अवैध शराब बनाने के लिए कच्चा माल बोरियों में भरकर ले जा रहे व्यक्ति को पुलिस ने किया गिरफ्तार

रेवती, बलिया. स्थानीय थाना क्षेत्र अंतर्गत भाखर गांव में अवैध कच्ची शराब के निर्माण के लिए जुगाड़ गाड़ी पर लाद कर ले जाया जा रहा 12 बोरियों में भरा नौसादर, महुआ,गुड़,फिटकरी को ग्रामीणों ने पकड़ कर पुलिस के सूचना दी. इस मामले में पुलिस द्वारा एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर पूछताछ किया जा रहा है.

मिली जानकारी के अनुसार बुधवार के दिन जुगाड़ गाड़ी पर अवैध शराब के निर्माण के लिए भाखर गांव में 12 बोरियों में नौशादर,फिटकरी,गुड़, महुआ लादकर अवैध शराब व्यवसायियों द्वारा ले जाया जा रहा था. इसी बीच इस बात की भनक ग्रामीणों को लग गई तथा ग्रामीणों ने जुगाड़ गाड़ी को घेर लिया. ग्रामीणों द्वारा जुगाड़ गाड़ी पर लदी बोरी खोलने पर यह देखा गया कि बोरी में गुड़, नौसादर,फिटकरी तथा महुआ मिश्रित करके भरा गया है. ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दिया. इस बाबत पूछे जाने पर प्रभारी निरीक्षक रामायण सिंह ने बताया कि सूचना मिलते ही हम मौके पर पहुंच गये. जहां एक बोरी बरामद मिली है. इसके साथ ही अगल-बगल तालाशी ली गयी लेकिन अन्य बोरियां नहीं मिली.

बोरियों सहित बोरी मालिक की तलाश की जा रही है जल्द ही उसे गिरफ्तार कर कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी.

सूत्रों की मानें तो पुलिस ने उक्त सामग्री सप्लाई देने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है. उधर नाम न छापने की शर्त पर ग्रामीणों ने बताया कि पुलिस के संरक्षण में अवैध शराब का व्यवसाय चल रहा है. अगर हम इसका विरोध करते हैं तो उल्टे हमें ही फर्जी मुकदमे में फंसाए जाने की धमकी दी जाती है.
(रेवती संवाददाता पुष्पेन्द्र तिवारी’सिंधू’ की रिपोर्ट)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.