बकरीद को सकुशल संपन्न कराने को लेकर शांति समिति की बैठक, उभांव में ड्रोन कैमरे से छतों की निगरानी

DM Shanti Samiti

Please LIKE and FOLLOW बलिया LIVE on FACEBOOK page https://www.facebook.com/ballialivenews

के के पाठक/उमेश गुप्ता, बलिया

बलिया. ईद-उल-अजहा (बकरीद) के त्योहार को को सकुशल संपन्न कराने को लेकर जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक बृहस्पतिवार को जिलाधिकारी रवींद्र कुमार की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई. जिलाधिकारी ने इसमें एक-एक कर सभी शान्ति समिति के सदस्यों से बातचीत कर उनकी समस्याएँ सुनी और पूरी ज़िम्मेदारी के साथ समाधान कराने के निर्देश संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिये. साथ ही समिति के सदस्यों को सुरक्षा व अन्य व्यवस्था के दृष्टिगत जरूरी सतर्कता बरतने के लिए कहा.

जिलाधिकारी ने कहा कि पिछले एक साल के सभी त्यौहार शांतिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण वातावरण में संपन्न हुए हैं. सभी जनपदवासी आगामी बकरीद के त्योहार सहित अन्य त्योहारों को भी परम्परागत, पूरे हर्षोल्लास व शांतिपूर्ण ढंग से मनाएंगे. जनपद में कोई नई परंपरा की शुरुआत नहीं होगी. कहा कि कोई ऐसा कार्य न किया जाए, जिससे किसी की भावना को ठेस पहुँचे. उन्होंने शांति समिति के सदस्यों से कहा कि बकरीद के दिन की नमाज सम्मानजनक तरीके से मस्जिद या ईदगाह के अंदर पढ़ी जाएगी, सड़क पर कोई भी नमाज नहीं पढ़ेगा. जहां नमाजियों की संख्या अधिक हो, वहां दो या तीन शिफ्टों में मस्जिद/ईदगाह के भीतर नमाज अदा करें.

 

उन्होंने जनपद की सभी मस्जिदों और ईदगाहों के बाहर बेहतर साफ सफाई और चूने के छिड़काव के इंतजाम के लिए नगरपालिका/ नगर पंचायतों के ईओ को नगरीय क्षेत्रों में और ग्रामीण क्षेत्रो में डीपीआरओ को निर्देशित किया. उन्होंने सभी अधिशासी अधिकारियों को बढ़ती गर्मी के दृष्टिगत पीने के पानी की उपलब्धता को सुनिश्चित कराने के साथ ही खराब पड़े आरो प्लांट/हैंडपंप प्राथमिकता के आधार पर मरम्मत कराने व जरुरत वाले स्थानों पर पानी टैंकर की व्यवस्था हेतु निर्देशित किया.उन्होंने विद्युत वितरण खण्ड के सभी एक्सईएन को यह सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया कि विभिन्न स्थानों पर जर्जर खम्भे व केबल एवं लटके तार ना हो और त्यौहार के दृष्टिगत निर्बाध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करें. उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता को नमाज़ वाले स्थानों के सड़कों के गड्ढों को भरने का निर्देश दिया.उन्होंने खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग के अधिकारियों को अभियान चलाकर नकली खोया, मिठाई, मेवा और पनीर जैसे खाद्य पदार्थों का सैंपल लेकर कार्रवाई करने का निर्देश दिया.

 

एसपी देव रंजन वर्मा ने कहा कि गरिमा के अनुरूप शांतिपूर्ण ढंग से ही सभी त्यौहार मनाया जाए. उन्होंने सभी शांति समिति के सदस्यों से कहा कि कोई भी फर्जी या भ्रामक खबर की सूचना मिलने पर उसकी तत्काल सूचना जिला प्रशासन या अपने पास के थाने में अवश्य दें, जिसका संज्ञान लेकर आवश्यक कार्रवाई की जा सके, जिससे जनपद में शांति और कानून व्यवस्था बना रहे. उन्होंने थानों में होने वाली शांति समिति की बैठकों में पिछले वर्षों के चिन्हित स्थानों के बारे में सावधानी बरतने का निर्देश दिया। कहा कि सोशल मीडिया और ड्रोन कैमरा के माध्यम से कड़ी निगरानी रखी जाएगी.

एएसपी अनिल कुमार झा ने कहा कि जनपद में पूर्व की भांति आपसी जनसहयोग से सभी त्यौहार सकुशलतापूर्वक सम्पन्न हुएं हैं. बैठक में,सी‌आर‌ओ त्रिभुवन, सिटी मजिस्ट्रेट इंद्रकांत द्विवेदी,डीएस‌ओ रामजतन यादव सहित अन्य अधिकारी एवं शांति समिति के सदस्यों में बब्लू मास्टर,असगर अली, सहित जनपद के सभी मस्जिदों के इमाम मौजूद थे.

उभांव थाना प्रभारी ने ड्रोन कैमरों से की छतों की निगरानी

बेल्थरारोड,बलिया। बकरीद त्योहार के मद्देनजर गुरुवार को इंस्पेक्टर उभांव विपिन सिंह के नेतृत्व में नगर के विभिन्न मोहल्लों में ड्रोन कैमरा चलाकर छतों की निगरानी की गई। उभांव इंस्पेक्टर विपिन सिंह के नेतृत्व में पुलिसकर्मियों की टीम ने नगर के रामलीला मैदान, रेलवे चौराहा, उमरगंज, इमिलिया, अमूरतानी , बस स्टेशन  आदि स्थलों पर ड्रोन उड़ाया।

Ubhao Dron Nigrani

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

इंस्पेक्टर उभांव विपिन सिंह ने कहा कि किसी को भी कानून हाथ में लेने की इजाजत नहीं होगी। अराजकता फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। मस्जिदों के आसपास पुलिस के जवानों की ड्यूटी लगायी गई है। ड्रोन चलाकर घरों के छत की निगरानी की।  कहा कि सभी लोग शांति बनाए रखने में सहयोग करें। कहा कि शरारती तत्वों से सख्ती से निपटा जाएगा। कहा कि धर्म गुरुओं ने मदद करने का भरोसा दिलाया है। इस मौके पर चौकी इंचार्ज सीयर देवेन्द्र कुमार, कांस्टेबल जनार्दन चौधरी, प्रदीप मद्धेशिया, अमित, जितेंद्र पासवान, प्रेम सिंह, अनीस आदि मौजूद रहे

 

Breaking News और बलिया की तमाम खबरों के लिए आप सीधे हमारी वेबसाइट विजिट कर सकते हैं.

X (Twitter): https://twitter.com/ballialive_

Facebook: https://www.facebook.com/ballialivenews

Instagram: https://www.instagram.com/ballialive/

Website: https://ballialive.in/

अब बलिया की ब्रेकिंग न्यूज और बाकी सभी अपडेट के लिए बलिया लाइव का Whatsapp चैनल FOLLOW/JOIN करें – नीचे दिये गये लिंक को आप टैप/क्लिक कर सकते हैं.

https://whatsapp.com/channel/0029VaADFuSGZNCt0RJ9VN2v

आप QR कोड स्कैन करके भी बलिया लाइव का Whatsapp चैनल FOLLOW/JOIN कर सकते हैं.

ballia live whatsapp channel