हर्षोल्लास से मनाई गई ईद, जामा मस्जिद पहुंचकर डीएम व एसपी ने दी ईद की शुभकामनायें

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया. पूरे जनपद में ईद की नमाज सकुशल संपन्न हुई. बिशनीपुर जामा मस्जिद पर नमाज खत्म होने के बाद डीएम इन्द्र विक्रम सिंह तथा एसपी राज करन नैयर ने लोगो को ईद की बधाई दी. उन्होंने कहा कि भाईचारे और एकता बनाए रखें. इसके अलावा जामा मस्जिद के पूर्व सेक्रेटरी हाजी अफसर आलम के घर पर जिलाधिकारी और एसपी सहित सभी अधिकारी पहुचे और ईद मनाई. श्री आलम ने सभी अधिकारियों को ईद के मौके पर बधाई दी.

इसके अलावा शिया मस्जिद पर भी शिया समुदाय के लोगों से इन दोनों अधिकारियों ने मुलाकात की और बधाई दी.

 

इस मौके पर नगर मजिस्ट्रेट प्रदीप कुमार,सीओ सिटी भूषण वर्मा, प्रभारी निरीक्षक प्रवीण कुमार सिंह ,ईओ नगर पालिका दिनेश विश्वकर्मा सहित सभी अधिकारी मौजूद थे. मौजूद अधिकारियों ने छोटे बच्चों से बधाई देने के बाद उनसे बातचीत करते हुए बहुत ही प्रसन्नता जाहीर की. जनपद में ईद भाईचारे से मनाई गई.

(बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट)

कड़ी सुरक्षा के बीच शांति ढंग से मनाई गई ईद

सिकंदरपुर, बलिया. कस्बा सहित ग्रामीण इलाकों में ईद की नमाज पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच शांति ढंग से संपन्न हुई.

इस दौरान मुस्लिम बंधुओं ने शाही मस्जिदव ईदगाह सिकंदरपुर, नरहनी, कोथ, जजौली, मालदह, बशारिखपुर, शेखपुर, काजीपुर, मासुमपुर सहित दर्जनों गांवों के ईदगाहों व मस्जिदों में ईद की नमाज अदा की. सिकंदरपुर शाही मस्जिद में कारी फिरोज व ईदगाह पर इमाम अख्तर ने नमाज पढ़वाया.

सिकंदरपुर थाना क्षेत्र में कुल 24 स्थानों पर ईद की नमाज अदा की गई. इसके उपरांत मुस्लिम बंधुओं ने एक दूसरे को गले लगाकर ईद की मुबारकबाद दी. ईदगाह के पास सुबह से ही मेले जैसा माहौल रहा। मुस्लिम बंधुओं ने नए परिधानों में एक दूसरे को गले लगाया. इस पर्व पर बच्चों में भी जश्न जैसा माहौल रहा. इस मौके पर एसडीएम प्रसांत नायक, क्षेत्राधिकारी राजेश त्रिपाठी, एसएचओ पंकज सिंह, चौकी प्रभारी मुरारी मिश्रा समेत पुलिस व पीएसी के जवान मौजूद रहे. वहीं ईद की नमाज के बाद नगर चेयरमैन डॉक्टर रविंद्र वर्मा, पूर्व चेयरमैन प्रतिनिधि संजय जयसवाल, सपा नेता भीष्म यादव, लाल बचन प्रजापति, जितेश वर्मा सहित दर्जनों समाजसेवियों ने एक दूसरे से गले मिलकर ईद की बधाई दी

(सिकंदरपुर संवाददाता संतोष शर्मा की रिपोर्ट)

परस्पर सौहार्द पूर्वक ढंग ईद मनाई गई ईद


रेवती. स्थानीय थाना क्षेत्र के नगर रेवती सहित ग्रामीण इलाकों में मुस्लिम बन्धुओं ने परस्पर सौहार्द पूर्वक ईद की नमाज अदा करते हुए त्योहार मनाया.

उत्तर टोला दह ताल के पार कुशहर स्थित पुराने ईदगाह कर्बला पर प्रातः 8 बजे तथा थाना के सामने स्थित मस्जिद पर 7.45 बजे,परसियां स्थित नये ईदगाह पर व 7.15 बजे,मुन छपरा,रामपुर,दीघार तथा गायघाट स्थित ईदगाहों पर मुस्लिम बन्धुओं ने अकीदत के साथ नमाज अदा किया. कुशहर स्थित पुराने ईदगाह पर बड़ी मस्जिद के पेशे इमाम अलाउद्दीन,परसियां स्थित ईदगाह पर पेशे इमाम कलीमुल्लाह,थाना गेट सामने स्थित मस्जिद पर पेशे इमाम मुहम्मद आजम,मुन छपरा स्थित मस्जिद पर पेशे इमाम शाहिद रजा,रामपुर स्थित मस्जिद पर पेशे इमाम गफ्फार द्वारा मुस्लिम बन्धुओं को ईद की नमाज अदा कराया गया. वहीं नगर रेवती स्थित छोटी मस्जिद में महिलाओं ने अकीदत के साथ ईद की नमाज अदा किया.

गंगा जमुनी तहजीब को साकार करते हुए हिन्दू भाईयों ने भी मुस्लिम बन्धुओं से मिलकर ईद की शुभकामनाएं दिया. नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि अजय शंकर उर्फ कनक पाण्डेय,महेश तिवारी,महावीर तिवारी आदि लोग विभिन्न ईदगाहों तथा मस्जिदों पर पहुंचकर मुस्लिम बन्धुओं को ईद मुबारक किया।शान्ति व्यवस्था के मद्देनजर कुशहर में प्रभारी निरीक्षक रामायण सिंह,एसआई सूरज सिंह, अखिलेश नारायण सिंह,परसियां में एसआई भोला राम यादव,मुन छपरा में एसआई चन्द्रशेखर सिंह,रामपुर में एसआई राम नक्षत्र गौतम मय फोर्स मुस्तैद रहे.

(रेवती संवाददाता पुष्पेन्द्र तिवारी’सिंधू’ की रिपोर्ट)

शांतिपूर्ण मना ईद का त्योहार

मनियर, बलिया. मदद एवं सद्भाव का पैगाम देने वाला ईद का त्यौहार मनियर में शांतिपूर्ण संपन्न हो गया. मुस्लिम समुदाय के अमीर एवं गरीब सभी लोगों ने एक साथ मनियर थाने के पास ईदगाह पर नमाज अदा किया एवं एक दूसरे के गले मिलकर ईद की बधाई दी.

सोमवार की रात शव्वाल का चांद नजर आने के साथ ही रमजान का महीना खत्म हो गया और शव्वाल का महीना शुरू हो गया. शव्वाल को ईद-उल-फितर का मुबारक त्योहार माना जाता है. सभी लोग नये कपड़े पहन और इत्र लगाकर ईदगाह पहुंचे जहां ईद की नमाज़ 7:30 बजे सुबह शुरू हुई. नमाज खत्म होने के बाद ईमाम ने खुत्बा पढ़ा और मुल्क में अमन चैन और सलामती की दुआ मांगी. इसके बाद लोगों ने एक दूसरे से गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी और सेवईयां खिला कर खुशी का इजहार किया.

ईद के त्योहार को लेकर प्रशासन चौकन्ना थी और नमाज अदा होने के बाद प्रशासन ने राहत की सांस ली. ईद के त्योहार के कुछ दिन पहले से ही प्रशासन धर्म गुरुओं को बुलाकर मीटिंग की एवं शांतिपूर्ण त्यौहार संपन्न कराने के लिए पूरे मनियर क्षेत्र में भ्रमण भी किया और लोगों से शांतिपूर्ण त्योहार मनाने की अपील की.
(मनियर संवाददाता वीरेंद्र सिंह की रिपोर्ट)

 

 

बेल्थरारोड, बलिया. ईद के अवसर पर क्षेत्र के सभी ईदगाह में 6:45 से 7:15 बजे तक ईद उल फितर की नमाज की अदायगी की गई.

इस दौरान लोगों ने एक दूसरे को गले लगा कर खुशी का इजहार किया. कोरोना महामारी के चलते 2 साल तक ईदगाह में नमाज पढ़ने से वंचित रहे मुस्लिम समुदाय के लोगों को यह सुअवसर मिला था. ऐसे में उनकी खुशियों में दोगुना वृद्धि नजर आ रही थी. क्षेत्रीय विधायक ने भी ईदगाह पहुंच कर मुस्लिम बंधुओं को बधाइयां दी. बिल्थरारोड में ईद पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है. कोरोनाकाल के चलते पिछले दो साल तक ईद की नमाज भी ईदगाह पर नहीं हो सकी. यहां तक कि जहां हुई तो वहां भी संख्या बहुत ही सीमित थी. ऐसे में इस बार मुस्लिम समुदाय में ईद की नमाज को लेकर काफ़ी उत्साह था. सुबह से ही लोग नये नये कपड़े पहन कर ईदगाह की तरफ जाते दिखे. क्षेत्रीय विधायक हंसू राम सुबह ही ईदगाह पर पहुंच गए थे तथा नमाज अदा करने आ रहे मुस्लिम समुदाय के लोगों को ईद की मुबारकबाद दे रहे थे.

ईद को लेकर मुस्लिम बंधुओं में खासा उत्साह नजर आ रहा था. वह एक दूसरे से गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दे रहे थे. सोशल मीडिया पर भी ईद की बधाइयाँ का सिललिसा जारी था. क्षेत्र में शान्ति व्यवस्था के स्थापित करने के लिए सीओ रसड़ा शिवनारायण वैस, उभांव एसएचओ अविनाश सिंह, सीयर चौकी प्रभारी मदनलाल भी सीयर पुलिस चौकी के आसपास नजर आ रहे थे.

(बेल्थरा रोड संवाददाता उमेश गुप्ता की रिपोर्ट)