बलिया को बिहार से जोड़ने वाला बक्सर भरौली गंगा पर बना नया पुल जनता को समर्पित

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया को बिहार से जोड़ने वाला बक्सर भरौली गंगा पर बना नया पुल जनता को समर्पित

नरहीं, बलिया. लम्बे इंतजार के बाद बिहार यूपी को जोड़ने वाला बक्सर भरौली गंगा पर बना नया पुल बुधवार को जनता को समर्पित कर दिया गया. इसके बाद इस पुल पर भारी वाहनों का आवागमन शुरू हो गया. इस पुल के चालू होने से बलिया के लिए कोलकाता रांची पटना बक्सर की बसों का परिचालन शुरू हो जाएगा.
बक्सर भरौली को जोड़ने वाला वीर कुंवर सिंह सेतु जर्जर होने के बाद 12 मई 2014 को बक्सर जिला प्रशासन द्वारा पुल के दोनों तरफ लोहे की बैरिकेडिंग कर दिया गया तभी से भारी वाहनों का आवागमन बंद हो गया था जिसके कारण बड़े वाहनों को डेढ़ से दो सौ किलोमीटर की अधिक दूरी तय करनी पड़ती थी.

कोरोना काल से पहले ही इस पुल का निर्माण शुरू हो गया था लेकिन कोरोना काल में पुल का निर्माण बंद हो गया. इस लिए पुल को चालू होने में विलम्ब हुआ.पुल बनाने वाली एसपी सिंगला के अधिकारियों ने बताया कि बुधवार को पुल जनता को समर्पित कर दिया गया है. पुल चालू होने के बाद पटना लखनऊ की दूरी कम समय में तय किया जा सकता है.

वहीं बिहार एवं उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की नजर नये पुल पर थी. पुल चालू होने के बाद बलिया से कोलकाता रांची धनबाद पटना बक्सर आदि जगहों के बसों का संचालन शुरू हो जाएगा.पुल चालू होने का इंतजार लोगों को काफी दिनों से था. इससे व्यापार को बढ़ावा मिलेगा तथा सब्जी की खेती करने वाले किसानों को भी इसका लाभ मिलेगा.

पुल चालू होने के बाद वाहन स्वामियों एवं जनता में काफी प्रसन्नता हैं. अब भरौली गोलम्बर से फोरलेन सड़क 17,2 किलोमीटर करीमुद्दीनपुर के आगे पूर्वांचल एक्सप्रेस वे से जुड़ेगी. इस सड़क का निर्माण भी जल्द ही शुरू हो जाएगा. सड़क निर्माण करने वाली कंपनी ने अपना प्लांट गोविन्दपुर में बैठाना शुरू कर दिया है.
नरही से विश्वंभर प्रसाद की रिपोर्ट

नरहीं. बक्सर भरौली को जोड़ने वाले नये पुल बुधवार को दिन में 10 बजे जनता को समर्पित कर दिया गया है. अब इस पुल पर भारी वाहनों की आवाजाही शुरू हो गई है.
विशाल कुमार
डीपीएम एसपी सिंगला
नया पुल चालू होने से लाल बालू का भाव धड़ाम

नरहीं, बलिया. यूपी बिहार भरौली बक्सर को जोड़ने वाले नया पुल अचानक चालू होने के बाद सबसे ज्यादा नुकसान लाल बालू के दुकानदारों को हुआ है जो पहले से लाल बालू का स्टाक रखें हुए हैं.पुल पर भारी वाहनों के आने जाने से लाल बालू के दाम में भारी कमी आ गई है. वहीं नया पुल अब गुलजार दिखने लगा है. भरौली में पुनः रौनक लौट आई हैं.
नरही से विशंभर प्रसाद की रिपोर्ट