रेवती के कुंआ पीपर में अवैध कब्जाधारियों को हटाया

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

रेवती, बलिया. रेवती थाना क्षेत्र के विशुनपुरा ग्राम सभा के कुंआ पीपर में मंगलवार के दिन न्यायालय के आदेश पर भारी पीएसी और भारी पुलिस बल द्वारा 12 वर्षों से अवैध कब्जा हटवाया गया. अवैध कब्जादारों की पुलिस के सामने एक नहीं चली. मिली जानकारी के अनुसार रेवती थाना क्षेत्र के विशुनपुरा ग्राम सभा अन्तर्गत कुआं पीपर गांव निवासी जनार्दन सिंह की जमीन कुंआ पीपर में ही स्थित है.

 

उक्त जमीन पर 12 वर्ष पहले उसी गांव के कुछ लोगों द्वारा अवैध रूप से कब्जा कर लिया गया था. अवैध कब्जादारों द्वारा जमीन खाली नहीं किये जाने की दशा में जनार्दन सिंह ने साल 2010 में न्यायालय में वाद दाखिल किया. साल 2015 में न्यायालय ने जनार्दन सिंह के पक्ष में फैसला देते हुए अवैध कब्जा को हटाकर जमीन खाली करने का आदेश दिया. इस बीच विभिन्न कारणों से अवैध कब्जा नहीं हट सका था.

मंगलवार के दिन न्यायालय के आदेश के क्रम में अदालत अमीन के साथ प्रभारी निरीक्षक रामायण सिंह के नेतृत्व में पीएसी एवं पुलिस बल मौके पर पहुंचा. हांं अवैध कब्जा किये तीन अवैध कब्जादारों का कब्जा बुल्डोजर की सहायता से ढहा दिया गया. इस बीच अवैध कब्जादार देवेन्द्र राजभर,बलिराम राजभर तथा सुभाष राजभर के परिजन‌ पुलिस बल के सामने बीते 30 वर्षों से जमीन पर रहने की दुहाई देते रहे लेकिन अवैध कब्जादारों के पास जमीन का कोई प्रपत्र नहीं होने के कारण पुलिस के सामने उनकी एक न चली।कुछ ही देर में उनका सामान सड़क के किनारे देखने को मिल रहा था.

 

नगर पंचायत रेवती के कर्मी की बाइक चोरी

रेवती. स्थानीय थाना क्षेत्र के गाय घाट स्थित मां पचरुखा देवी मंदिर मंगलवार के दिन पूजा करने आए नगर पंचायत रेवती के कर्मी की बाइक चोरों ने गायब कर दिया. पीड़ित द्वारा बाइक चोरी की सूचना पुलिस को दे दी गई है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

मिली जानकारी के अनुसार नगर पंचायत रेवती निवासी तथा नगर पंचायत के कर्मी शेषनाथ साहनी अपने पुत्र कुंदन साहनी के साथ बाइक द्वारा गायघाट स्थित प्रख्यात मां पचरुखा देवी मंदिर पर पूजा करने के लिए गए थे. मंदिर परिसर के बाहर में अपने काले रंग की सुपर स्प्लेंडर बाइक खड़ी करके मंदिर में पूजा करने के लिए चले गए. जब पिता- पुत्र पूजा करने के पश्चात वापस लौटे तो बाइक को गायब देखकर भौंचक्के रह गये. पिता-पुत्र द्वारा बाइक के विषय में अगल-बगल पूछताछ किया गया तथा बाइक खोजने का भरसक प्रयास किया गया लेकिन सफलता नहीं मिल सकी. शेषनाथ साहनी ने बताया कि घटनास्थल से ही मेरे द्वारा कई बार डायल 112 पर कॉल किया गया लेकिन नेटवर्क प्रॉब्लम की वजह से कॉल नहीं हो पाया। इसके बाद थाने पहुंचकर पीड़ित द्वारा बाइक गायब होने की लिखित तहरीर रेवती थाने में दी गई. पुलिस द्वारा मामले की छानबीन की जा रही है. नगर रेवती सहित थाना क्षेत्र में हो रही लगातार चोरियों से लोगों में भय व्याप्त है.

(रेवती संवाददाता पुष्पेन्द्र तिवारी’सिंधू’ की रिपोर्ट)