivenews

रविशंकर पांडेय,बांसडीह,बलिया

बाँसडीह,बलिया. मनियर नगर पंचायत में बंदरों का आतंक काफी बढ़ गया है. लगभग एक दर्जन से अधिक नगरवासियों के बंदर काटने की घटनाओं के बाद लोग रात में अपने छतों पर सोने से परहेज़ करने लगे हैं। नगरवासी रात में रतजगा कर डंडा, डिब्बा व थाली बजाकर भगाने का तरकीब लगा रहे हैं। फिर भी बंदरों का आतंक जारी है.

घर से कुछ जरूरी सामान खरीदने जा रही वार्ड नं दो पहाड़ी रोड निवासी श्रीराम तुरहा की 12 वर्षीय पुत्री सुनीता को बंदरों ने इस कदर कमर पर काटा है कि करीब 80 टांका लगा है। नगर के पटहेरा टोला, पहाड़ी रोड, पानी टंकी व गुदरी बाजार में बंदरों के आतंक से सहमें नगरवासी नाजिर अहमद, छोटकी यादव, राजा यादव, राजकुमार शर्मा, मुम्तियाज व मनन सोनी ने बताया कि भीषण गर्मी में एक तो बिजली की भीषण कटौती से आम जनजीवन त्रस्त है तो वहीं बिजली नदारत रहने पर छत पर सोने से डर रहे है।

आलम यह है कि मोहल्ले के लोग एकत्रित होकर पूरी रात जागकर बिता रहे हैं। नगरवासियों ने कहा कि उच्चाधिकारियों से शिकायत के बाद भी बंदरों के आतंक से निजात नहीं मिला तो जल्द ही नगरवासी सड़क पर उतर कर धरना प्रदर्शन को बाध्य होंगे। जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।

इस संबंध में ईओ मनोज कुमार पाण्डेय ने बताया कि इसकी जानकारी उच्चाधिकारियों को दे दी गई है। जल्द ही टेंडर प्रक्रिया पूरी कर बंदरों को पकड़वाया जाएगा।

शासनादेश में वन्यजीव की श्रेणी से हटाए गए बंदर

शासन की तरफ से वन विभाग को आदेशित पत्र से अब वन विभाग राहत में है क्योंकि वन विभाग से बंदर पकड़ने का काम हटाकर नगर पंचायतों व ग्रामसभाओं को दे दिया गया है। शासन स्तर पर 13 जनवरी को मुख्य वन संरक्षक प्रशासन (अराजपत्रित) ने सभी डीएफओ को पत्र भेजकर बन्दरो को वन्यजीव की श्रेणी से हटा दिया है । इधर नगर निकाय- ग्राम पंचायतें बंदरों पर काबू पाने में पूरी तरह से नाकाम साबित हो रही हैं।

नगरवासियों ने अपनी परेशानियों के सबूत के तौर पर सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल कर बंदरों से निजात दिलाने की गुहार लगाई है लेकिन जिम्मेदार मौन साधे हुए है। बंदर हमला कर नगरवासियों को घायल कर रहे हैं लेकिन इस आतंक से छुटकारा दिलाने के लिए सरकारी स्तर पर कोई पहल नहीं हो रही है।

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

Breaking News और बलिया की तमाम खबरों के लिए आप सीधे हमारी वेबसाइट विजिट कर सकते हैं.

X (Twitter): https://twitter.com/ballialive_

Facebook: https://www.facebook.com/ballialivenews

Instagram: https://www.instagram.com/ballialive/

Website: https://ballialive.in/

अब बलिया की ब्रेकिंग न्यूज और बाकी सभी अपडेट के लिए बलिया लाइव का Whatsapp चैनल FOLLOW/JOIN करें – नीचे दिये गये लिंक को आप टैप/क्लिक कर सकते हैं.

https://whatsapp.com/channel/0029VaADFuSGZNCt0RJ9VN2v

आप QR कोड स्कैन करके भी बलिया लाइव का Whatsapp चैनल FOLLOW/JOIN कर सकते हैं.

ballia live whatsapp channel