बलिया LIVE NEWS SHORTS 

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

नमस्कार! बलिया लाइव  NEWS SHORTS में आप सभी का स्वागत है – न्यूज SHORTS में  जिला जवार से लेकर बलिया के आस पास और बहरवासुओं के मतलब की खास खास खबरों के लिए जब भी मौका मिले ballialive.in विजिट करें.

  • गन व्यवसाई नंदलाल गुप्ता द्वारा आत्महत्या किए जाने की घटना को लेकर निकला कैंडल मार्च

संयुक्त व्यापार मण्डल ने जुलूस निकाल व्यापारियों ने कहा सुदखोरो की अवैध संपत्तियों पर चले सरकार का बुल्डोजर
बिल्थरारोड,बलिया.सूदखोरों के आतंक से परेशान होकर गन व्यवसाई नंदलाल गुप्ता द्वारा आत्महत्या किए जाने की घटना को लेकर शनिवार की देर शाम बिल्थरारोड में संयुक्त व्यापार मंडल के तत्वावधान में एक कैंडल मार्च निकाला गया जो रेलवे चौराहा से निकलकर मुख्य मार्ग होते हुए पूरे बाजार का भ्रमण करते हुए चौधरी चरण सिंह तिराहा के पास समाप्त किया गया. व्यापारियों की मांग थी कि सूदखोरों की चल अचल संपत्ति की जांच कर गैर कानूनी तरीके से अर्जित संपत्ति को जब्त कर कानूनी कार्यवाही की जाय. मृत व्यापारी से जबरन भूमि की कराई गई बैनामा रजिस्ट्री को निरस्त कर परिजनों को विधि सम्मत सौंप दिया जाय. उत्तर प्रदेश योगी सरकार का बुल्डोजर सूदखोरों के अवैध संपत्ति पर हर हाल में चलाए जाने की मांग व्यापारियों द्वारा प्रशासन से की गई.

इस कैंडल मार्च में एडवोकेट देवेंद्र कुमार गुप्त, धनु सोनी,प्रशान्त कुमार मंटू, धर्मेन्द्र सोनी, सुनील कुमार टिंकू, अंचल वर्मा, अशोक मधुर, दुर्गा प्रसाद माधुलाल ,तौहीद अहमद लारी, विनोद कुमार पप्पू, प्रवीण नारायण गुप्त, मनोज सर्राफ, बैजनाथ साहू, अच्छे लाल, यशवीर सिंह रिंकू, बीनू वर्मा, राजा जायसवाल, मंटू मल, संदीप जायसवाल, अशोक वर्मा, सूबेदार, प्रदीप गुप्ता, आनन्द यादव, महेश यादव, सिब्बू ,मुख्तार आदि लोग मौजूद रहे.
बिल्थरा रोड से उमेश कुमार गुप्त की रिपोर्ट

  • रचनात्मक कार्यों व सामाजिक सोच के पोषक थे सरपंच केदारनाथ:- के के पाठक

दुबहर, बलिया. न्याय पंचायत अखार के पूर्व सरपंच व नगवा के पूर्व प्रधान स्वर्गीय केदारनाथ पाठक की 26 वीं पुण्यतिथि उनके आवास पर श्रद्धापूर्वक मनाई गई. क्षेत्रीय लोगों ने उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी.
मंगल पांडेय विचार मंच के अध्यक्ष वरिष्ठ पत्रकार केके पाठक ने कहा कि केदारनाथ पाठक उच्च विचार व रचनात्मक कार्यों के धनी थे. वे आजीवन समाज में दबे, कुचले, वंचितों की लड़ाई लड़ते रहे.
नगवा के प्रधान प्रतिनिधि भुवनेश्वर पासवान ने कहा कि स्वर्गीय पाठक के जीवन चरित्र से हमें समाज में आपसी सद्भाव के साथ रहने की प्रेरणा मिलती है. वही सामाजिक चिंतक बब्बन विद्यार्थी ने कहा कि व्यक्ति रहे या ना रहे लेकिन उनके सत्कर्म सदियों तक याद किए जाते हैं.कहा कि सामाजिक सोच के पोषक थे केदारनाथ पाठक.

इस मौके पर प्रमुख रूप से राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त शिक्षक शिवजी पाठक , मध्यान भोजन योजना के जिला समन्वयक अजीत पाठक, सपा के वरिष्ठ नेता विजय यादव , मुन्ना गिरी, अमित राय,मुख्तार अंसारी, राकेश पाठक , यज्ञ किशोर पाठक, उमेश पाठक, दीपक पाठक आदि लोग मौजूद रहे. आभार समाजवादी युवजन सभा के निवर्तमान जिला महासचिव नितेश पाठक ने व्यक्त किया.
बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट

  • शक्ति की उपासना ही संघ की स्थापना का मूल उद्देश्य
    एक मैदान, 21 शाखाएं और सैकड़ों स्वयंसेवक ऐसा अदभुत दृश्य देखने को मिला
    बलिया. नगर स्थित श्री मुरली मनोहर टाउन डिग्री कॉलेज के मैदान में, जहां राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ बलिया नगर के शाखा संगम कार्यक्रम में नगर के सभी स्वयंसेवक जुटे थे,शाखा 8संगम के पूर्व टाउन डिग्री कॉलेज के पूरे मैदान पर सफेद चूने से बड़े-बड़े ब्लॉक बनाए गए थे, इन ब्लॉकों में बलिया नगर के विभिन्न बस्ती क्षेत्र में लगने वाली शाखाओं के स्वयंसेवकों द्वारा शाखाएं लगाई गयी तथा सवा घण्टे तक शारीरिक, बौद्विक एवं विभिन्न प्रकार के खेल, सूर्य नमस्कार, आसन तथा व्यायाम योग का अभ्यास भी कराया गया.
    इस अवसर पर अपने बौद्धिक में सह जिला संघचालक डॉ. विनोद जी ने कहा कि संगठन गढ़े चलो सुपंथ पर बढ़े चलो, भला हो जिसमें देश का वो काम सब किये चलो जैसे सांघिक गीत का जो भाव है वही संघ का मूल है.
    राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की स्थापना किसी को डराने या किसी प्रतिकार में नहीं हुई. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की स्थापना भारत को शक्तिशाली करने के लिए हुई क्योंकि जब भारत मजबूत होगा तो पूरा विश्व मजबूत होगा व विश्व में शांति होगी. आज संघ किसी की पहचान की मोहताज नहीं है. संघ अपनी शाखाओं के माध्यम से व्यक्ति निर्माण का कार्य करता है. संघ अपने स्थापना काल से ही स्वयंसेवकों के सहारे राष्ट्र के प्रत्येक नागरिक का शारीरिक, सामाजिक एवं बौद्धिक विकास पर ध्यान देता आ रहा है, जिससे लोग संस्कारवान व अनुशासित बने.

उन्होंने आगे बताया कि हिंदुओ को संगठित करने व भारत पुनः विश्व गुरु के सिंहासन पर आसीन हो, इस उद्देश्य से सन 1925 में परम पूज्य डॉ. केशवराव बलिराम हेडगेवार ने पांच-छह छोटे बालकों को लेकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की शुरुवात किया था. शक्ति की उपासना ही संघ की स्थापना का मूल उद्देश्य है. उन्होंने सामाजिक समरसता के उदाहरण देते हुए स्वयंसेवकों में समरस समाज का भाव जगाने के साथ ही समय समर्पण बढ़ाने की बात कही. उन्होंने कहा कि समाज में संघ कार्य की स्वीकार्यता के साथ ही संगठन के प्रति लोगों का विश्वास बढ़ा है. शाखा में स्वयंसेवक अनुशासन सीखते हैं. इसमें हर आयु़ वर्ग के व्यक्ति भाग लेते हैं. बाल, तरुण, प्रौढ़ सभी वर्ग के लोग आपस में सामंजस्य स्थापित करते हैं. वे सामाजिक समरसता, देश की सभ्यता व संस्कृति से परिचित होते हैं. हर व्यक्ति को संघ की शाखा में सम्मिलित होना चाहिए.

शाखा में व्यक्ति का बौद्धिक विकास व चरित्र निर्माण होता है. वह मानसिक व शारीरिक रूप से सबल बनता है. एक घंटा की शाखा की अवधि में पहले भगवा ध्वज फहराया जाता है जो हमारे धर्म व संस्कृति का प्रतीक है. शाखा में ध्वज फहराने के पश्चात सूर्य नमस्कार, योग, व्यायाम, खेल, देशभक्ति गीत होते हैं. इससे लोगों में राष्ट्रप्रेम का भाव जागृत किया जाता है ताकि सामाजिक परिवर्तन आए. हमारा देश विश्वगुरु बने, इस दिशा में सकारात्मक प्रयास किया जा रहा है.
अंत में संघ की सामूहिक प्रार्थना के बाद शाखाएं विकिर हुई.
इस कार्यक्रम के मुख्य शिक्षक नगर शारीरिक शिक्षण प्रमुख चन्द्रशेखर रहे.
इस अवसर पर मा. सह जिला संघचालक डॉ. विनोद जी, सह नगर संघचालक परमेश्वरनश्री, जिला कार्यवाह हरनाम जी, सह नगर कार्यवाह रवि, नगर प्रचारक विशाल के साथ विभाग, जिला, नगर कार्यकारिणी के कार्यकर्ता व विचार परिवार के कार्यकर्ताओं के साथ विभिन्न शाखाओं के सैकड़ों स्वयंसेवक उपस्थित थे. उपरोक्त जानकारी प्रचार प्रमुख मारुति नन्दन ने दी है.
बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट

  • अजगर सांप को देखकर फैली सनसनी युवक ने पकड़ा
    नरहीं, बलिया. बैरिया गांव के मगई नदी के बगल में रविवार को अजगर सांप पेड़ पर दिखाई देने के बाद गांव में सनसनी फ़ैल गई. इसके बाद पेड़ पर अजगर सांप को देखने वालों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी. पुलिस और वन विभाग के कर्मचारियों के पहुंचने से पहले ही एक व्यक्ति द्वारा अजगर सांप को पकड़ लिया गया. तब लोगों ने राहत की सांस ली.
    बैरिया गांव निवासी रोहित वर्मा अपने खेत की तरफ जा रहे थे तभी उनकी नज़र गम्हार के पेड़ पर अजगर सांप को चढ़ते हुए दिखाई दिया. फिर चिल्लाते हुए गांव के तरफ भागा और गांव के लोगों को बताया कि अजगर सांप दिखाई दिया है. फिर गांव में यह ख़बर आग की तरह फैल गई .इसके बाद ग्रामीणों की भारी भीड़ अजगर सांप को देखने के लिए उमड़ पड़ी. ग्रामीणों द्वारा इसकी सूचना पुलिस एवं वन विभाग को दिया गया लेकिन इनके पहुंचने से पहले ही सागरपाली गांव के विक्रम वर्मा द्वारा अजगर सांप को पकड़ लिया गया. इसके बाद ग्रामीणों ने राहत की सांस ली.
    बता दें कि इसके पूर्व बगल के इच्छा चौबे का पूरा गांव के बाहर भी पेड़ पर एक अजगर सांप मिला था जिसको वन विभाग की टीम ने पकड़ा था. रविवार को बैरिया में अजगर सांप मिलने की दूसरी घटना से तटवर्ती इलाकों के लोग सकते में हैं.
    नरही से विशंभर प्रसाद की रिपोर्ट