धार्मिक प्रमुखों के साथ जिलाधिकारी की बैठक

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया. जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में सभी धर्मावलंबियों के प्रमुखों के साथ बैठक हुई. इस बैठक में जिलाधिकारी महोदय ने सभी धर्मों के प्रमुखों से अपने अपने धार्मिक स्थलों पर लाउड स्पीकर को हटाने और उसकी ध्वनि को कम रखने का निर्देश दिया.

 

उन्होंने कहा की लाउड स्पीकरो की आवाज तेज होने से न केवल बीमार व्यक्तियों को परेशानी होती है अपितु पढ़ाई लिखाई करने वाले बच्चों को भी परेशानी होती है. अतः आप सभी लोग अपने धार्मिक क्रियाकलापों को शांतिपूर्वक करने का प्रयास करें. साथ ही उन्होंने कहा कि आप जो भी धार्मिक पूजा पाठ, नमाज या कोई भी जुलूस निकालते हैं तो इस बात का ध्यान रखें कि सड़कों पर जाम न लगने पाए क्योंकि इससे आने-जाने वालों को परेशानी होती है. उन्होंने कहा कि कोई भी धार्मिक काम अपने धार्मिक परिसर में ही करें इसके अतिरिक्त उन्होंने उन लोगों से यह भी कहा कि जो लोग भी व्यापारिक संबंधी कार्यों में लगा हुआ है. वह अपनी दुकान सड़कों पर ना लगाएं क्योंकि इससे अतिक्रमण बढ़ता है और आने जाने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है.

 

जिलाधिकारी ने कहा कि धर्म व्यक्तिगत मामला है इसको अपने तक ही सीमित रखें जिससे समाज में और प्रदेश में आपसी भाईचारे की भावना विकसित हो। इस बैठक में हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई सभी धर्मों के प्रमुख उपस्थित थे. उन्होंने भी अपनी बात जिलाधिकारी महोदय के समक्ष रखी जिसे जिलाधिकारी ने सुना और जरूरी सलाह भी दी. इस अवसर पर एसपी राजकरण नैयर भी उपस्थित थे.

(बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट)