बलिया की खास – खास ख़बरें / 6 April 2023

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

  • प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के पात्र लाभार्थियों को चाबी प्रदान की गई

बलिया. हनुमान जयंती के अवसर पर नगर विकास विभाग, नगरीय रोजगार एवं गरीबी उन्मूलन कार्यक्रम विभाग की परियोजनाओं का लोकार्पण मुख्यमंत्री उ0प्र0 योगी आदित्यनाथ ने किया तथा प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के पात्र लाभार्थियों को आवास की चाबी प्रदान कर बधाई दी.


कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार, भाजपा जिला अध्यक्ष जयप्रकाश साहू, धर्मेंद्र सिंह, समाजसेवी अजय कुमार गुप्ता, हनुमानगंज की ब्लाक प्रमुख उषा देवी की गरिमामय उपस्थिति में अन्य अधिकारियों/कर्मचारियों व लाभार्थियों ने कार्यक्रम का सजीव प्रसारण देखा एवं सुना. मुख्यमंत्री के उद्बोधन के पश्चात् जनप्रतिनिधियों और जिलाधिकारी द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के पात्र लाभार्थियों को आवास की चाबी प्रदान कर बधाई दी गयी. लाभार्थियों में नीलम देवी, शांति देवी, लीलावती देवी, शांति देवी, संजू देवी, संगीता देवी, सुनीता देवी, चंद्रमा प्रसाद मैनुद्दीन अहमद अंसारी और सीता देवी शामिल थी.
इस अवसर पर सीआरओ अनिल अग्निहोत्री, उप जिलाधिकारी दीपशिखा सिंह, ईओ नगरपालिका आदि उपस्थित रहे.

  • रिफाइंड सरसों तेल से भरा ट्रक पलटा कई राहगीर घायल
    दुबहर, बलिया. बिहार के छपरा जनपद से सरसों का तेल लादकर आ रही एक ट्रक के सवरूबांध ढाले पर पलट जाने के कारण लाखों रुपए का तेल बर्बाद हो गया . वहीं सड़क पर फैले तेल के कारण आने जाने वाले छोटे बड़े वाहनों से गिर कर कई लोग चोटिल हो गए .
    ज्ञात हो कि बुधवार के दिन छपरा जनपद से बलिया जनपद के लिए एक ट्रक जिसका नंबर यूपी 60 टी 4351 जो फॉर्चून ब्रांड का सरसों तेल लेकर बलिया आ रहा था. तभी बुधवार की रात्रि 11 बजे किसी वाहन को बचाने के चक्कर में सड़क के किनारे अधिक मात्रा में ज्यादा कुछ दूरी तक रखे गए गिट्टी बालू पर चढ गया और अनियंत्रित होकर पलट गया. संजोग ही अच्छा था कि कोई ट्रक की चपेट में नहीं आया.बलिया बैरिया मार्ग के एनएच 31 पर जगह-जगह गिट्टी बालू का व्यवसाय एन एच की पटरी पर ही गिराकर खरीद-फरोख्त की जा रही है .वहीं अनेकों जगह ठेकेदारों द्वारा महीनों बड़े बड़े पत्थर के टुकड़े सड़क की पटरियों पर गिरा कर छोड़ दी जा रही हैं . जिसके चलते आए दिन इस रोड पर दुर्घटनाएं हो रही है. फिर भी जिले के आला अधिकारी कान में तेल डालकर सोए हुए हैं . इस घटना के बाद आनन-फानन 1 में ठेकेदारों ने रात में ही अपने सड़क के किनारे रखी गई गिट्टियां रात भर में ही उठा लिया लेकिन सड़क के किनारे बालू और गिट्टी गिराकर व्यवसाय करने वाले दुकानदार अभी भी बेखौफ हैं. गुरुवार की दोपहर स्थानीय पुलिस एवं लोगों की मदद से ट्रक को खड़ा किया गया जिससे यातायात पूरी तरह बहाल हो सका.
    बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट

  • विश्व स्वास्थ्य संगठन की स्थापना दिवस पर महिला महाविद्यालय में हुई गोष्ठी
    दुबहर, बलिया. विश्व स्वास्थ्य संगठन के स्थापना दिवस की पूर्व संध्या पर बृहस्पतिवार को शहीद मंगल पांडे राजकीय महिला महाविद्यालय नगवा के सभाकक्ष में गुरुवार के दिन स्वास्थ्य परिचर्चा का आयोजन किया गया जिसमें बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित पूर्व आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी डॉ. सतीश कुमार उपाध्याय ने उपस्थित छात्राओं को अपने खानपान और आहार-विहार को सही रखने की सलाह दी,उन्होंने कहा कि सारे रोग और समस्याओं का जड़ हमारे खान-पान और आहार-विहार पर निर्भर है. उन्होंने कहा कि स्वस्थ शरीर और स्वस्थ मन के लिए हमें पर्याप्त नींद भी लेनी होगी. हमें मोबाइल का प्रयोग कम करना होगा, देर रात तक जगना भी शरीर के लिए नुकसानदायक है .


    योग प्रशिक्षक अभिषेक कुमार पांडे ने कहा कि शरीर को रोग मुक्त तथा तनाव मुक्त रखने के लिए रोज योगा और प्राणायाम करने की जरूरत है जिससे कई रोगों से छुटकारा मिल सकता है. उन्होंने कुछ छोटे-छोटे टिप्स भी छात्राओं को दिए . प्राचार्य अमित कुमार सिंह ने विश्व स्वास्थ्य संगठन की स्थापना की आवश्यकता विषय पर विस्तार से छात्राओं को बताया . इस अवसर पर मुख्य रूप से आयुर्वेदिक चिकित्सालय शिवपुर दियर के प्रभारी जय प्रकाश सिंह, डॉ इसरार खान, डॉ शिवेन्द्र नाथ दुबे, डॉ रजनीकांत तिवारी डॉ धनंजय सिंह, डॉ विवेक सिंह, डॉ चंडी पांडे, डॉ हसीन अहमद, डॉ रोहित गुप्ता, डॉ दीपक कुमार झा, सहित अनेक लोग उपस्थित थे. अध्यक्षता प्राचार्य अमित कुमार सिंह एवं संचालन डॉ रजनीकांत तिवारी ने किया. अंत में सभी आगंतुकों का आभार डॉ विवेक सिंह ने प्रकट किया.
    बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट

  • नगहर में अग्निपीड़ितों से मिलकर विधायक उमाशंकर सिंह ने पोंछे आंसू

रसड़ा (बलिया) . रसड़ा विधान सभा के क्षेत्रीय विधायक उमाशंकर सिंह ने गुरूवार को दोपहर में क्षेत्र के नगहर गांव पहुंचकर अग्निपीड़ितों से मिलकर उनके आंसू पोंछे. वहीं उन्हें शासन की तरफ से हर संभव मदद का भरोसा दिलाया. अग्निकांड के बारे में विस्तृत रूप से अवगत कराये जाने पर विधायक ने खेतों में लगे ट्रांसफार्मरों को हटाये जाने का आश्वासन दिया.

गौरतलब है कि बुधवार की दोपहर हाईटेंशन तार से निकली चिंगारी से गांव के गंभीर सिंह 17 बीघहा, बिहारी सिंह 45 मंडा, चंचल सिंह 3 बीघहा, रणधीर सिंह 2 बिघहा, शंभूनाथ सिंह 3 बिघहा, हरियर सिंह 15 मंड़ा, नागेन्द्र तिवारी 1 बिघहा, बिरेन्द्र तिवारी 5 मंड़ा, व मुन्ना, रमेश, भरत सिंह, संकर सोनी, छोटे लाल सिंह, सहित अन्य किसानों की गेहूं की खड़ी फसल लगभग 50 बीघा से जलकर नष्ट हो गई थी.
इस मौके पर पूर्व प्रमुख सतीश सिंह, पिंकी सिंह, गंभीर सिंह, नथुनी सिंह सेगंर सिंह, राजु सिंह सहदेव, अरविन्द सिंह, सुनिल सिंह, राजू शर्मा प्रधान आदि लोग भी मौजूद रहे.
रसड़ा से संतोष सिंह की रिपोर्ट

  • अनुसूचित जनजाति का प्रमाण पत्र नहीं बना तो आंदोलन
    रसड़ा (बलिया). अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद रसड़ा के तत्वावधान में गुरूवार को खरवार जाति व गोंड जाति के युवाआें ने रसड़ा तहसील परिसर में  अनुसूचित जन जाति का प्रमाण पत्र बनाये जाने की मांग को लेकर प्रदर्शन करते हुए प्रशासन से मांगों पर यथाशीघ्र निर्णय नहीं लिये जाने पर आंदोलन की चेतावनी दी. परिषद के प्रांत सह संयोजक गोरक्ष कृष्ण कुमार सैनी सहित माहेश्वरी पांडेय, अनुराग, दीपक खरवार आदि के नेतृव में सैकड़ों युवा खरवार जाति व गोंड जाति के छात्र-छात्राआें का अनुसूचित जन जाति का प्रमाण पत्र जारी करने की मांग करते हुए तहसील परिसर पहुंचकर तहसीलदार रसड़ा को पत्रक सौंपा.

    पत्रक में कहा गया है कि संविधान संसोधन अधिनियम 2022 में उत्तर प्रदेश के पांच जनपदों बलिया, गाजीपुर, देवरिया, सोनभद्र, वाराणसी में खरवार व गोंड जाति के लोगों को अनुसूचित जन जाति वर्ग में शामिल किया गया है किंतु रसड़ा तहसील प्रशासन द्वारा अनुसूचित जन जाति का प्रमाण पत्र निर्गत नहीं किया जा रहा है जिससे खरवार व गोंड जाति के युवाआें को छात्रवृत्ति सहित अन्य सरकारी योजनाआें से वंचित होना पड़ रहा है. प्रदर्शन करने वालों में वेदप्रकाश खरवार, दीपक खरवार, जयप्रकाश, धनंजय खरवार, दुर्गेश, निखिल, विशाल, उपेंद्र, रोहित आदि सैकड़ों लोग शामिल रहे.
    रसड़ा से संतोष सिंह की रिपोर्ट

  • भाजपा के स्थापना दिवस पर हुए विविध कार्यक्रम
    प्रधानमंत्री के अभिभाषण को कार्यकर्ताओं ने सुना

    बाँसडीह, बलिया.भाजपा के 44 वे स्थापना दिवस पर भाजपा बाँसडीह मंडल द्वारा विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया गया जिसमे अस्पताल में फल वितरण से लेकर पार्टी के ध्वजारोहण के साथ ही बूथों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अभिभाषण को कार्यकर्ताओ द्वारा सुना गया.भाजपा बाँसडीह मण्डल के अध्यक्ष प्रतुल कुमार ओझा के नेतृत्व में मण्डल के बूथ नम्बर 217 पर मुख्य कार्यक्रम आयोजित हुआ जहां पर सर्वप्रथम झंडारोहण के साथ ही भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अभिभाषण को सुना. उसके उपरांत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डॉक्टर वेंकटेश महुआर की उपस्थिति में पार्टी के स्थापना दिवस पर मरीजों में फल वितरण किया गया.

    आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुये भाजपा बाँसडीह मंडल अध्यक्ष प्रतुल कुमार ओझा ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं के परिश्रम के बल पर आज भाजपा विश्व के सबसे बड़े राजनैतिक दल के रूप में स्थापित है.श्री ओझा ने कहा कि देश मे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास के नारे के संकल्प के साथ कार्य हो रहा है.आयोजित कार्यक्रम में मुनजी गोंड, तेजबहादुर रावत, रविंद्र मिश्रा, अखिलेश सिंह, अरुण पांडेय, राजेश प्रजापति, शशि तिवारी, शुभभ गुप्ता सहित कार्यकर्ता उपस्थित रहे.
    बांसडीह से रविशंकर पांडेय की रिपोर्ट