बांसडीह नगर पंचायत को अतिक्रमण से मुक्त कराने के लिए लगा बुल्डोजर

बांसडीह, बलिया. बांसडीह नगर पंचायत को अतिक्रमण से मुक्त कराने के लिये सोमवार की सुबह से ही सूबे के यूपी सरकार का बुल्डोलजर बांसडीह की सड़कों पर निकल पड़ा. जहां अवैध रूप से शामिल टैक्सी स्टैंड, दोनों तरफ की पटरियों पर कब्जा किये हुए दुकानदारो में हड़कंप मच गया.

उप जिलाधिकारी दीपशिखा सिंह ,सर्किल ऑफिसर प्रीति त्रिपाठी ,नगर पंचायत की ईओ सीमा राय,कोतवाल राजीव कुमार मिश्र पुलिस फोर्सऔर नगर पंचायत कर्मियों के साथ आगे – आगे चलते रहे.

योगी सरकार की सख्ती हर तरफ दिखने लगी है. एसडीएम दीपशिखा ने कहा कल मनियर कस्बा की है बारी. उसके बाद पहुंचगे,सहतवार, रेवती.
बता दे कि हफ्ता दिन भी नहीं हुआ जहां सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फरमान किया था, कि अवैध कब्जा,अवैध स्टैंड ,अतिक्रमण पर विशेष ध्यान देकर हटाया जाय. उसी परिप्रेक्ष्य में सोमवार की सुबह से ही बुलडोजर के साथ बांसडीह तहसील प्रशासन दल बल के साथ निकल गया. एक तरफ चिल चिलाती धूप तो दूसरी तरफ मुख्यमंत्री के निर्देश के अनुपालन में अम्बेडकर तिराहा होते हुए ,बांसडीह मनियर मार्ग होते हुए कोतवाली के सामने से बुलडोजर बाजार में प्रवेश कर गया. जहां उप जिलाधिकारी कब्जा किये हुए सड़क को खाली कराया गया. दुकानों के ऊपर से अवैध रूप से पड़े टीन शेड को तोड़ा गया. दोनों तरफ की पटरियां कब्जा खाली कराई गई. फलों सब्जियों के दुकानदारो द्वारा सप्तर्षि चौराहे बांसडीह को अतिक्रमण मुक्त किया गया.

 

इस दौरान एसडीएम दीपशिखा सिंह ने पत्रकारों से कहा कि बांसडीह तहसील अंतर्गत स्थानीय नगर पंचायत में सोमवार को शुरूआत किया. मंगलवार को मनियर ,सहतवार ,रेवती की बारी होगी. शासन के निर्देशानुसार कार्रवाई अनवरत जारी रहेगी. ताकि लोगों को जाम से निजात मिल सके. क्षेत्राधिकारी प्रीति त्रिपाठी ने कहा कि सर्किल क्षेत्र के सभी थानाध्यक्ष तत्परता से इस अभियान में लगे हुए हैं. इंस्पेक्टर राजीव कुमार मिश्र ने बताया कि इस अभियान में लोगों का सहयोग मिल रहा है आगे भी सहयोग अपेक्षित है.

 

 

(बांसडीह संवाददाता रवि शंकर पाण्डेय की रिपोर्ट)