बलिया LIVE NEWS SHORTS 

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

नमस्कार! बलिया लाइव  NEWS SHORTS में आप सभी का स्वागत है – न्यूज SHORTS में  जिला जवार से लेकर बलिया के आस पास और बहरवासुओं के मतलब की खास खास खबरों के लिए जब भी मौका मिले ballialive.in विजिट करें.

  • जनता की समस्याओं को गंभीरता से लिया जाए: जिलाधिकारी36 मामले आए जिनमें से 4 का मौके पर हुआ निस्तारण

    बलिया. नए वर्ष के प्रथम माह के प्रथम सप्ताह के प्रथम शनिवार को संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन सदर तहसील बलिया में किया गया. जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने तहसील बलिया सदर में समाधान दिवस पर जनता की समस्याएं सुनी .

    उनके सामने भूमि विवाद,बिजली, पानी, सफाई, चिकित्सा और सुरक्षा से संबंधित मामले आए. जिसे उन्होंने संबंधित अधिकारियों को अग्रसारित कर जल्द से जल्द सभी मामलों का निस्तारण किये जाने का निर्देश दिया . उन्होंने निर्देश दिया कि किसी भी मामले का निस्तारण करते समय दोनों पक्षों की बातें अवश्य सुन ली जाए . भूमि और राजस्व के मामले में उन्होंने कहा कि पुलिस और राजस्व विभाग की टीमें मौके पर जाकर मौका मुआयना करके ही मामले का निस्तारण करे.

    उन्होंने जिला स्तरीय अधिकारियों से कहा कि जनता की समस्याओं को गंभीरता से लिया जाए और उसे जल्द से जल्द निस्तारित किया जाए.किसी भी व्यक्ति को बेवजह परेशान न किया जाए.

    समाधान दिवस बलिया सदर में जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक राजकरण नैयर, उप जिलाधिकारी प्रशांत नायक के अतिरिक्त सभी जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे.
    बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट

  • विवि का चौथा दीक्षांत समारोह 9 को, 34 मेधावियों को मेडल देंगी राज्यपाल

    परिषदीय विद्यालय के बच्चों को देंगी किट
    जल भरो आन्दोलन कार्यक्रम का भी आयोजन
    मुख्य अतिथि इसरो के प्रोफेसर वाईएस राजन व विशिष्ट अतिथि उच्च शिक्षा मंत्री योगेंद्र उपाध्याय होंगे

    बलियाः जनननायक चन्द्रशेखर विश्वविद्यालय का चौथा दीक्षान्त समारोह 9 जनवरी को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल की अध्यक्षता में आयोजित होगा. इस दीक्षात समारोह में 34 मेधावियों को मेडल देकर सम्मानित किया जाएगा, जिसमें 28 छात्राएं व 6 छात्र हैं. समारोह के मुख्य अतिथि इसरो के प्रोफेसर वाईएस राजन व विशिष्ट अतिथि उच्च शिक्षा मंत्री योगेंद्र उपाध्याय सम्मिलित होंगे.

    विवि की कुलपति प्रो कल्पलता पाण्डेय ने बताया कि राज्यपाल 12ः30 बजे से 2ः49 बजे तक दीक्षांत समारोह में सम्मिलित होगी. विश्वविद्यालय परिसर में आयोजित होने वाला यह दूसरा दीक्षांत समारोह होगा. मेधावियों को मेडल देने के अलावा परिषदीय विद्यालय के छात्र-छात्राओं को भी किट का वितरण करेंगी, जिसमें स्कूल बैग व पढ़ाई-लिखाई से सम्बन्धित सामग्री होगी. उन्होंने बताया कि 8 जनवरी को सुबह 11 बजे भूमि पूजन के बाद राज्यपाल के कार्यक्रम का रिहर्सल होगा. पिछली बार 32 एकेडमिक मेडल दिये गये थे, जिसमें 25 छात्राएं व 7 छात्र थे. पिछली बार दो मेडल खेल के क्षेत्र में दिये गये थे. उन्होंने विश्वविद्यालय की उपलब्धियों को भी विस्तार से बताया. कहा कि इस बार भी खेलो इण्डिया में यूनिवर्सिटी के छात्र गये हैं. यूथ फेस्टिवल में भी बच्चे प्रतिभाग कर रहे हैं. विवि मेें रेडियो स्टेशन चलाने की दिशा में भी हम कदम बढ़ा रहे हैं. स्किल डेवलपमेंट के लिए भी लगातार कार्यशाला का आयोजन किया जाता रहा है.

    इसरो के प्रोफेसर भी होंगे शामिल

    कुलपति प्रो पाण्डेय ने बताया कि दीक्षांत समारोह के दौरान जल संरक्षण के दृष्टिगत ‘जल भरो आन्दोलन‘ कार्यक्रम का भी आयोजन होगा. इसमें मुख्य अतिथि राज्यपाल ही होंगी, जबकि विशिष्ट अतिथि के रूप में इसरो के वरिष्ठ प्रोफेसर वाईएस राजन व प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री योगेन्द्र उपाध्याय शामिल होंगे. उन्होंने बताया कि इसरो के प्रोफेसर वाईएस राजन पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी के वीसी भी रह चुके हैं. इसके अलावा वह मिसाइल मैन कलाम के साथ भी काम कर चुके हैं. इनका आगमन भी हम सबके लिए सौभाग्य की बात है.
    बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट

  • खप्पड़िया बाबा आश्रम के महायज्ञ भंडारा में हजारों श्रद्धालुओं ने किया प्रसाद ग्रहण
    बैरिया (बलिया ) . भारत के महान संत श्री मुनिष्वरानन्द जी उर्फ खपड़िया बाबा के 38 वें निर्वाण दिवस पर आयोजित रूद्र महायज्ञ के शुक्रवार को आयोजित विशाल भण्डारे मे कड़ाके के ठंड के बावजूद 50 हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया . प्रसाद वितरण का कार्यक्रम प्रातः 9 बजे से ही प्रारम्भ कर दिया गया था जो देर रात्रि तक अनवरत चलता रहा . प्रसाद ग्रहण करने के लिये उ0 प्र0 के साथ-साथ बिहार प्रान्त से भी काफी संख्या में श्रद्धालू भक्त पधारे थे . प्रसाद खिलाने के लिये महिला पुरुषो की अलग-अलग टोली बनी थी जो अपने-अपने वर्ग में प्रसाद परोस रहे थे . प्रसाद वितरण के बीच सैकड़ों कार्यकर्ता हर हर महादेव,जय श्रीराम, स्वामी खपड़िया बाबा तथा श्री हरिहरानंद महाराज की दिन भर जयघोष करते रहे.

    गौरतलब है कि श्री मुनिस्वरा नन्द जी महाराज उर्फ “खपड़िया बाबा ” के 38 वें निर्वाण दिवस पर रूद्र महायज्ञ द्वय (अभिषेकात्मक एवं हवनात्मक ) का आयोजन किया गया था . यज्ञ 24 दिसम्बर को कलश यात्रा के साथ प्रारम्भ हुआ और प्रत्येक दिन अभिषेकात्मक एवं हवनात्मक यज्ञ अनवरत बारह दिन तक चला. महायज्ञ की पूर्णाहुति 5 जनवरी को सम्पन्न हुयी . यज्ञ के पूर्णाहुति के बाद 6 जनवरी को विशाल भण्डारा का आयोजन किया गया .
    विशाल भंडारा को सुचारु रूप से संचालित करने में प्रमुख रूप से सुरेन्द्र सिंह, कन्हैया सिंह,अमर सिंह,धर्मबीर उपाध्याय , तपेश्वर सिंह,जितेन्द्र उपाध्याय, श्यामू उपाध्याय, डॉ0 हरीश सिंह, आनन्द द्विवेदी,संतोष सोनी, राणा प्रताप सिंह, संजय सिंह, महेंद्र सोनी, पीयूष यादव ,मनोज उपाध्याय , रंजय यादव, देवेन्द्र सिंह, गार्ड जी राजेश सिंह, सतेन्द्र सिंह तथा सन्तोष सिंह आदि ने अपना सहयोग किया. सम्पूर्ण कार्यक्रम को व्यवस्थित करने हेतु संचालन शैलेश सिंह ने किया .
    बैरिया से शशि सिंह की रिपोर्ट
  • जनेश्वर मिश्रा की याद में यह विद्यालय परिवार करने जा रहा है बड़ा प्रोग्राम
    आपको बता दें जनेश्वर मिश्र यानी कि जन-जन की आवाज कहे जाने वाले जनेश्वर मिश्र की 22 जनवरी को पुण्यतिथि है. उन्हीं की याद में बलिया जनपद के नरही थाना क्षेत्र अंतर्गत कृष्णा शिक्षा निकेतन विद्यालय परिवार द्वारा 22 जनवरी से 26 जनवरी तक एक बड़े कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. इस कार्यक्रम में खेल प्रतिभा स्वरूप रुद्राभिषेक हवन पूजा सहित कई कार्यक्रम किए जाएंगे जिसमें कृष्णा शिक्षा निकेतन विद्यालय के बच्चों सहित क्षेत्र के अन्य विद्यालय के बच्चे प्रतिभाग करेंगे. प्रतिभा में बेहतर प्रदर्शन दिखाने वाले बच्चों को पुरस्कार दिया जाएगा. इसके बाद 26 जनवरी को झंडारोहण कर कार्यक्रम की समाप्ति होगी. कृष्णा शिक्षा निकेतन विद्यालय परिवार का कहना है जनेश्वर मिश्र व्यक्तित्व के धनी आदमी थे. उन्हीं की याद में यह कार्यक्रम किया जा रहा है जिससे उनकी याद को ताजा किया जा सके और अन्य लोगों को भी प्रेरणा दी जा सके.
  • विधायक केतकी ने 150 जरूरतमंदों में बांटा कंबल
    बांसडीह, बलिया. तहसील सभागार बांसडीह में शनिवार को आयोजित कार्यक्रम में विधायक केतकी सिंह ने 150 जरूरतमंदों को कम्बल वितरित किया. केतकी सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार भीषण ठंड में रैन बसेरा, अलाव, कंबल आदि की व्यवस्था की हैं. उन्होंने ठंड में सभी से बचकर रहने की सलाह दिया. इस मौके पर तहसीलदार प्रवीण सिंह, नायब तहसीलदार अंजू यादव, विनोद गिरी, प्रतुल ओझा, पूनम गुप्ता, झम्मन सिंह, राजू दूबे आदि थे.
    बांसडीह से रविशंकर पांडेय की रिपोर्ट
  • पुण्यतिथि के अवसर पर 11 जनवरी को निःशुल्क चिकित्सा शिविर का होगा आयोजन

सिकन्दरपुर (बलिया)। क्षेत्र के मनियर मार्ग पर जलालीपुर में स्थित आरबीएल हॉस्पिटल में आगामी 11 जनवरी को स्वर्गीय बदामी देवी की 17वीं पुण्यतिथि के अवसर पर भव्य निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया है. उक्त जानकारी देते हुए सीएमडी आरबीएल ग्रुप डॉक्टर दयाशंकर राय ने बताया कि स्वर्गीय बदामी देवी की 17 वीं पुण्यतिथि के अवसर पर आरबीएल हॉस्पिटल जलालीपुर में भव्य निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया है, जो प्रातः 8:00 बजे से शुरू होगा. निःशुल्क चिकित्सा शिविर में डीएम कार्डियो डा. पंकज शर्मा, एमडी डा.डी.राय, एम एस डा. प्रभात दीक्षित, एमएस डा.रोहन गुप्ता, पीडिया डा. गोविंद पांडेय, गायनी डा. सुप्रिया राय, गायनी डा. शालिनी राय, गायनी डा. सुनीता शुक्ला सहित अन्य चिकित्सक मौजूद रहेंगे, जो निःशुल्क जांच करेंगे.

सन्तोष शर्मा की रिपोर्ट