आग लगने से दो दर्जन से अधिक रिहायशी झोपड़ियां जलकर राख

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बांसडीह. कोतवाली क्षेत्र के सुल्तानपुर गांव के टोला पुरवा वह खादीपुर के मलाहीचक राजभर बस्ती में रविवार को दिन में अज्ञात कारणों से आग लगने से दो दर्जन से अधिक रिहायशी झोपड़ियां जलकर राख हो गयी. काफी देर से मौक़े पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी आग स्थल तक संकरा रास्ता होने के कारण नहीं पंहुच पायी लोग अपने स्तर से पानी डालकर आग पर काबू पाने का प्रयास कर रहे थें. आग की लपटे चक्की दियर , व भोजपुरवा तक पंहुच जाने से खड़ी फसलें व झोपड़ियों को जला दिया हैं. बताया जाता है की राजभर बस्ती में किसी के घर से तेज हवा के कारण उठी चिंगारी से बस्ती में आग लग गया. आग ने एक दर्जन से अधिक परिवार के दो दर्जन झोपड़ी व खोप जलकर राख हो गये हैं.

घटना में ललन राजभर, शिवशंकर राजभर,हरिशंकर राजभर,रामशंकर,भोला,दयाशंकर , शिवकुमार राजभर, सिंहसनी आदि के झोपड़ी जलकर राख हो गये हैं. झोपड़ियों में रखा सारा गृहस्थी का सामान अनाज,कपड़ा, बिस्तर, साईकिल,भूसा आदि सामान जल गए हैं. दयाशंकर राजभर के लड़की के शादी आठ मई को होने वाली हैं, जिसके लिए दयाशंकर ने गहना,कपड़ा, खाने पीने का सामान, और हजारों रूपए नगद भी जल गये हैं. चक्की दियर व भोजपुरवा में भी कई झोपड़ियां पूरी तरह जलकर राख हो गये हैं.

झोपड़ियों में रखे सभी सामान जलकर राख हो गये हैं.
इसमें जम्मू में तैनात बीएसफ जवान अनिल भारती का घर भी पूरी तरह जल गया है. परिवार के लोगो का मौके पर रो रोकर बुरा हाल था. बांसडीह से पहुंची फायर ब्रिगेड की बड़ी गाड़ी आग लगने वाली जगह तक नहीं पहुंच पाईं जिससे लोगों ने स्वयं ही किसी तरह आग पर काबू पाया. मौके पर प्रभारी निरीक्षक राजीव मिश्र, उपनिरीक्षक विकास यादव ,सपा नेता रणजीत चौधरी आदि लोग पहुंचे.

(बांसडीह संवाददाता रवि शंकर पांडे की रिपोर्ट)