विश्वविद्यालय में मनाई गई वीर बहादुर सिंह की पुण्यतिथि

Veer Bahadur Singh's death anniversary celebrated in the university
This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

विश्वविद्यालय में मनाई गई वीर बहादुर सिंह की पुण्यतिथि

कुलपति ने प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किया नमन

जौनपुर. वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में मंगलवार को विश्वविद्यालय के संस्थापक स्वर्गीय वीर बहादुर सिंह की पुण्यतिथि मनाई गई. विश्वविद्यालय में कुलपति प्रोफेसर निर्मला एस. मौर्य ने उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर नमन किया. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि वीर बहादुर सिंह जी का एकमात्र उद्देश्य यह था कि जौनपुर और पूर्वांचल के आसपास के बच्चों को उच्च शिक्षा के लिए कहीं और न जाना पड़े. उन्हें जौनपुर में ही अच्छी तालीम दी जाए.

उन्होंने कहा कि स्वर्गीय वीर बहादुर सिंह उत्तर प्रदेश को पर्यटन के साथ-साथ औद्योगिक केंद्र बनाने की भी मंशा रखते थे। प्रदेश के युवकों से उनका खास लगाव रहा.  वह चाहते थे कि प्रदेश के युवकों को यहीं ज्‍यादा से ज्‍यादा रोजगार के अवसर उपलब्‍ध कराये जा सके ताकि उन्हें जीवन यापन के लिए बाहर न जाना पड़े.
इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलसचिव महेंद्र कुमार, वित्त अधिकारी संजय कुमार राय परीक्षा नियंत्रक वी.एन.सिंह, प्रो. अविनाश पाथर्डीकर, प्रो देवराज सिंह, डॉ पूजा, उप कुलसचिव अमृतलाल, अजित प्रताप सिंह, डॉ लक्ष्मी प्रसाद मौर्य, महामंत्री रमेश यादव, डॉ पीके ‘कौशिक’, रमेश पाल, करुणा निराला, दिलगीर हसन, शीलनिधि सिंह, धीरज श्रीवास्तव सहित शिक्षक और कर्मचारी उपस्थित रहे .
डॉ सुनील कुमार की रिपोर्ट