मनरेगा के तहत पोखरा की खुदाई का कार्य जेसीबी मशीन से करवाने का मामला

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया, बलिया. मनरेगा के तहत पोखरा की खुदाई का कार्य जेसीबी मशीन से करवाने का मामला सामने आया है .कार्य के लिए मास्टर रोल तक जारी करवाया गया मामले को मुख्य विकास अधिकारी बलिया ने गंभीरता से लिया है और इब्राहिमा उपरवार के प्रधान फुलमतिया देवी सचिव अरविन्द मौर्य, रोजगारसेवक सुशील कुमार पर गबन, का मुकदमा दर्ज कराया गया है.

ग्राम पंचायत  इब्राहिमाबाद उपरवार के इब्राहिमा बाद गांव,में कुकुरिया बाबा के पास पंचायत के द्वारा पोखरे का निर्माण कार्य कराया जा रहा है बताया जा रहा है कि यह कार्य जेसीबी मशीन से हो रहा था. जिसकी बीडीओ बना कर इसकी शिकायत गांव के ही लोगों ने मुख्यविकास अधिकारी से की थी.

 

मुख्यविकास अधिकारी ने इसे गंभीरता से लेते हुए धर्मेन्द्र कुमार यादव के नेतृत्व में एक जांच टीम बना कर भेजा थ. इन के आदेश पर जांच अधिकारी मौके पर पहुंच एवं अपना रिपोर्ट दाखिल किया जिसमे मजदूरों के बजाय मशीन से काम कराने की पुष्टि हुई.

जांच में अनियमितता पाए जाने के बाद इब्राहिमाबाद ऊपरवार के प्रधान, सचिव वह रोजगार सेवक पर अनियमितता करने गवन कराने, व गबन के प्रयास करने का मुकदमा बैरिया थाने में मुरली छपरा ब्लॉक के वीडियो रमेश कुमार ने दर्ज कराया है वीडियो मुरली छपरा ने बताया कि मनरेगा के तहत ग्राम पंचायत इब्राहिमाबाद उपरवार मे तालाब की खुदाई के लिए प्राक्कलन तैयार किया गया था तकनीकी एवं वित्तीय सहमति ली गई परंतु मास्टर रोल जारी नहीं कराया गया.

इसमें प्रधान, सचिव व रोजगार सेवक की साजिश से यह कार्य श्रमिकों के द्वारा कराए जाने के बजाए जेसीबी मशीन से कराया गया इस कार्य में प्रधान, सचिव, रोजगार सेवक को सीधे तौर पर दोषी मानते हुए वीडियो मुरली छपरा रमेश यादव के द्वारा प्रधान, सचिव ,व रोजगार सेवक पार बैरिया थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है
थाना प्रभारी बैरिया धर्मवीर सिंह द्वारा बताया गया कि मुरली छपरा खंड विकास अधिकारी द्वारा जेसीबी मालिक समेत चार लोगों पर एफ आई आर दर्ज कराया गया है.

 

बैठक में महारूद्रीय यज्ञ कराने पर हुई चर्चा

बैरिया. नवकागांव ग्राम सभा की एक आवश्यक बैठक ठाकुर जी के मंदिर पर सम्पन्न हुई. बैठक में पूर्व निर्धारित योजना महारूद्रीय यज्ञ कराने का पर चर्चा की गई. सभी गांव वासियों ने नवंबर माह में गांव वासियों के सहयोग से यज्ञ कराने का निर्णय लिया. बैठक में पप्पू सिंह, मंजय सिंह, संतोष सिंह, मदन सिंह, अर्जुन सिंह, आजाद सिंह, लालू सिंह, चंदन सिंह सहित दर्जनों लोग उपस्थित रहे. बैठक में आये सभी लोगों का ग्राम पंचायत के प्रधान प्रतिनिधि रवि प्रताप सिंह ने आभार व्यक्त किया.

(बैरिया संवाददाता शशि सिंह की रिपोर्ट)