बलिया की खास – खास ख़बरें / 4 April 2023

live blog news update breaking
This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

  • साइकिल सवार युवती को बचाने में बाइक सवार घायल, गंभीर [ Read Full Post ]
  • बांसडीह, बलिया. ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के वरिष्ठ सदस्य रहे पत्रकार स्वर्गीय परमेश्वर वर्मा की दसवीं पुण्यतिथि पर एक श्रद्धांजलि सभा मंगलवार को बांसडीह ब्लॉक के डवाकरा हाल में आयोजित की गई .
    श्रद्धांजली सभा के मुख्य अतिथि ग्रामीण पत्रकार एसोसिएसन के जिलाध्यक्ष शशिकांत मिश्र ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि पत्रकार स्व. परमेश्वर वर्मा की पत्रकारिता निर्भीकता,कर्मठता एवं निष्पक्षता की मिशाल रही. कम संसाधनों के बीच अपनी लेखनी से पत्रकारिता की मिशाल कायम किया.उन्होंने युवा पत्रकार साथियों से अपील करते हुए उनके दिखाए मार्ग पर चलने का संकल्प ही उनको सच्ची श्रद्धांजलि होगी.
    श्री मिश्र ने पत्रकार के पुत्र को श्रद्धांजलि सभा का आयोजन के लिए बधाई देते हुआ कहा कि आपने पुत्र धर्म का निर्वहन करते हुए अपने पिता की स्मृतियों को जीवंत किया है.

“दो साथी निकले जीवन की डगर पर एक ने सियासत का हाथ थाम लिया, दूसरे ने कलम का साथ थाम दिया. वक्त की नजाकत को देखिए एक की जिंदगी संवर गई,दूसरे की जिंदगी मुफलिसी में गुजर गई”

क्षेत्र के विभिन्न समाजसेवी,समाचार पत्रों से जुड़े पत्रकार,राजनीतिक दलों के नेताओ ने उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि देते हुए नमन किया. वक्ताओं में मुख्य रूप से पूर्व विधायक शिवशंकर चौहान ने कहा कि स्वर्गीय वर्मा जी निर्भीक व्यक्ति एव निर्भीक पत्रकार थे, पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने दूरभाष के माध्यम से श्रद्धांजलि अर्पित किया.
मौके पर श्रद्धांजलि अर्पित करने वालो में सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष यशपाल सिंह, पूर्व विधायक शिवशंकर चौहान, सहतवार चेयरमैन प्रतिनिधि नीरज सिंह गुड्डू, कोतवाली निरीक्षक योगेंद्र प्रसाद सिंह, इंटर कॉलेज के प्रबंधक एवं पूर्व चेयरमैन संजय कुमार सिंह मुन्ना, पूर्व ब्लाक प्रमुख उमाशंकर पाठक, धीरेंद्र बहादुर सिंह चुन्ना, सुनील सिंह बबलू, सामूदायिक स्वास्थ केंद्र के अधीक्षक संजय मऊवार, अभिजीत तिवारी सत्यम, लक्ष्मण दुबे, कृष्ण कांत सिंह, गोपालजी गुप्ता, अरुण सिंह, राकेश तिवारी छोटे, राजेश कुमार सिंह राजू ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के तहसील अध्यक्ष पुष्पेंद्र तिवारी, महामंत्री रविशंकर पाण्डेय, शिव जी उपाध्याय , श्याम प्रकाश शर्मा, दिग्विजय सिंह छोटू, सुनील सिंह, वीरेंद्र सिंह, विनोद कुमार वर्मा, प्रमोद मिश्रा, सुधीर तिवारी, राजेश कुमार तिवारी, विजय गुप्ता, सत्येंद्र कुमार बबलू सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे.
कार्यक्रम का संचालन प्रतुल ओझा,अध्यक्षता शशिकांत ओझा एवं आभार स्व पत्रकार के पुत्र सुनील कुमार वर्मा और अनिल कुमार वर्मा ने प्रकट किया.
बांसडीह से रविशंकर पांडेय की रिपोर्ट

  • रसड़ा नगरपालिका में अध्यक्ष पद की होगी रोचक लड़ाई
    भाजपा व बसपा होगी आमने-सामने

    रसड़ा (बलिया). जनपद की दूसरी नगर पालिका रसड़ा में नगर निकाय चुनाव में पिछड़े वर्ग का आरक्षण जारी होते ही पिछड़े वर्ग के दावेदारों ने चुनावी बिसात बिछाना शुरू कर दिया है. नपा पूर्व चेयरमैन वशिष्ठ नारायण सोनी अपने तथा अपनी पत्नी मोती रानी सोनी को लगातार पाच बार अपराजेय रहकर नपा की कुर्सी पर कब्जा जमाने वाले छठी बार कब्जा के लिए चुनावी समर में दाव आजमाएंगे
    वशिष्ठ नारायण सोनी कभी निर्दल तो कभी भाजपा से अपने तथा अपनी पत्नी को जिताते आ रहे है. पिछले चुनाव में मोती रानी ने निर्दल ही बसपा एवम भाजपा को पटखनी देते हुए कब्जा जमाया था. पिछले कई चुनावों से मुकाबला वशिष्ठ नारायण सोनी बनाम विधायक उमाशंकर सिंह होता आया है. बिना टिकट के घोषणा के बाबजूद ही वशिष्ठ नारायण सोनी भाजपा चुनाव चिन्ह कमल के निशान पर प्रचार प्रसार भी शुरू कर दिया है.
    तीन वर्षो से जनता के बीच रह कर समाज सेवा करने वाले विनय शंकर जयसवाल बसपा से टिकट के लिए आश्वत होकर जोरदार तरीके से प्रचार प्रसार शुरू कर दिया है. पिछली चुनाव में मामूली मतो से पराजित होने वाले रामजी स्टेट एवम बसपा एवम भाजपा से चुनाव लड़ चुके राजेश जायसवाल भी विधायक उमाशंकर सिंह से आशीर्वाद मिलने का आश्वस्त है. सपा से भी पूर्व में सपा से चुनाव लड़ चुके मनोज कुमार गुप्ता, बनारसी प्रसाद वर्मा, हरेराम राजभर दावेदारी प्रस्तुत कर चुनाव प्रचार में लग गए. सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी एवम कांग्रेस ने अभी अपने पत्ते नहीं खोले है. कुल मिलाकर इस बार भी वशिष्ठ नारायण सोनी बनाम विधायक उमा शंकर सिंह के बीच चुनावी जंग जोरदार होगा. दोनो लोगों के वर्चस्व की लड़ाई में रसड़ा की लड़ाई रोचक होने जा रही है. देखना दिलचस्प होगा कि वशिष्ठ नारायण सोनी अपनी बादशाहत बरकरार रख पाते है या विधायक उमाशंकर सिंह पिछली हार का बदला लेंगे.
    रसड़ा से संतोष सिंह की रिपोर्ट 
  • लखनऊ छपरा एक्सप्रेस से बुधवार को बलिया पहुंचेंगे सपा के मनोनीत जिला अध्यक्ष
    बलिया. समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष के तौर पर पुनः मनोनित किए गए राजमंगल यादव बुधवार को लखनऊ छपरा एक्सप्रेस ट्रेन से पहली बार जिले में आ रहे हैं. उनका बलिया रेलवे स्टेशन से पार्टी कार्यालय तक स्वागत किया जाएगा. समारोह में समाजवादी पार्टी के सभी नेता हिस्सा लेंगे.
    समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष के पद पर दूसरी बार मनोनयन के बाद यह पहली बार होगा जब राजमंगल यादव बलिया में आएंगे. उनके आने से पार्टी कार्यकर्ताओं में उत्साह देखा जा रहा है. समाजवादी पार्टी के लोग इस स्वागत समारोह को बड़ी धूमधाम से मनाएंगे. यह जानकारी सपा के जिला प्रवक्ता सुशील कुमार पाण्डेय “कान्हजी” ने मंगलवार को दी.
    बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट 
  • स्पीड ब्रेकर के चलते महिला की मौत
    बलिया. जनपद के बैरिया- रेवती मार्ग पर सोमवार के दिन दलित बस्ती के निकट गति अवरोधक पर बाइक असंतुलित होकर उछलने से बाइक के पीछे बैठी महिला की सड़क पर गिरने से मौत हो गई.
    बलिया जिले के सहतवार थाना क्षेत्र अंतर्गत सिंगही गांव निवासी ज्ञान्ती देवी 35 वर्ष अपने पति सुगम राम के साथ मोटरसाइकिल पर बैठकर बैरिया अपनी बहन के घर आ रही थी. इसी बीच रेवती मार्ग पर बैरिया दलित बस्ती के पास सड़क पर बने अबैध गति अवरोधक पर मोटरसाइकिल उछल गयी जिससे पीछे बैठी ज्ञान्ती देवी मुह के बल सड़क पर गिर गयी. स्थानीय लोगों ने ज्ञान्ती देवी को सोनबरसा अस्पताल पहुंचाया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. ग्रामीणों का आरोप है कि अधिकांश सड़को पर सम्बंधित विभाग के अनुमति के बिना बड़ी संख्या में अवैध गति अवरोधक स्थानीय लोगों द्वारा सड़कों पर बना लिया गया है जिसके क्रम में सोमवार को ज्ञान्ती देवी की मौत अवैध गति अवरोधक के चलते हो गयी.
    पुष्पेंद्र तिवारी की रिपोर्ट 
  • बलिया में हुई बिहार के युवक की हत्या, एक हिरासत में
    बलिया. जनपद के सुखपुरा थाना क्षेत्र के देवकली गांव के पास रविवार की रात मौसी के यहां से बिहार के डुमरांव अपने घर जा रहे दो युवकों पर हमलाकर एक युवक की हत्या कर दी गयी .पुलिस ने परिजनों से मिली तहरीर के आधार पर अज्ञात व्यक्तियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर लिया है और एक व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. पुलिस की जांच में प्रथम दृष्टया पुरानी रंजिश सामने आ रही है.
    बिहार के बक्सर जनपद के डुमराव थाना क्षेत्र अंतर्गत नेनुआ निवासी प्रीतम पाठक(26) अपने दोस्त नीशू पाठक (18) के साथ शहर से सटे सुखपुरा थाना क्षेत्र के देवकली गांव में मौसी के घर आया था. रविवार की देर शाम दोनो बाइक से वापस लौट रहे थे, इसबीच रास्ते में कुछ लोगों ने दोनों पर हमला कर दिया. अचानक हुए हमले में दोनो युवक घायल हो गए. आसपास के लोगों ने दोनो को जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने प्रीतम को मृत घोषित कर दिया था.
    एएसपी दुर्गा प्रसाद तिवारी ने बताया कि परिजनों से अज्ञात के विरुद्ध तहरीर मिली है जिसके आधार पर मुकदमा 302 व अन्य धाराओं में पंजीकृत कर लिया गया है. सुखपुरा पुलिस ने इस मामले में एक व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.
    बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट 
  • पूर्व विभागाध्यक्ष का निधन,प्रो.संदीप सिंह को पितृशोक
    जौनपुर. वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय से संबंद्ध सल्तनत बहादुर पीजी कॉलेज बदलापुर के समाजशास्त्र विभाग के पूर्व विभागाध्यक्ष प्रोफ़ेसर इंद्रबहादुर सिंह का शनिवार को 79 वर्ष की अवस्था में उनके तारापुर कॉलोनी स्थित आवास पर निधन हो गया. वह विगत एक वर्ष से फेफड़े के कैंसर से पीड़ित थे . प्रोफेसर सिंह अपने पीछे भरा पूरा परिवार छोड़ गए. परिवार में उनके एकमात्र पुत्र प्रोफेसर संदीप कुमार सिंह वर्तमान में पूर्वांचल विश्वविद्यालय के मैकेनिकल में विभाग के विभागाध्यक्ष हैं. इस अवसर पर विश्वविद्यालय में एक शोक सभा का आयोजन किया गया जिसमें दिवंगत आत्मा को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई . इस अवसर पर विश्वविद्यालय के शिक्षकों और कर्मचारियों ने उन्हें विद्वान समाजशास्त्री बताया.
    डा.सुनील कुमार की रिपोर्ट