जननायक चद्रशेखर विश्विद्यालय में व्यावसायिक कौशल प्रशिक्षण कार्यक्रम का हुआ समापन

बलिया. जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ एक्सीलेंस के तहत विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो0 कल्पलता पांडेय के मार्गदर्शन व शैक्षणिक निदेशक डॉ पुष्पा मिश्रा के निर्देशन में जननायक चद्रशेखर विश्विद्यालय में व्यावसायिक कौशल प्रशिक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत चल रहे 15 दिवसीय (06 – 22/02/2023) बेसिक अकाउंटिंग कोर्स का प्रशिक्षण कार्यक्रम का आज समापन हुआ.
कार्यक्रम के समापन के अवसर में विश्वविद्यालय की शैक्षणिक निर्देशिका डॉ पुष्पा मिश्रा ने महिलाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य ग्रामीण महिलाओं एवं बालिकाओं को बेसिक अकाउंटिंग कोर्स का प्रशिक्षण देना था. जिससे महिलाए एवं बालिकाओं के लिए अत्यंत उपयोगी है. प्रशिक्षण प्राप्त वह अपने परिवार और स्वयं का जीवन स्तर बेहतर बना सकती है. इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में विश्वविद्यालय द्वारा गोद लिये गये गांव जीराबस्ती, सलेमपुर, भीखपुर और अपायल की 25 महिलाओं ने भाग लिया.
उक्त कार्यक्रम में समाजकार्य विभाग के सहायक प्राध्यापक डा0 रूबी, डा0 संजीव सर, डा0 प्रेम भूषण यादव व बेसिक एकाउंटिंग कोर्स की प्रशिक्षण दे रहे, कंप्यूटर साइंस विभाग के डॉ. हर्ष त्रिपाठी, वाणिज्य विभाग के डॉ. नीलमणि त्रिपाठी और अर्थशास्त्र विभाग के डॉ. विजय पाण्डेय ने बालिकाएं एवं महिलाओं को प्रशिक्षण दिया.कार्यक्रम के समापन में समाजकार्य विभाग के छात्र – छात्राए सोनी यादव, प्रदीप गुप्ता, गौरव राय, अमृतांशु, सोनू, तेजस्वी, शिप्रा, अर्चना, अनुप्रिया, अमन, हरीश, प्रशांत, अमरनाथ, विशाल और नील शिवम, भी कार्यक्रम में शामिल रहे.
बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.