जेएनसीयू के नवनियुक्त कुलपति प्रो. संजीत कुमार गुप्ता ने किया कार्यभार ग्रहण

जेएनसीयू के नवनियुक्त कुलपति प्रो. संजीत कुमार गुप्ता ने किया कार्यभार ग्रहण
निवर्तमान कुलपति प्रो. कल्पलता पांडे को दी गई भावभीनी विदाई
बलिया. जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय के नवनियुक्त कुलपति प्रो. संजीत कुमार गुप्ता ने सोमवार (15 मई) को कार्यभार ग्रहण किया. इस अवसर पर निवर्तमान कुलपति प्रो. कल्पलता पाण्डेय की विदाई के लिए जेएनसीयू और संबद्ध महाविद्यालयों के शिक्षक संगठन (जनकुआक्टा) के द्वारा एक समारोह का आयोजन किया गया.


विदाई के इस अवसर पर प्रो. कल्पलता पाण्डेय ने अपने कार्यकाल की स्मृतियों को साझा किया. कहा कि इस विश्वविद्यालय को मैंने एक तीन बरस के बच्चे के रूप में अपनाया था और अब इसे छः बरस के बच्चे के रूप में छोड़ कर जा रही हूँ.

मैंने इस विश्वविद्यालय को अपने एक परिवार के रूप में देखा है, इसलिए इससे बिछुड़ना असहज कर रहा है लेकिन संतोष है कि यह विश्वविद्यालय अब अपने पैरों पर खड़ा होने लायक हो गया है.
नवागत कुलपति प्रो. संजीत कुमार गुप्ता ने कहा कि मैं एक शिक्षक हूँ और आप सबके साथ मिलकर जेएनसीयू के विकास के लिए कार्य करूँगा.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

इस विश्वविद्यालय के ध्येय वाक्य में सम्मिलित है कि साथ चलें, साथ बोलें और हमारा मन एक हो. हमें इस तीसरे बिंदु पर ध्यान देने की जरूरत है. मेरे दरवाजे हर समय आपके लिए खुले रहेंगे. इस अवसर पर डाॅ. नीरज कुमार सिंह, सहायक आचार्य, अंगरेजी विभाग के काव्य संग्रह ‘ कल्पतरु’ का भी लोकार्पण प्रो. कल्पलता पाण्डेय के द्वारा किया गया.

संचालन कर रहे महामंत्री डाॅ. अवनीशचंद्र पाण्डेय ने शिक्षक हितों के संरक्षण की बात की. अध्यक्ष प्रो. अखिलेश राय ने शिक्षक संघ और समस्त शिक्षकों की ओर से नवागत कुलपति का स्वागत किया. कुलसचिव एस. एल. पाल ने सबका धन्यवाद ज्ञापन किया. इस अवसर पर डाॅ. पुष्पा मिश्रा, डाॅ. अजय चौबे, डाॅ. प्रमोद शंकर पाण्डेय, प्रो. जैनेंद्र पाण्डेय, प्रो. साहेब दूबे, प्रो. आर एन मिश्र, प्रो. बैकुंठनाथ, प्रो. अंजनी सिंह, प्रो. नीरजा सिंह आदि प्राचार्य, प्राध्यापक, शिक्षक संघ के पदाधिकारीगण उपस्थित रहे.
बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट