सहारनपुर के प्रिंस कुमार ने कड़ी प्रतिस्पर्धा में सबको पछाड़ा

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर की स्मृति में हाफ मैराथन
सहारनपुर के प्रिंस कुमार ने कड़ी प्रतिस्पर्धा में सबको पछाड़ा
परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सभी विजेताओं को किया सम्मानित

बलिया. महर्षि भृगु की तपोस्थली व बागी धरती पर बुधवार को युवा धावकों का जोश व जुनून देखने लायक था. गर्मी के तल्ख तेवर के बावजूद पूर्व प्रधानमंत्री चन्द्रशेखर की स्मृति में होने वाले पांचवें हाफ मैराथन में सहारनपुर के प्रिंस कुमार ने कड़ी प्रतिस्पर्धा में प्रथम पुरस्कार पर कब्जा जमाया. वाराणसी के चंदन राजभर ने द्वितीय और वाराणसी के ही रंजीत पटेल ने तृतीय पुरस्कार हासिल किया.
गंगा बहुद्देश्यीय सभागार में आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह में परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने ट्राफी देकर सम्मानित किया. इस मौके पर राज्यसभा सांसद नीरज शेखर के साथ तमाम गणमान्य लोग मौजूद रहे.
बता दें कि पचखोरा से वीर लोरिक स्टेडियम तक 21 किलोमीटर के पांचवें चन्द्रशेखर हाफ मैराथन में इस बार 728 धावकों ने पंजीकरण कराया था.
देश के अलग-अलग राज्यों के अलावा केन्या, इथियोपिया और इस्ताम्बुल से भी धावक आए. हाफ मैराथन के प्रारंभ स्थल पर सुबह करीब साढ़े छह बजे मुख्य अतिथि परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने राज्यसभा सांसद नीरज शेखर के साथ हरी झंडी दिखाकर दौड़ शुरू कराई. शुरुआत में सभी धावकों में जोश देखते ही बन रहा था. यह जोश दौड़ के आखिरी समय तक बना रहा.
दौड़ पूरी होने तक आधे दर्जन धावकों में इतनी कड़ी प्रतिस्पर्धा थी कि 60 सेकेंड के अंतराल में पहले पांच स्थानों का फैसला हुआ.
पटपर से दौड़ शुरू हुई तो सुखपुरा आते-आते वही धावक आगे दौड़ रहे थे जो आखिर में विजेता बने. यहां 355 नम्बर के चंदन राजभर सबसे आगे निकल गए थे. उनके पीछे 369 नम्बर के प्रिंस कुमार थे. जबकि 429 नम्बर के रंजीत पटेल भी बिल्कुल पीछे-पीछे ही दौड़ रहे थे.

406 नम्बर की जर्सी पहने उत्तराखंड के अंकित कुमार भी ज्यादा पीछे नहीं थे. वहीं, पश्चिम बंगाल का धावक 411 नम्बर की जर्सी में अनुपम मेहता ने भी सुखपुरा तक इनके ठीक पीछे ही दौड़ रहा था.
यादव अमित कुमार, अजय यादव, श्रीराम मौर्य व बृजेश साहनी को परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह व राज्यसभा सांसद नीरज शेखर आदि ने पुरस्कार देकर हौसला बढ़ाया.
ज्ञानकुंज एकेडमी के बच्चों ने बांधा समा
हाफ मैराथन के प्रतिभागियों को पुरस्कृत करने के लिए गंगा बहुद्देश्यीय सभागार में आयोजित कार्यक्रम में ज्ञानकुंज एकेडमी बंशीबाजार के बच्चों ने सरस्वती गीत और स्वागत गीत गाए. बच्चों की शानदार प्रस्तुतियों ने सभी धावकों और हाल में उपस्थित सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया. ज्ञानकुंज के छात्र-छात्राओं ने पूर्व प्रधानमंत्री चन्द्रशेखर पर गीत एक नई रोशनी हम लाएंगे, ‘चन्द्रशेखर सा दीप ज्योति हम जलाएंगे’ गाया तो सभी ने खूब सराहना की.
मुख्य अतिथि परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने ज्ञानकुंज के बच्चों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया. बच्चों के संगीतमय कार्यक्रम को देख पुरस्कार देने की होड़ लग गई. विद्यालय के डायरेक्टर देवेन्द्र सिंह खुद बच्चों की हौसला अफजाई के लिए सभागार में मौजूद थे.
बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट