साइबर क्राइम को लेकर पुलिस एवं प्रशासन अलर्ट मोड में

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बांसडीह. अपराध की श्रेणी में विश्व में दहशत फैलाने वाले साइबर क्राइम को लेकर पुलिस एवं प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड़ में है. तेजी से पैर पसार रहे साइबर अपराध को लेकर पुलिस प्रशासन द्वारा लगतार लोगों को जागरुक करते हुए सुरक्षा के बारे में जानकारी दी जा रही है जिससे साइबर क्राइम के बारे में लोगों को जागरुक किया जा सके और साइबर ठगी से लोगों की सुरक्षा की जा सके.

बुधवार को साइबर अपराध से लोगों की सुरक्षा एव सहायता को लेकर स्थानीय कोतवाल योगेंद्र प्रसाद सिंह द्वारा जागरुकता अभियान का आयोजन किया जिसके अंतर्गत क्षेत्र के कई स्थानों पर लोगों को साइबर अपराध क्या है और इससे कैसे बचा जाए इनकी जानकारी दी गई. लोगों को जागरुक करते हुए बताया गया कि किसी भी अनजान नंबर से आने वाली वीडियो कॉल को रिसीव न करें.

वीडियो कॉल उठाते समय सावधानी बरतें. अनजान व्यक्ति द्वारा पूछे गए किसी भी प्रकार के वन टाइम पासवर्ड ना बताए. सीधे सीधे शब्दों में बताए तो आज की दुनिया पूरी तरह इंटरनेट पर निर्भर है और पूरी तरह डिजिटल हो चुकी है समय के साथ बदलती टेक्नॉल्जी के साथ हमको भी बदलना आवश्यक है अगर हम नई टेक्नोलॉजी के साथ नही बदलेंगे तो साइबर अपराधी गैर – कानूनी तरीके से हमारे साथ अपराध करते रहेंगे.

आज हर व्यक्ति एंड्रॉयड मोबाइल का उपयोग करता है और करीब 30% लोग कंप्यूटर और लैपटॉप का उपयोग अपने निजी कार्यों में या ऑफिस के कार्यों के लिए उपयोग करते हैं जो एक अच्छी बात है, लेकिन क्या कभी आपने ये सोचा है कि हम Internet के द्वारा मोबाइल और Computer चलाते हैं उसकी सुरक्षा कैसे की जाती है, उसको चलाना आसान है लेकिन सुरक्षा करना बहुत ज़रूरी होता है.

यह अपराध आज काफी ज्यादा दिखने को मिलता है. आज कल न्यूज़ पेपरों में आप पढ़ते होंगे.आज कल लोग बैंक जाने की अपेक्षा ऑनलाइन ट्रांजेक्शन करते है जिसमे आप कोई ट्रांजेक्शन एप या बैंको की ऑनलाइन सर्विस का उपयोग करते हैं.

बुधवार को साइबर अपराध से लोगों की सुरक्षा एव सहायता को लेकर स्थानीय कोतवाल योगेंद्र प्रसाद सिंह द्वारा जागरुकता अभियान का आयोजन किय जिसके अंतर्गत क्षेत्र के कई स्थानों पर लोगों को साइबर अपराध क्या है और इससे कैसे बचा जाए इनकी जानकारी दी गई. लोगों को जागरुक करते. जागरूक करने वालो में प्रभारी निरीक्षक योगेन्द्र प्रसाद सिंह, हे0 का0 दिनेश यादव, का0 अजय पाल , का0 शशांक यादव म0का0 शीलू वर्मा , म0का0 नेहा इत्यादि पुलिस फोर्स शामिल रहे .
बांसडीह से रविशंकर पांडेय की रिपोर्ट