बलिया की खास – खास ख़बरें / 10 April 2023

live blog news update breaking
This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

  • चोरों ने दो घरों में नगदी समेत लाखों रुपए के गहनों पर किया हाथ साफ [Read Full Post]
  • सैकड़ों एकड़ गेहूं की खड़ी फसल हुई राख [Read Full Post]
  • भौतिक उपलब्धियों की होड़ में छीन ली गई पतित पावनी गंगा की आजादी
    बलिया. भौतिक उपलब्धियों की होड़ में पतित पावनी गंगा की आजादी छीन ली गई. हम सब भारतीय बिजली के क्षेत्र में कुछ हद तक आत्मनिर्भर तो हुए लेकिन पग-पग पर भारतीय संस्कृति पराजित होती रही.
    उक्त बातें गंगा मुक्ति एवं प्रदूषण विरोधी अभियान के राष्ट्रीय प्रभारी रमाशंकर तिवारी ने रविवार को कदम चौराहा स्थित मंगल पांडे की प्रतिमा को नमन कर गंगा मुक्ति चेतना यात्रा निकालने के वक्त कही.

उन्होंने चिंता के स्वर में कहा कि यदि हम सुख सुविधा को प्रणाम करेंगे तो संस्कृति को कैसे सलाम करेंगे.
गंगा भारत की आत्मा है, और विश्व की धरोहर भी. इसे उपभोग का संसाधन बनाना नादानी है. सरकार को इस ओर चिंतन करना चाहिए.
यदि गंगा को अब भी उत्तराखंड के टिहरी बांध से मुक्त नहीं किया गया तो, वह इतिहास की अंधेरी गुफा में सदा के लिए विलीन हो जाएगी. नदियां ब्रह्माण्ड की नाड़ियां हैं. इसे चोटिल करने से जीवन की सार्वभौमिक प्रक्रिया बाधित हो गई है. भौतिकता की दौड़ में हमें और आगे बढ़ने से बाज आना होगा. गंगा की सलामती में ही विश्व कल्याण की इबारत संरक्षित है. इस अवसर पर जिला प्रभारी विनय कुमार पांडे, प्रपन्नाचार्य जी, अजयपाल सिंह यादव, अभिषेक गिरी, शिवकुमार राम, कृपा शंकर तिवारी आदि रहे
इसी क्रम में उधर नगवा-अखार ढाले पर श्री तिवारी के नेतृत्व में गंगा भक्तों ने अविरल गंगा के लिए संकल्प लिया.वीरेंद्र नाथ पाठक, रामजी पाठक, रामदेव यादव, कृष्ण कुमार पाठक, डॉ सुरेशचंद्र, नमो नारायण यादव आदि मौजूद रहे.
बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट

  • अज्ञात कारणों से लगी आग में झुलसने से भैंस की मौत
    सिकंदरपुर, बलिया. नगर के मोहल्ला मिल्की में अज्ञात कारणों से लगी आग में जहां एक भैंस की झुलसने से मौत हो गई वहीं 4 परिवारों की रिहायशी झोपड़ियां तथा उसमें रखा खाने-पीने सहित बिस्तर आदि जलकर राख हो गया, जबकि एक गाय व किशोरी गंभीर रूप से झुलस गई. रविवार की दोपहर में नगर के मोहल्ला मिल्की में अचानक अज्ञात कारणों से आग लग जाने के कारण ढिठू राजभर पुत्र सरजू राजभर, पप्पू राजभर पुत्र मिट्ठू राजभर, कैलाश राजभर पुत्र सरजू राजभर व हृदय पुत्र ढिठू की रिहायशी झोपड़ी जलकर राख हो गई .वहीं पप्पू राजभर की एक भैंस की झुलसने से मौत हो गई, जबकि कैलाश राजभर की गाय आग की चपेट में आकर गंभीर रूप से झुलस गई. वहीं अपने छोटे भाइयों को बचाने में पिंकी राजभर पुत्री राम कैलाश गंभीर रूप से झुलस गई जिसका इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिकंदरपुर में चल रहा है.
    सूचना के लगभग आधे घंटे के बाद पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने आग बुझाना शुरू किया तब तक पानी समाप्त हो जाने के कारण फायर ब्रिगेड से आग नहीं बुझा जा सका .वही आसपास के लोगों ने अथक प्रयास करने के बाद किसी तरीके से आग पर काबू पाया. सूचना पर बचाव में पहुंचे नायब तहसीलदार सीपी यादव ने मामले की जानकारी ली व नुकसान हुए लोगों का आश्वासन दिया कि सरकार के द्वारा जो सहायता मिलेगी उसे दिया जाएगा. फिलहाल उन्होंने ₹2000 की आर्थिक मदद कर लोगों को सांत्वना दिया.
    सिकंदरपुर से संतोष शर्मा की रिपोर्ट
  • ईश्वर का चिंतन करने से होती है ईश्वर की प्राप्ति
    दुबहर बलिया, त्रिदंडी स्वामी जी महाराज के कृपा पात्र कौशलेश सदन पीठाधीश्वर श्रीमद जगद्गुरु वासुदेवाचार्य विद्या भास्कर स्वामी जी महाराज ने नगवा में हो रहे श्रीमद् भागवत सप्ताह ज्ञान यज्ञ के दूसरे दिन प्रवचन करते हुए कहा कि श्री तत्व ,प्राकृतिक तत्व, माया तत्व , सृष्टि तत्व इन सब के मूल में भगवान की आदिशक्ति है. अपने आदि शक्ति के बल पर ही भगवान शक्तिमान है ,ऐश्वर्यमान है. परम ब्रह्म परमात्मा के परा शक्ति के विविध स्वरूप हैं, जिनमें आदि शक्ति का स्वरुप प्रमुख है.
    उन्होंने कहा कि सनत कुमार संहिता में हम सब को यह उपदेश प्राप्त होता है कि जो पुरुष दिख रहे हैं उन्हें भगवान स्वरूप समझकर प्रणाम करना चाहिए, तथा जो नारी का रूप है उन्हें लक्ष्मी समान समझना चाहिए. नर – नारी में भगवान है. उन्होंने बताया कि जो विश्व है, वही विष्णु है.
    संसार के चिंतन को छोड़ कर ईश्वर का चिंतन करना चाहिए. तब जाकर मनुष्य को ईश्वर की प्राप्ति होती हैं. जब तक व्यक्ति के अंदर अभिमान रहेगा तब तक मन ईश्वर की भक्ति में नहीं लगता है.भगवान का भक्त असमान्य होता है.
    इस मौके पर प्रमुख रूप से पंडित शिवजी पाठक, डॉक्टर जय गणेश चौबे, अश्वनी कुमार उपाध्याय, जवाहर लाल पाठक, भगवती शरण पाठक, धीरन पाठक, राधा कृष्ण पाठक, विद्यासागर दुबे, अवध किशोर पाठक, राकेश पाठक, भुवर पाठक ,राम नारायण यादव, यज्ञ किशोर पाठक, बृजकिशोर पाठक, चंद्रशेखर यादव आदि लोग मौजूद रहे.
    बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट
  • बलिया से सपा प्रत्याशी की जीत के बाद ही पहनूंगामाला
    बलिया. समाजवादी पार्टी के बलिया लोकसभा क्षेत्र के प्रभारी एवं विधायक राम अचल राजभर ने पार्टी के जिला कार्यालय पर रविवार को लोकसभा क्षेत्र बलिया के अंतर्गत आने वाले बलिया जनपद के विधानसभा क्षेत्र के बूथ कमेटी सेक्टर कमेटी और विधानसभा कमेटी का व्यापक समीक्षा किया
    राम अचल राजभर एक अध्यापक की भांति विधानसभा क्षेत्र के एक एक सेक्टर प्रभारियों बूथ प्रभारियों को खड़ा करा कर बूथ और सेक्टर की हालत जाने तथा कड़ाई से बूथ एवं सेक्टर कमेटियों के गठन एवं पारदर्शिता का निर्देश दिया. इस दौरान जनपद के सभी नेता ध्यानपूर्वक उनके एक एक निर्देशों को सुनकर उसको अमल में लाने का आश्वासन दिए. इस अवसर पर राम अचल राजभर ने कहा की संगठन पार्टी का होता है और संगठन के बल पर ही हम आगामी लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी को उत्तर प्रदेश के अंदर सभी सीटों पर विजयश्री दिला सकते हैं. संगठन का बूथ प्रभारी सबसे जिम्मेदार पद है तथा हमारे बूथ प्रभारी पार्टी के नेताओं के लिए और पार्टी के समर्थकों के लिए आदरणीय सबसे अधिक संघर्ष और परिश्रम हमारा भूत का कार्य करता है.माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस बार स्पष्ट निर्देश दिया है की बूथ कमेटियों के पदाधिकारियों के राय से ही हम आगे की रणनीति बनाएंगे और जो भी कार्यक्रम तय होगा उसमें हमारे बूथ कमेटी एवं सेक्टर कमेटी की भूमिका महत्वपूर्ण होगी.
    इस अवसर पर सर्व श्री रामगोविंद चौधरी ने अपने संबोधन में कहा की बलिया के कार्यकर्ता सबसे मेहनती कार्य करता है.राष्ट्रीय अध्यक्ष जी के निर्देशों का अक्षरशः पालन करने वाले हैं.पार्टी बलिया का लोकसभा सीट इन्ही कार्यकर्ताओं के दम पर इस बार जीतेगी.
    समीक्षा बैठक में सर्वश्री अम्बिका चौधरी, संग्राम सिंह यादव, रामाशंकर विद्यार्थी, जयप्रकाश अंचल, सनातन पाण्डेय, तारकेश्वर मिश्र, श्रीमती मंजू सिंह, राम इकबाल सिंह, छोटेलाल राजभर, डा. विश्राम यादव,यशपाल सिंह, संजय उपाध्याय लक्ष्मण गुप्ता, महेंद्र चौहान,सुशील पाण्डेय”कान्हजी”चन्द्रशेखर सिंह, विजय शंकर यादव, ढ
    हरेंद्र सिंह, अजय यादव, राज प्रताप यादव, दिनेश यादव, रामजी यादव, इरफान अहमद, जलालुदीन, जमाल आलम, राघव सिंह, कामेश्वर सिंह,अनिल राय, शशिकांत चतुर्वेदी, अरुण यादव, जयप्रकाश मुन्ना, निशित श्रीवास्तव, रामेश्वर पासवान, रविन्द्र यादव,राकेश यादव, हरेंद्र गोड, मंटू दूबे, धनंजय बिसेन आदि लोग उपस्थित रहे.
    अध्यक्षता राजमंगल यादव संचालन राजन कनौजिया ने किया.
    बलिया से सपा प्रत्याशी की जीत के बाद ही पहनूंगामाला
    “स्वागत के दौरान मल्यार्पण पर राम अचल राजभर ने कहा कि आज के बाद मेरे आने पर आप लोग माला मत पहनाइएगा. आगामी लोकसभा चुनाव में जब पार्टी प्रत्याशी बलिया से जीत जायेगा तभी मैं माला पहनूंगा”.
    बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट
  • 20 लीटर अवैध शराब के साथ एक गिरफ्तार

    बांसडीह, बलिया. बांसडीह कोतवाली पुलिस ने रविवार को छोटकी सेरिया गांव से कन्हैया सिंह को 20 लीटर अवैध देशी शराब के साथ गिरफ्तार किया है.
    कोतवाल योगेन्द्र प्रसाद सिंह ने बताया कि गांव से सहतवार जाने वाली सड़क पर चेकिंग के दौरान कन्हैया सिंह दो गैलन में अवैध शराब लेकर बेचने जा रहा था. कन्हैया सिंह को 60 आबकारी अधिनियम में जेल भेज दिया गया है.
    मारपीट के मामले में चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज
    बांसडीह कस्बे के उतर टोला मुहल्ले में शनिवार की देर शाम मारपीट के मामले में चार लोगो के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस ने घायल रमाशंकर गोंड की तहरीर पर मारपीट का मुकदमा कायम किया है. रमाशंकर ने आरोप लगाया है कि मैं अपने घर के पास था तो पड़ोस के लोगों ने मुझे मारपीट कर घायल कर दिया. पुलिस ने सूरज शाह, विजय शाह, मुन्नी देवी, व शुभम गोड़ के खिलाफ मारपीट का मुकदमा दर्ज किया है.
    बांसडीह से रविशंकर पांडेय की रिपोर्ट