शॉर्ट सर्किट होने से शो रूम के ऊपरी मंजिल पर लगी आग

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

सिकंदरपुर, बलिया. स्थानीय कस्बा के मुख्य बाजार मार्ग पर बीज गोदाम के सामने स्थित चॉइस कलेक्शन शो रूम में शुक्रवार की शाम करीब छह बजे शॉर्ट सर्किट से ऊपरी मंजिल पर आग लग गई. थोड़ी ही देर में आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और शो रूम का ऊपरी हिस्सा धू-धू कर जलने लगा.

आग की ऊंची उठती लपटें लगातर विकराल होती जा रही थीं. उधर शो रूम में आग लगने की सूचना पर थोड़ी ही देर में वहां लोगों की भीड़ जुट गई. और लोगबाग आग बुझाने के प्रयास में जुट गए. जब तक आग पर काबू पाया गया तब तक लाखों का सामान जल कर राख हो गया. वहीं आगजनी की घटना के बाद बाजार में अफरा तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया.

कस्बा निवासी व प्रतिष्ठित व्यवसायी भवानी जायसवाल के पुत्र मनोहर जायसवाल का चॉइस कलेक्शन के नाम से कपड़े का तीन मंजिला शो रूम है. शाम को करीब छह बजे उसके ऊपरी माले से अचानक ऊंची लपटे उठने लगी. यह देख मुख्य मार्ग से गुजर रहे लोगों ने शोर मचाना शुरू कर दिया. शोर की आवाज सुन उक्त मंजिल पर कार्यरत कर्मचारी जब तक आग बुझाने का प्रयास करते तब तक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और वहां रखा लाखों का कपड़ा धू धू कर जलने लगा. उधर मौके पर सैकड़ो लोगों की भीड़ जुट गई. अगल बगल की दुकानों और मकानों के सहारे लोग तीसरी मंजिल पर पहुंचे और आग बुझाने के प्रयास में जुट गए. करीब एक घण्टे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका. बताया जाता है कि दुकान के ऊपरी माले के पर चॉइस कलेक्शन का विद्युत साइन बोर्ड लगाया गया है. उसी में अचानक शार्ट सर्किट से आग लग गई और यह आग थोड़ी ही देर में दुकान के अंदर प्रवेश कर गई. गनीमत थी लोगों के प्रयास से समय रहते आग पर काबू पा लिया गया अन्यथा करोड़ो का नुकसान हो सकता था.

(सिकंदरपुर संवाददाता संतोष शर्मा की रिपोर्ट)