6000 करोड़ रुपए की लागत से बनेगा ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

6000 करोड़ रुपए की लागत से बनेगा ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे-दयाशंकर मिश्र केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी करेंगे 27 फरवरी को शिलान्यास

बलिया. ग्रीन फील्ड एक्सप्रेसवे का शिलान्यास के लिए केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी 27 फरवरी को बलिया आ रहे हैं. इसको लेकर भाजपा कार्यालय पर एक बैठक आयोजित की गई जिसमें कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए आह्वान किया गया.
बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश सरकार के मंत्री दयाशंकर मिश्र दयालू ने कहा कि सड़क के निर्माण से विकास का रास्ता खुलता है. आज पुरे प्रदेश में छः एक्सप्रेस वे है. प्रदेश को एक्सप्रेसवे का प्रदेश कहा जा रहा है.

ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस वे के बारे में श्री दयालू ने कहा कि यह बलिया के विकास में मील का पत्थर साबित होगा. उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं से अधिकाधिक संख्या में पहुंचने की अपील किया.

प्रदेश सरकार के मंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा कि बलिया के लिए सौभाग्य का दिन है जो वर्षों से प्रतिक्षा थी, अब वह बलिया में पुरा हो रहा है. उजियार घाट तक एक्सप्रेस वे व बलिया में एक बाईपास हो जाना चाहिए.यूपीडा के माध्यम से यह काम होगा. कहा कि मेरा प्रयास है कि बलिया मुम्बई जैसे बने.यह अब पुरा होगा.कहा कि कटहल नाला पर रामपुर महावल‌ के पास रेगुलेटर का निर्माण हो रहा है.कटहल नाले के किनारे बहादुरपुर से बसन्तपुर तक सड़क का निर्माण व बसन्त पुर को पर्यटन‌ केन्द्र बनाने का मेरा प्रयास है जो शीघ्र उसपर काम शुरू हो जाएगा.
भृगुमन्दिर का ध्वज कम से कम एक सौ आठ फूट का हो. कहा कि 250 करोड़ रुपया बलिया को मिलेगा जिससे एसटीपी प्लांट बनेगा.
कहा कि केन्द्रीय खेल मंत्री ने खेल के विकास के लिए पचास करोड़ रुपए देने की बात कही है. सांसद नीरज शेखर ने कहा कि‌ ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे विकास का मार्ग प्रशस्त करेगा. उन्होंने इसके लिए सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त के प्रयासों की सराहना की.
इस कार्यक्रम का संयोजक उपेन्द्र तिवारी को बनाया गया है. उन्होंने बताया कि ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस -वे के निर्माण के लिए कार्यदायी संस्थाओं को 18 माह का समय दिया गया है. शासन की मंशा है कि लोकसभा चुनाव से पूर्व ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे का कार्य पूरा कर लिया जाए.लगभग छह हजार करोड़ की लागत, जिसमें किसानों की भूमि का मुआवजा भी शामिल हैं. उन्होंने यह भी बताया कि गाजीपुर के करीमुद्दीनपुर से पूर्वांचल एक्सप्रेसवे को जोड़ने वाला एक और लिंक एक्सप्रेसवे भरौली पुल के पास पहुंचेगा जिससे न सिर्फ बिहार प्रांत दोनों तरफ से जुड़ जाएगा बल्कि किसानों को अपना कृषि उत्पाद महानगरों में भेजने में सुगमता होगी. कृषि उत्पाद का अच्छा मूल्य प्राप्त हो सकेगा. उन्होंने जोर देकर कहा कि ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे के शिलान्यास के समय केंद्रीय मंत्री के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी आ सकते हैं.

जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू ने समस्त पदाधिकारियों व मण्डल अध्यक्ष से अधिकाधिक संख्या में पहुंचने की अपील किया. कहा कि संख्या इतनी पहुंचे कि केन्द्रीय मंत्री बलिया के लिए और योजना की घोषणा कर दे. इस दौरान सांसद सकलदीप राजभर, विनोद शंकर दूवे, विजय बहादुर सिंह, राजधारी सिंह, शिवशंकर चौहान, संजय यादव, माधव प्रसाद, नकुल चौबे, संजय मिश्रा, सुरेन्द्र सिंह, अमिताभ उपाध्याय, रामजी सिंह , मनोरमा गुप्ता, रंजना राय, आलोक शुक्ला, संजय यादव, सत्येन्द्र सिंह , प्रमोद सिंह, अंजनी राय, प्रतुल ओझा, नितु पाण्डेय, अश्वनी सिंह लिटील, संतोष पाण्डेय, पंकज सिंह, बबन सिंह रघुवंशी, अंकुर उपाध्याय, पीयूष चौबे, आशुतोष सिंह,अभिषेक सोनी , देवब्रत दूबे, सेतनाथ‌ गुप्ता, पप्पू पाण्डेय आदि लोग रहे. अध्यक्षता जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू व संचालन प्रदीप सिंह ने किया.
पंकज कुमार सिंह जुगनू की रिपोर्ट