रेवती सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का वीडियो वायरल, अस्पताल की एंबुलेंस में तेल नहीं होने से एक मरीज को ठेले पर लादे हुए दिखे परिजन

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

रेवती, बलिया. बांसडीह तहसील क्षेत्र के रेवती सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर मानवता को तार-तार कर देने वाला वीडियो वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में एक मरीज को ठेले पर परिजनों द्वारा लादते हुए देखा जा रहा है. वीडियो के विषय में जानकारी लेने के पश्चात पता चला कि नगर पंचायत रेवती के वार्ड नंबर 10 निवासी जितेंद्र तुरहा पुत्र शिवजी तुरहा की तबीयत खराब हुई थी. जिसे परिजन ठेले पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रेवती गए. आरोप है कि चिकित्सकों द्वारा मरीज के पहुंचने के डेढ़ घंटे बाद तक उसका इलाज नहीं किया गया बल्कि उसे रेफर कर दिया गया.

परिजनों द्वारा एंबुलेंस के लिए कॉल किया गया लेकिन एंबुलेंस नहीं मिल सकी. जब परिजन मरीज को ठेले पर लादकर के ले जाने लगे तो चिकित्सक ने अस्पताल के एंबुलेंस को कॉल किया. जहां अस्पताल की एंबुलेंस में तेल नहीं होने की बात सामने आई. तब परिजन मरीज को ठेले से ही लेकर बलिया जाने लगे. इस बीच नगर के महावीर तिवारी, चंदन सिंह, पिंटू तलवार आदि लोग पैसे जुटाकर ऑटो रिक्शा लेकर रेवती पावर सब स्टेशन के समीप ऑटो पर लादकर बलिया के लिए भिजवाने का काम किया.

आपको बता दें कि यह वही सीएचसी है जहां कुछ दिन पहले ही सांप काटने पर लगाई जाने वाली वैक्सीन के रहते हुए भी बच्ची को नही लगाई गई. जिसके कारण बच्ची की बलिया जिला अस्पताल ले जाते समय रास्ते मे मौत हो गयी थी. इस कारण स्थानीय विधायक केतकी सिंह ने इस मामले पर सीएचसी रेवती पहुंच कर जम कर हंगामा काटा था.

इस संबंध में पूछे जाने पर सीएचसी अधीक्षक डॉ धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि उक्त मरीज जिला अस्पताल में एडमिट था. जहां से उसको वाराणसी के लिए रेफर किया गया था लेकिन परिजनों से रेवती लेकर पहुंच गए। जहां प्राथमिक उपचार के पश्चात मरीज को जिला चिकित्सालय के लिए रेफर किया गया था.
(रेवती संवाददाता पुष्पेन्द्र तिवारी’सिंधू’ की रिपोर्ट)