News Shorts: बलिया जनपद के 10 प्रमुख समाचार संक्षिप्त में

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

टैम्पो पलटने से 12 से अधिक लोग घायल, एक महिला की मौत

बेल्थरारोड, बलिया. उभांव थाना क्षेत्र के बेल्थरा बाजार चट्ठी के समीप एक टैम्पो अनियंत्रित हो कर सड़क किनारे गढ्ढे में पलट जाने से टैम्पो में सवार आधा दर्जन लोगों घायल हो गए. चीख पुकार सुनकर सड़क से गुजर रहे राहगीरों व स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को सीयर समुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में प्राथमिक उपचार के लिये दाखिल किया गया. जहां पर उपचार के दौरान चिकित्सा डाक्टर ने एक महिला को मरा हुआ घोषित किया.

टैम्पो पलटते ही चालक मौका देख फरार होगा सूचना पा के मौके पर पुलिस भी पहुंच गई सभी घायल का इलाज सीयर समुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कराया गया.

(रिपोर्ट- उमेश गुप्ता)

 

इंडियन रेडक्रास सोसायटी के चैयरमेन बने उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक

इंडियन रेडक्रास सोसायटी उत्तर प्रदेश राज्य शाखा के चेयरमैन पद पर उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक के चयन पर इंडियन रेडक्रास सोसायटी उत्तर प्रदेश की महासचिव डॉ हिमाबिन्दु नायक ने उन्हें बधाई दी है.

(रिपोर्ट- केके पाठक)

 

अज्ञात बदमाशों ने जानलेवा हमला

बेल्थरारोड, बलिया. उभांव थाना क्षेत्र के सोनाडीह गांव में आईटीआई कॉलेज डायरेक्टर की पत्नी पर मंगलवार की देर रात करीब 8 बजे अज्ञात बदमाशों ने जानलेवा हमला कर दिया मिली जानकारी के अनुसार आईटीआई कॉलेज डायरेक्टर की पत्नी अधिवक्ता स्नेहा सुमन सिंह अपने आईटीआई कॉलेज से घर जा रही थी तभी तीन के संख्या में अज्ञात बदमाशों ने जानलेवा हमला कर दिया. जिसमें स्नेहा सुमन सिंह के दोनों हाथ वह बाया पैर कट गया. उनको प्राथमिक उपचार के लिए सीयर समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दाखिल कराया गया जहां उपचार चल रहा था. तभी सूचना पाकर उभांव थाना पुलिस को लगा सूचना मिलते ही थाना प्रभारी निरीक्षक अविनाश कुमार सिंह वह सोनाडीह पुलिस चौकी प्रभारी दिनेश शर्मा अस्पताल पहुंच कर घटना के बारे जानकारी जुटकर मामले की छानबीन में जुट गए.

(रिपोर्ट- उमेश गुप्ता)

 

बकाया भुगतान हेतु एकमुश्त समाधान योजना लाभ उठाएं बकायेदार

बलिया. वर्तमान में जनपद बलिया में जिला सहकारी बैंक लि. एवं सहकारी समितियों से लिए गये ऋण के वसूली हेतु दिनांक 27 अप्रैल 2022 से वसूली अभियान चलाया जा रहा है. बकाया भुगतान के सम्बन्ध में एक मुश्त समाधान योजना चल रही है, जिसके अन्तर्गत बकायेदार द्वारा बकाये ऋण का मूलधन का भुगतान करने पर ब्याज में छूट प्रदान की जायेगी. दिनांक 23 मई 2022 को नीरज कुमार सहायक आयुक्त एवं सहायक निबन्धक सहकारिता एवं जगदीश चन्द्रा सचिव / मुख्य कार्यपालक अधिकारी जिला सहकारी बैंक लि. तथा दीपक श्रीवास्तव सहायक विकास अधिकारी (सह०) विकास खण्ड बासडीह एवं रेवती के साथ विकास खण्ड रेवती एवं बासडीह का सघन दौरा कर बकायेदारों से तगादा किया गया एवं वसूली करायी गयी, इसी प्रकार दिनांक 25 मई 2022 को सहायक आयुक्त एवं सहायक निबन्धक सहकारिता एवं सचिव / मुख्य कार्यपालक अधिकारी जिला सहकारी बैंक लि.तथा गुणराज गुप्ता सहायक विकास अधिकारी सहकारिता के साथ विकास खण्ड गड़वार का दौरा कर बकायेदारों से तगादा किया गया एवं वसूली करायी गयी. नीरज कुमार सहायक आयुक्त एवं सहायक निबन्धक सहकारिता द्वारा साधन सहकारी समिति लि. के समस्त बकायेदारों से अपील की गयी है कि सभी लोग एक मुश्त समाधान योजना का लाभ उठायें तथा मूलधन एवं संग्रह शुल्क का भुगतान कर ब्याज में छूट का लाभ प्राप्त करें. जिन्हें बकायेदारों द्वारा एक मुश्त समाधान योजना के अन्तर्गत निर्धारित समयावधि में बकाया ऋण जमा नहीं किया जायेगा तो उनके विरुद्ध बकाया वसूली हेतु नियमानुसार विधिक कार्यवाही की जायेगी जिसके लिए बकायेदार जिम्मेदार होगें.

(रिपोर्ट-केके पाठक)

 

फ्लाइंग टीम  ने नकल करते 14 परीक्षार्थियों को धर दबोचा

बलिया. जननायक चन्द्रशेखर विश्वविद्यालय की वार्षिक परीक्षा 2022 में उड़ाका दल का सघन चेकिंग अभियान, 14 नकलची पकड़े गए. जननायक चन्द्रशेखर विश्विद्यालय की कुलपति प्रो कल्पलता पाण्डेय ने नकलविहीन परीक्षा का संकल्प दुहराया है.इसके तहत मंगलवार को डॉ ममता वर्मा(प्रभारी), डॉ धीरेंद्र कुमार यादव, डॉ संदीप पाण्डेय की उड़ाका दल टीम द्वारा प्रथम पाली में मीरा मेमोरियल में 2 ,माँ कलावती महाविद्यालय खंदवा में4 ,पन्ना महाविद्यालय में 2 नकलची पकड़े गए.जबकि द्वितीय पाली में इसी टीम द्वारा बजरंग पी जी कॉलेज दादर सिकन्दरपुर 2 नकलची पकड़े गए. इस टीम द्वारा बुधवार को प्रथम पाली की परीक्षा में रामधारी चन्द्रभान नफ़रेपुर में 2 नकलची पकड़े गए।जबकि इसी परीक्षा में डॉ कौशल पांडेय,रविप्रताप शुक्ल,धर्मेंद्र नाथ पांडेय की उड़ाका दल टीम द्वारा श्री किशुन कॉलेज में 2 नकलची पकड़े गए.

(रिपोर्ट- केके पाठक)

 

लाखों रुपए का बने पुल पर बनाया जाता है उपला

मनियर बलिया. लाखों रुपए की लागत से बने पुल पर गाड़ी, वाहन, आदमी नहीं पार होते हैं बल्कि इस पुल पर उपला (गोंइठा) बनाया जाता है आपको जानकर आश्चर्य होगा लेकिन यह बात बिल्कुल सच है. बात कर रहे हैं हम सिकंदरपुर तहसील क्षेत्र के बहादुरा गायघाट की. बहादुरा गाय घाट बहेरा नाले पर एक पुल बना है जिसकी लागत लाखों रुपए बताई जाती है लेकिन उस पुल पर कोई यातायात का साधन नहीं चलता क्योंकि पूल के आगे कोई रास्ता नहीं बनाया गया है. पुल से कुछ ही दूरी पर व्यक्तिगत लाभ के लिए लाखों रुपए की लागत से दूसरा पुल बनाया गया है जिससे आवागमन होता है. इस बारे में एक राहगीर से बात करने की कोशिश की गई तो उसने पुल के विषय में तो बहुत कुछ बताया, लेकिन जब कैमरे पर बात कहने के लिए कहा गया तो वह कतराने लगा क्योंकि उस एरिया में दबंगों की ही ज्यादा चलती है. उसने बताया कि एक डेरे पर जाने के लिए रोड को आगे बढ़ाकर मोड़ा गया है तथा दूसरा पुल बनाकर मनियर तक रास्ता बनाया गया और यह पुल बेकार पड़ा हुआ है जिस पर उपला (गोंईंठा )बनाया जा रहा है.इस एरिया के लोगों के डेरे पर जाने के लिए रास्ते तक नहीं है.

(रिपोर्ट- वीरेंद्र सिंह)

 

नकली स्ट्रिप बेचने की शिकायत पर छाछापेमा, किट को किया सील जांच के लिए भेजा लैब

बलिया. एक नामी कंपनी की शुगर चेक करने की नकली स्ट्रिप बेचने की शिकायत पर आजमगढ़ मंडल के सभी जनपदों के औषधि निरीक्षकों की एक टीम ने संयुक्त रुप से शहर के भारत मेडिकल स्टोर पर छापेमारी की और काफी संख्या में स्ट्रिप को सीज कर दिया. टीम ने स्ट्रिप के नमूने भी लिये जिसे जांच के लिए लैब भेज दिया गया. ग्रीसिंन कंपनी ने औषधि निरीक्षक श्रीद्धेश्वर शुक्ला से शिकायत की थी कि उसके कंपनी के नाम की नकली स्ट्रिप बेची जा रही है. इसकी सूचना श्री शुक्ला ने सहायक आयुक्त आजमगढ़ मंडल आजमगढ़ मनु शंकर अग्रवाल को दी. जिसे गंभीरता से लेते हुए उन्होंने आजमगढ़ के औषधि निरीक्षक अरविंद कुमार यादव मऊ के औषधि निरीक्षक राघवेंद्र प्रताप सिंह व बलिया के औषधि निरीक्षक श्रीधेश्वर शुक्ला की टीम बनाई. टीम ने कंपनी से आये सन्दीप को साथ लेकर शहर के भारत मेडिकल स्टोर पर छापेमारी की. टीम ने ग्रिसिन कंपनी के नाम से बेची जा रही स्ट्रिप को सील कर दिया साथ ही उसके नमूने लिए. जिसे जांच के लिए भेज दिया गया. औषधि निरीक्षक श्री शुक्ला ने बताया कि यह कार्रवाई कंपनी की तरफ से मिली शिकायत के आधार पर की गई है. लिये गये नमूने कि जांच रिपोर्ट आने पर कार्रवाई की जाएगी. जांच के समय वरिष्ठ लिपिक रवि शंकर पांडे उपस्थित रहे.

(बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट)

 

तेज रफ्तार बोलेरो के धक्के से मोपेड सवार घायल

बैरिया, बलिया. दलन छपरा सोनबरसा मार्ग पर बुधवार को दोपहर बाद एक तेज रफ्तार बोलेरो के धक्के से मोपेड सवार जानकी नगर निवासी रामप्रसाद उम्र 40 वर्ष गंभीर रूप से घायल हो गए. स्थानीय लोगों ने उन्हें इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनबरसा पहुंचाया गया.
घटना के सम्बंध में मिली जानकारी के अनुसार रामप्रसाद रानीगंज बाजार से जानकी बाजार स्थित अपनी दुकान के लिए सामान की खरीददारी कर अपनी मोपेड गाड़ी से जानकी नगर जा रहे थे कि बैरिया संसार टोला बंधे के समीप पीछे से तेज रफ्तार बोलेरो ने धक्का मार दिया. राम प्रसाद असंतुलित होकर गाड़ी सहित खाई में में पलट गये. वही बोलेरो चालक टक्कर मारकर भाग निकला. स्थानीय लोगों ने रामप्रसाद को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनबरसा में भर्ती कराया. चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें गम्भीरवस्था में जिला चिकित्सालय बलिया रेफर कर दिया. सूचना पर परिजन हॉस्पिटल पहुंच गये थे. इस सम्बंध में परिजनों के तरफ से अज्ञात बोलेरो चालक के खिलाफ दोकटी पुलिस को तहरीर दी है.

(रिपोर्ट- शशि सिंह)

 

 

जमीन को अतिक्रमणमुक्त कराने की गुहार

बैरिया. वार्ड नम्बर तीन के जिला पंचायत सदस्य सुधीर यादव ने मंगलवार को बैरिया तहसील के सोनबरसा मौजे के लालगंज बाजार के नाम से एक एकड़ तेरह डिसमिल जमीन को अतिक्रमणमुक्त कराने की गुहार लगाई है. जिला पंचायत सदस्य ने कहा है कि बैरिया तहसील के सोनबरसा मौजे के लालगंज बाजार के नाम से एक एकड़ तेरह डिसमिल जमीन है. उस जमीन पर कुछ लोगों ने अपना घर आदि बना लिया है. बाजार में सब्जी मंडी का सिर्फ चार डिसमिल जमीन खाली है. शेष अतिक्रमण की भेंट चढ़ चुका है. इस बावत एसडीएम ने बताया कि मामला संज्ञान में नहीं है. जांच कर कार्रवाई की जाएगी.

(रिपोर्ट – शशि सिंह)

 

एसडीएम ने किया औचक निरीक्षण

बैरिया. स्थानीय तहसील क्षेत्र के सूर्यभानपुर सस्ते गल्ले के दुकान पर बुधवार को औचक निरीक्षण करने एसडीएम बैरिया अत्रेय मिश्र ने वितरण व्यवस्था की जानकारी ली. दुकानदार द्वारा दिए गए वितरण रजिस्टर को एसडीएम अपने साथ लेते गए. दुकानदार और वहां मौजूद लोगों से जानकारी भी ली.

(रिपोर्ट- शशि सिंह)