दिव्यांग प्रमाण-पत्र जारी करने को ब्लॉक संसाधन केंद्रों पर बैठेगा मेडिकल बोर्ड

news update ballia live headlines
This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

24 मई से 22 जून तक अलग-अलग विकासखंड स्तर पर बैठेंगे मेडिकल बोर्ड के सदस्य

बलिया. दिव्यांग जनों को दिव्यांग प्रमाण पत्र जारी करने के लिए अब विकास खण्ड स्तर पर ब्लॉक संसाधन केंद्र पर मेडिकल बोर्ड बैठेगा. सीएमओ डॉ नीरज पांडेय ने अस्थि रोग विशेषज्ञ, नेत्र रोग विशेषज्ञ और ईएनटी सर्जन की टीम बनाकर 24 मई से 22 जून तक सभी विकास खंडों में बैठने के लिए समय-सारणी जारी कर दी है.

सीएमओओ डॉ पांडेय ने बताया कि 24 मई को ब्लॉक संसाधन केंद्र सीयर पर, 25 मई को ब्लॉक संसाधन केंद्र नगरा, 26 मई को ब्लॉक संसाधन केंद्र रसड़ा, 28 मई को ब्लॉक संसाधन केंद्र गड़वार, 31 मई को ब्लॉक संसाधन केंद्र, चिलकहर, 1 जून को ब्लॉक संसाधन केंद्र, सोहांव, 2 जून को ब्लॉक संसाधन केंद्र, नवानगर, 4 जून को ब्लॉक संसाधन केंद्र, पंदह, 7 जून को ब्लॉक संसाधन केंद्र, हनुमानगंज, 8 जून को ब्लॉक संसाधन केंद्र, बेरुआरबारी, 9 जून को ब्लॉक संसाधन केंद्र, बांसडीह, 14 जून को ब्लॉक संसाधन केंद्र, मनियर, 15 जून को ब्लॉक संसाधन केंद्र, रेवती, 16 जून को ब्लॉक संसाधन केंद्र बैरिया, 18 जून को ब्लॉक संसाधन केंद्र मुरली छपरा, 21 जून को ब्लॉक संसाधन केंद्र, दुबहड़ और 22 जून को ब्लॉक संसाधन केंद्र बेलहरी पर मेडिकल बोर्ड के सदस्य दिन में 11:30 बजे से 2 बजे तक बैठेंगे.  उन्होंने जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी से अपेक्षा की है कि इसका अधिक से अधिक प्रचार कराने के साथ दिव्यांग जनों का ऑनलाइन आवेदन पोर्टल पर कराएं.

 

रविवार को होगी विशेष लोक अदालत

बलिया. उत्तर प्रदेश  राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, लखनऊ के निर्देशानुसार एवं जनपद न्यायाधीश/अध्यक्ष, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, बलिया के अध्यक्षता में विशेष लोक अदालत दिनांक 29मई दिन रविवार को प्रातः 10 बजे से, दीवानी न्यायालय कचहरी परिसर बलिया में आयोजन किया जायेगा.

उक्तत विशेष लोक अदालत में अधिक से अधिक संख्या में आर्बिट्रेशन/ आर्बिट्रेशन के निष्पादन वादों का निस्तारण आपसी सुलह-समझौते के आधार पर विशेष लोक अदालत के दिन करा सकते है। इस सम्बन्ध में प्रभारी सचिव/सिविल जज (सी0डि0) सर्वेश कुमार मिश्र ने यह जानकारी दी है.

(बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट)