1.95 करोड़ की कार्य योजना के लिए बीबीटोला में हुआ भूमि पूजन,होगा 1.6 किमी लम्बा नाला निर्माण

live blog news update breaking
This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

1.95 करोड़ की कार्य योजना के लिए बीबीटोला में हुआ भूमि पूजन,होगा 1.6 किमी लम्बा नाला निर्माण

बैरिया (बलिया). एक करोड़ 95लाख 98 हजार की लागत से नगर पंचायत बैरिया में होने वाले नाला निर्माण के लिए रविवार को सुबह ही 11 बजे नगर पंचायत बैरिया के अध्यक्ष शांति देवी के प्रतिनिधि शिवकुमार वर्मा मंटन ने वैदिक मंत्रोच्चार के बीच भूमि पूजन किया. दूसरी बार बैरिया नगर पंचायत के गठन के बाद नगर पंचायत का यह पहला पहला विकास कार्य है. यह नाला वार्ड संख्या 8, 11, 14 में जल निकासी के बेहतर प्रबंधन के लिए बनाया जाएगा. जो बैरिया में चुन्नू सिंह के घर से बीवी टोला हनुमान मंदिर होते हुए भागड़ नाला में मिलाया जाएगा.
इस अवसर पर नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि शिव कुमार वर्मा मंटन ने बैरिया नगर पंचायत के सर्वांगीण विकास का संकल्प दोहराते हुए जनता जनार्दन से विकास कार्यों में सहयोग की अपेक्षा की. कहा कार्य मानक के अनुसार हो, इसके लिए आप लोगों को भी निर्माण कार्य पर नजर रखना होगा.

यह कार्य अधिकतम 6 माह में पूरा हो जाएगा. जो 5 भाग में किया जाएगा. नाला की लंबाई सोलह सौ मीटर होगी. चूंकि पूर्वी साइड में इस बनने वाले नाला के समानांतर पहले से ही नाला बन चुका है ऐसे में इस नए नाले से पांच जगह पुराने नाले को जोड़ दिया जाएगा ताकि पानी सुविधाजनक ढंग से धाकड़ नाला में जाकर गिर जाए और दोनों तरफ का मिलाकर लगभग 15000 आबादी को जल निकास की समस्या से मुक्ति मिल जाएगी.

अध्यक्ष प्रतिनिधि ने कहा कि अब अगले चरण में बैरिया नगर पंचायत में प्रकाश और पेयजल की योजनाएं प्राथमिकता के आधार पर लागू की जाएगी. कार्यक्रम में अनिल पांडे, मनोज केसरी, भीम यादव, कमलेश सिंह, राजेश वर्मा, रोशन वर्मा के अलावा नगर पंचायत के अवर अभियंता आलोक कुमार सहित काफी संख्या में नगर पंचायत के गणमान्य नागरिक मौजूद रहे.