बेल्थरारोड: चकबन्दी के सीओ उमाशंकर के एक किसान से एक लाख 10 हजार रुपये मांगने का वीडियो वायरल

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बेल्थरारोड, बलिया. जहां एक तरफ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ किसानों की हित की बात कर रहे है. वहीं बेल्थरारोड चकबन्दी विभाग के सीओ , एसीओ और लेखपाल खेत इधर- उधर कर किसानों से बड़े पैमाने पर धन उगाही करने में लगे हुए है.जिससे किसान दर- दर की ठोकरे खाने को मजबूर है.

 

चकबन्दी के सीओ उमाशंकर द्वारा एक पीड़ित किसान से एक लाख 10 हजार रुपये मांगने का वीडियो वायरल हो रहा है. जिसको लेकर पीड़ित द्वारा मुख्यमंत्री सहित अन्य सम्बंधित अधिकारियों को पत्र भेजकर न्याय की गुहार लगाई गई है.

जानकारी के अनुसार क्षेत्र के खूंटा गांव निवासी जगदीश पुत्र शिवनन्दन का जमीन सम्बन्धी मुकदमा वर्ष 1997 में अपने विपक्षी से जीत गए. इसके बाद खूंटा गांव में चकबन्दी प्रक्रिया के दौरान वर्ष 2020-21 में उस जमीन पर मकान बनवाने पर विपक्षी हरिनाथ द्वारा जगदीश के जमीन पर पुनः सीओ चकबन्दी के यहां मुकदमा कर दिया गया. मुकदमा जगदीश के पक्ष में होने के बाद भी चकबन्दी सीओ उमाशंकर पीड़ित किसान जगदीश को अपने आवास पर बुलाकर कहा गया कि विपक्षी द्वारा 4 लाख दिया जा रहा है तुम एक लाख 10 हजार रुपये दे दो तुम्हारे पक्ष में फैसला हो जायेगा. नहीं तो दौड़ते रह जाओगे. इस पर पीड़ित किसान का कहना है कि 10 हजार रुपये फोन पे के द्वारा भेज दिया गया. किन्तु एक लाख रुपया न होने पर चकबन्दी सीओ उमाशंकर का कहना है कि नहीं मिलेगा तो उसका परिणाम भुगतना पड़ेगा.

 

पीड़ित किसान को डर बना है कि पैसा न देने पर कहि चकबन्दी सीओ द्वारा सही होने पर भी विपक्षी के पक्ष में फैसला कर दिया जायेगा. पीड़ित किसान का कहना है कि अपने आवास पर चकबन्दी सीओ द्वारा बुलाया गया तो हमसे अंडा उबला हुआ मांगा गया. जिसको खाते हुए और रुपये की मांग करते हुए चकबन्दी सीओ उमाशंकर वीडियो में दिखाई दे रहे हैं. पीड़ित ने पत्र और वीडियो मुख्यमंत्री पोर्टल पर भेजकर और जिलाधिकारी को भी पत्र के साथ दिखाकर अवगत कराया है. जिससे इस तरह के भ्रष्ट अधिकारियों पर आवश्यक करवाई हो सके.
(बेल्थरा रोड संवाददाता उमेश गुप्ता की रिपोर्ट)