किसानों ने फूंका संघर्ष का बिगुल

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

हिंद पूर्वांचल किसान यूनियन में आयोजित किया किसान सम्मेलन
नरहीं, बलिया. हिन्द पूर्वांचल किसान यूनियन द्वारा आयोजित किसान सम्मेलन में अपनी मांगों को लेकर किसानों ने एक स्वर में हुंकार भरी तथा मांग नहीं मानी गई तो आरपार की लड़ाई लड़ने की तैयारी का भी खुलासा किया.

रविवार को पचगांवा के दौलतपुर गांव में स्थित इंटर कालेज पर हिन्द पूर्वांचल किसान यूनियन के बैनर तले किसान सम्मेलन किया गया जिसके मुख्य अतिथि वरिष्ठ भाजपा नेता वंशनारायण राय रहें जहां भारी संख्या में जुटे किसानों ने खेती से संबंधित दिक्कतों को बताया किसानों को सम्बोधित करते हुए वंशनारायण राय ने कहा कि वर्तमान परिवेश में खेती किसानों के लिए घाटे का सौदा साबित हो रहा है इससे इंकार नहीं किया जा सकता.

गड़हांचल में अभी भी बड़े भूभाग पर बिजली आपूर्ति नहीं हो पाती है जिसके कारण किसानों को सिंचाई के लिए डीजल का प्रयोग करना पड़ता है जो काफी महंगा साबित हो रहा है. यूनियन के संयोजक कमलदेव सिंह ने कहा कि किसान फीडर की नितांत आवश्यकता है. सरकार अपने खर्च पर किसानों के खेत तक बिजली के पोल तार ट्रांसफर का इंतजाम करें.

डीजल से खेती करना किसानों के सामने गंभीर समस्या बन गया है. डीजल पंप सेट बंद हो गये है. इस साल मार्च के बजट में किसान फीडर का प्रावधान किया जाए तथा पांच हार्ष पावर के मोटर पर दो सौ रूपया महीना बिल तय किया जाए. किसानों के घरेलू कनेक्शन चार्ज लेने पर रोक लगाई जाय. किसान नेता सुरेन्द्र सिंह ने कहा कि किसानों की लड़ाई का बिगुल फूंक दिया गया है. आने वाले दिनों में किसानों की मेहनत जरूर रंग लाएगी. कार्यक्रम की अध्यक्षता ठाकुर दयाल सिंह एवं संचालन विजय शंकर सिंह ने किया. इस मौके पर योगेन्द्र यादव, ब्रम्हानंद सिंह, गंगेश्वर सिंह, देवेन्द्र सिंह, राकेश सिंह, डॉ अनिल कुमार राय, जनार्दन सिंह, अजीत सिंह, सिंह, गोलू, अभयनारायण सिंह, लक्ष्मण सिंह, शोभनाथ, प्रधान अनिल कुमार सिंह आदि लोग उपस्थित रहें.
नरही से विशंभर प्रसाद की रिपोर्ट