कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच बैरिया नगर पंचायत का मतदान शांतिपूर्ण संपन्न, 56.12 प्रतिशत हुआ मतदान

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच बैरिया नगर पंचायत का मतदान शांतिपूर्ण संपन्न, 56.12 प्रतिशत हुआ मतदान

बैरिया (बलिया). नगर पंचायत बैरिया के अध्यक्ष व सभासद पद के चुनाव में गुरुवार को कड़े सुरक्षा व्यवस्था के बीच शांतिपूर्ण ढंग से मतदान संपन्न हो गया.

इस बार कुल 56.23 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. जो पिछली बार वर्ष 2017 के चुनाव में कुल पड़े 60.23 प्रतिशत मतों की तुलना में 4.11 प्रतिशत कम रहा.
यहां के सभी 31 मतदान केंद्र संवेदनशील, अतिसंवेदनशील और अतिसंवेदनशील प्लस की श्रेणी में रखे गए थे. ऐसे में यहां के हर मतदान केंद्र पर व्यापक स्तर पर पुलिस, पीएसी, होमगार्ड, अर्धसैनिक बल के जवानों की तैनाती की गई थी इसके अलावा 16 मोबाइल टीमें भी बराबर चक रमण कर रही थी.

बीच में जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने बैरिया कम अपोजिट विद्यालय मतदान केंद्र का निरीक्षण कर अधीनस्थों को आवश्यक निर्देश दिए. मतदान अभिकर्ता मतदान कक्ष से दूर रखे गए थे. प्रायः मतदान केंद्रों पर काफी संख्या में ऐसे भी मतदाता आए जिनके पास वोटर आईडी व आधार कार्ड तो था लेकिन मतदाता सूची में उनके नाम ही नहीं थे. जिस वजह से लगभग 300 मतदाताओं को बिना वोट दिए निराश वापस लौटना पड़ा.

यहां के मतदान केंद्रों में बाबा लक्ष्मण दास द्वाबा राष्ट्रीय इंटर कॉलेज बैरिया व कम्पोजिट विद्यालय बैरिया को आदर्श मतदान केंद्र बनाया गया था. जहां मतदाताओं के लिए छाया व पेयजल एवं नवजात शिशु वाली माता मतदाता को अपने बच्चे को दूध पिलाने के लिए स्थान एवं सेल्फी स्टैंड बनाया गया था.

गलत पहचान पत्र के सहारे मतदान का प्रयास करने वाले 8 लोगों को पुलिस ने पकड़ कर थाने पर बिठाया. सुबह 7:00 बजे से दिन के 11:00 बजे तक मतदान का रफ्तार तेज रहा मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की भीड़ रही और कटारे लंबी दिखी. लेकिन 12:00 बजे के बाद मतदान केंद्र पर सन्नाटा पसर गया. कहीं-कहीं दीवार के साए में कतार में खड़े तो कहीं छाया देखकर कतार में बैठे मतदाता अपनी बारी के इंतजार में दिखे.

जबकि साइन 3:00 बजे के बाद मतदान केंद्रों पर फिर भीड़ बढ़ गई और शाम 6:00 बजे मतदान बंद होने के समय तक भीड़ लगी रही. कुल मिलाकर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच बैरिया नगर पंचायत चुनाव के लिए शांतिपूर्ण मतदान संपन्न हुआ.