बलिया में एक्सप्रेसवे के बनने से बिहार को भी मिलेगा लाभ

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे का किया शिलान्यास
बलिया. जनपद के चितबड़ागांव में सोमवार को केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने गाजीपुर से माझी घाट तक बनाने वाले ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे का शिलान्यास किया. कहा कि बलिया में अब सड़कों का जाल बिछाया जाएगा और बिहार को बक्सर आरा एवं छपरा को फोरलेन से जोड़ दिया जाएगा.

इससे बलिया में विकास की गति बढ़ेगी. अब कम समय में अधिक दूरी तय कर सकेंगे. बलिया में अब सड़कों का जाल बिछाने की तैयारी शुरू हो गई है. एक्सप्रेस-वे के बन जाने से बिहार के लोगों को दिल्ली और लखनऊ आने जाने में आसानी होगी. एक्सप्रेस वे पर कई तरह के पेड़ भी लगाए जाएंगे ताकि ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे का नाम चरितार्थ हो सके.

गाजीपुर से माझी घाट तक बनने वाले 134 किलोमीटर एक्सप्रेसवे के शिलान्यास के मौके पर श्री गडकरी ने कहा कि 532 करोड़ की लागत से बनने वाले इस एक्सप्रेस वे से बलिया से लखनऊ दिल्ली और बिहार जाना आसान हो जाएगा. 2024 तक यह एक्सप्रेसवे बनकर तैयार हो जाएगा. यह एक्सप्रेसवे फोरलेन बनाया जाएगा.

केंद्रीय मंत्री गडकरी ने कहा कि यूपी के विकास के लिए ₹27000 करोड़ की लागत से कुछ ग्रीन फील्ड हाइवे
भी बनाया जा रहा है. उत्तर प्रदेश की तस्वीर अब बदलेगी. बताया कि अभी बलिया से पटना जाने में 4 घंटे का समय लगता है जब यह हाईवे बनकर तैयार हो जाएगा तो मात्र 1 घंटे में बलिया से पटना पहुंच सकते हैं.

चितबड़ागांव की जनसभा में गडकरी ने कहा कि मेरे विभाग ने 2014 से 2023 तक यूपी में ₹80000 करोड़ की लागत से 5000 किलोमीटर सड़क का निर्माण किया है. मैं कभी झूठ नहीं बोलता, जो वादा कर रहा हूं, वह निभाऊंगा. 2024 तक यूपी की सड़कें अमेरिका जैसी होंगी. शिलान्यास के मौके पर सांसद बिरेंद्र सिंह, प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद, परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह, अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री दानिश आजाद अंसारी, राज्य सभा सांसद नीरज शेखर व सकलदीप राजभर, भाजपा के जिला अध्यक्ष जयप्रकाश साहू समेत पार्टी के वरिष्ठ नेतागण मौजूद रहे. जनसभा भाजपा कार्यकर्ता एवं स्थानीय जनता से खचाखच भरी हुई थी.
बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट