सम्पूर्ण समाधान दिवस पर 210 में से 22 का मौके पर किया निस्तारण, डीएम ने सीओ चकबंदी को लगाई फटकार

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

सीओ चकबंदी पर ग्रामीणों ने लगाया धनउगाही का आरोप

सिकंदरपुर, बलिया. विधानसभा चुनाव के कारण पिछले पांच माह से बंद चल रहे संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन शनिवार स्थानीय तहसील परिसर में किया गया. जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में काफी संख्या में फरियादियों ने अपनी समस्याएं रखीं.

इस दौरान कुल 210 शिकायतों में से महज 22 का मौके पर निपटारा किया गया. शेष को सम्बंधित विभाग को सुपुर्द करते हुए डीएम ने त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश दिया.

इस दौरान ज्यादातर शिकायतें भूमि विवाद, नाली, चकरोड, अवैध कब्जे और बिजली समस्याओं से संबंधित आईं. बिजली के मामलों पर डीएम ने अफसरों की क्लास लगाई और सुधार करने की चेतावनी दी.

इस दौरान चकबन्दी लेखपाल द्वारा वरासत में देर करने की शिकायत पर जिलाधिकारी ने जमकर फटकार लगाई और दो सप्ताह के अंदर वरासत के मामले निपटाने को कहा.

वहीं तहसीलदार कार्यालय से जुड़े ज्यादेतर मामले लंबित मिलने पर डीएम ने तहसीलदार श्रवण कुमार राठौर को काम के प्रति जम्मेदार रहने की सलाह दी.
उधर तहसील दिवस पर सैकड़ो की संख्या में पहुंचे ग्रामसभा सिसोटार के ग्रामीणों ने सीओ चकबन्दी पर धनउगाही करने का आरोप लगाया. ग्रामीणों की बात सुन डीएम ने सीओ चकबंदी को जमकर खरीखोटी सुनाई और कार्य प्रणाली में सुधार लाने की हिदायत दी.

जिलाधिकारी ने सभी विभाग प्रमुखों को सम्बंधित शिकायतों का निस्तारण एक सप्ताह के अंदर करने का निर्देश दिया. कहा कि बार-बार शिकायतों का आना लापरवाही का द्योतक है. वहीं लेखपालों को समाधान रजिस्टर बनाने, कृत कार्रवाई को अंकित करने का भी आदेश दिया. साथ ही सीमांकन का उल्लंधन करने वालों के ख़िलाफ एफआईआर दर्ज करने की भी बात कही। इसके अलावा पीएम आवास में पारदर्शिता न बरतने को चेताया कि किसी प्रकार की शिकायत मिलने पर कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी.

इस मौके पर पुलिस अधीक्षक राजकरण नय्यर, डीडीओ राजित राम मिश्र, सीएमओ नीरज पांडेय, एसडीएम प्रशांत कुमार नायक, बीएसए शिवनारायण सिंह, तहसीलदार श्रवण कुमार राठौर,
सीओ राजेश तिवारी, प्रभारी निरीक्षक सिकन्दरपुर पंकज कुमार सिंह, प्रभारी निरीक्षक खेजुरी अखिलेश कुमार आदि मौजूद रहे.

(सिकंदरपुर संवाददाता संतोष शर्मा की रिपोर्ट)