स्व. बच्चा पाठक की पांचवीं पुण्यतिथि के अवसर पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

रेवती, बलिया. क्षेत्र के पी डी इंटर कॉलेज गायघाट में पूर्व मंत्री व कालेज के पूर्व प्रबंधक स्व बच्चा पाठक की पांचवीं पुण्यतिथि के अवसर पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन हुआ जिसमें पहुंचे विभिन्न दलों के नेताओं ने स्वर्गीय पाठक के साथ बिताए अपने संस्मरण को बताते हुए उन्हें सामाजिक सरोकार वाला तथा समरसता कायम रखने वाला राजनेता बताया. कालेज प्रांगण में स्व पाठक के आदमकद प्रतिमा का अनावरण किया गया.

क्षेत्र के पी डी इंटर कॉलेज गायघाट में पूर्व मंत्री स्व बच्चा पाठक की पांचवी पुण्यतिथि मनाई गई. इस अवसर पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा में राजनीतिक दलों का अनोखा संगम दिखा. श्रद्धांजलि सभा की शुरुआत करते हुए नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने उपस्थित अतिथियों का स्वागत करते हुए स्वर्गीय पाठक को पार्टी से ऊपर उठकर सब के सुख दुख में शामिल रहने वाला राजनीतिक व्यक्ति बताया. श्री चौधरी ने कहा कि मैं जब तक जीऊंगा उनके राजनीति को आगे बढ़ाने का काम करता रहूंगा. नेता प्रतिपक्ष ने सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त की ओर संकेत करते हुए कहा कि मुझे कहना तो बहुत कुछ था लेकिन सांसद मस्त जी उपस्थित हैं ऐसे में मैं बहुत कुछ नहीं कह पा रहा हूं.

सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने स्वर्गीय पाठक की पुण्य स्मृतिओं को प्रणाम करते हुए कहा कि किसी भी देश के लोग यदि अपने राजनेता के स्मृतियों को नमन ना करें तो देश पिछड़ जाता है. बलिया इसमें पीछे नहीं हट सकता. सांसद मस्त ने नेता प्रतिपक्ष श्री चौधरी के नहीं बोल पाने पर चुटकी लेते हुए कहा कि अभिव्यक्ति की आजादी रुक जाएगी तो लोकतंत्र चलेगा कैसे. मस्त ने कहा कि अपने देश और समाज की शक्ति इतनी शक्तिशाली है कि वह हर आपदा को सुरक्षा देती है. कृषि व ग्रामीण अर्थव्यवस्था देश ही नहीं बल्कि दुनिया के काम आ रही है. हमारा देश साढ़े छः लाख गांव वाला देश है. सांसद ने कहा सत्ता में आने और जाने से परंपराएं नहीं बदला करतीं और यदि कोई बदलता है तो वह इतिहास में गुम हो जाता है. कहा राजनैतिक क्षेत्र में सामाजिक समरसता कायम रखना आवश्यक है. इसमें नफरत की दीवार की कहीं कोई गुंजाइश नहीं है. सांसद श्री मस्त ने स्वर्गीय बच्चा पाठक से सम्बन्धित संस्मरण सुनाते हुए कहा पाठक जी अपने जीवन में समरसता को कायम रखते थे.

इस अवसर पर विधायक बैरिया जयप्रकाश अंचल,तारकेश्वर मिश्र, सनातन पाण्डेय,अशोक पाठक,शिक्षक नेता विजय कुमार सिंह,वीरेंद्र पाठक टूनजी,विश्राम यादव,कांग्रेस नेता राघवेन्द्र सिंह,डॉ शत्रुघ्न पाण्डेय,रामराज तिवारी,रंजीत चौधरी,उमाशंकर सिंह आदि ने विचार व्यक्त किया.
मनोज पाठक,विजय कुमार ओझा, शिवजी पाठक हरेंद्र सिंह प्रधानाचार्य मदन पाण्डेय,गोपाल जी पाठक,ददन पांडेय,बिहारी पाण्डेय,विजन कुमार चौबे, अरविंद उपाध्याय आदि प्रमुख लोग उपस्थित रहे।पूर्व प्रमुख रेवती पदुम देव पाठक तथा प्रधानाचार्य कृष्णदेव मिश्र ने आगन्तुकों का स्वागत तथा आभार विद्यालय के प्रबंधक पुनीत पाठक ने व्यक्त किया.

इससे पूर्व सांसद बलिया वीरेंद्र सिंह मस्त तथा नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी द्वारा संयुक्त रुप से स्व बच्चा पाठक की आदमकद प्रतिमा का अनावरण कर माल्यार्पण किया गया. उक्त कार्यक्रम में स्व पाठक से जुडे़ लोगों ने प्रतिमा पर पुष्प तथा माला अर्पित कर अपनी श्रद्धा भेंट किया।अध्यक्षता गौतम चौबे तथा संचालन अनिल पाण्डेय एवं मेजर धनंजय सिंह ने किया.

(रेवती संवाददाता पुष्पेन्द्र तिवारी’सिंधू’की रिपोर्ट)