जन चौपाल में नदारद रहे कई विभाग के अधिकारी कर्मचारी

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

दुबहर, बलिया. शासन द्वारा ग्रामीणों को गांव में चौपाल लगाकर उनकी समस्याओं का निस्तारण करने के लिए चलाए जा रहे चौपाल अभियान कार्यक्रम का पहले ही दिन हवा निकल गई. जिसमें दर्जनों विभाग के अधिकारी-कर्मचारी मौके पर मौजूद नहीं रहे. किसी प्रकार क्षेत्र के ग्राम पंचायत घोड़हरा में चौपाल कार्यक्रम का औपचारिकता पूरा कर शासन की योजना को क्रियान्वित किया गया. उत्तर प्रदेश सरकार की महत्वपूर्ण योजना ग्रामीणों के बीच चौपाल लगाने के क्रम में क्षेत्र के ग्राम पंचायत घोड़हरा स्थित कंपोजिट विद्यालय के प्रांगण में शुक्रवार को एनआरएलएम के उपायुक्त डीएन पांडेय की अध्यक्षता में ग्राम स्तरीय जन चौपाल का आयोजन किया गया.

जन चौपाल में एडीओ पंचायत दुबहर संजय सिंह एवं ग्राम पंचायत सचिव ओमप्रकाश यादव द्वारा सरकार के दिशानिर्देशों एवं उद्देश्यों को ग्रामीणों के बीच पढ़कर सुनाया गया. ग्राम पंचायत घोड़हरा में ब्लॉक द्वारा कराए गए कार्यों का ग्रामीणों द्वारा पुष्टि कराकर सत्यापन किया . उपस्थित संबंधित अधिकारियों द्वारा ग्राम पंचायत के ग्रामीणों द्वारा बताई गई समस्याओं पात्र मजदूरों के जॉब कार्ड बनाने, स्वच्छ भारत मिशन के कार्यों, कोटेदार से संबंधित, वृद्धावस्था, विधवा एवं विकलांग पेंशन, बारात घर, सामुदायिक शौचालय, जर्जर विद्युत तार बदलने, जलजमाव, राष्ट्रीय आजीविका मिशन से संबंधित आदि व्यक्तिगत एवं सार्वजनिक समस्याओं को मौके पर ही नोट कर उसे सुलझाने का आश्वासन दिया गया.

उत्तर प्रदेश सरकार के दिशा निर्देश के अनुसार जन चौपाल में पहले ही दिन कृषि विभाग, नलकूप विभाग, खाद्य एवं रसद विभाग, पशुपालन विभाग आदि कई विभागों के अधिकारी, कर्मचारी गण जन चौपाल में उपस्थित नहीं हुए, जिसके कारण उत्तर प्रदेश सरकार की जन चौपाल की यह महत्वपूर्ण योजना धरातलीय स्तर पर फ्लॉप होते हुए दिखाई दे रही है. मौके पर ग्राम प्रधान प्रतिनिधि विनोद भारती, राजनाथ यादव, राजा राम आदि उपस्थित रहें.
बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट