प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण कार्य मानक के अनुरूप ना होने पर जिलाधिकारी ने जताई नाराजगी

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया. स्वास्थ्य, सरकार की प्राथमिकताओं में से एक है. इसी संदर्भ में जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने इकवारी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के निर्माण कार्यो का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने पाया कि निर्माण कार्य मानक के अनुरूप नहीं किया जा रहा है. उन्होंने इस्तेमाल की जा रही सामग्री और बिजली के तारों का भी निरीक्षण किया जोकि मानक के अनुरूप नहीं था. उन्होंने अधिशासी अभियंता, पीडब्ल्यूडी बृजेश पाठक को चेतावनी देते हुए कहा कि निर्माण का कार्य एक सप्ताह के अंदर पूरा हो जाना चाहिए और गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जाए. उन्होंने कहा कि एक हफ्ते के बाद मैं पुनः निरीक्षण करने आऊंगा.

बताते चलें किया निर्माण कार्य लगभग 1 करोड़ 30 लाख की लागत से किया जा रहा है. इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी प्रवीण वर्मा और पुलिस अधीक्षक राजकरण नैयर भी उपस्थित थे. मुख्य विकास अधिकारी ने बाउंड्री का कार्य पूरा ना होने पर अधिशासी अभियंता को जल्द से जल्द उसे पूरा कराने का निर्देश दिया.

राजकीय बालिका गृह का डीएम ने किया निरीक्षण, डीपीओ से जवाब तलब

बलिया. जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने शनिवार को राजकीय बलिया गृह निधरिया का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान वहां अधीक्षिका के नहीं मिलने और वहां की व्यवस्था को लेकर नाराजगी जताते हुए जिला प्रोबेशन अधिकारी मु.मुमताज को कड़ी फटकार लगाई. चेतावनी देते हुए कहा कि यहां की व्यवस्था पर नजर रखें. अन्यथा लापरवाही मिलने पर कड़ी कार्रवाई होगी. उन्होंने वहां बने भोजन को खुद चखकर उसकी गुणवत्ता को परखा और सुधार करने के निर्देश दिए.

राजकीय बालिका गृह के किचन व अन्य व्यवस्थाओं को देखा. बताया गया कि अधीक्षिका को प्रोबेशन कार्यालय से अटैच कर दिया गया है और नर्स वहां की व्यवस्था देख रही थी. इस पर जिलाधिकारी ने नाराजगी जताई और जिला प्रोबेशन अधिकारी को निर्देश दिया कि लिखित रूप में स्पष्ट जवाब दें. उन्होने कहा कि बालिकाओं को जो सुविधाएं सरकार की ओर से मुहैया कराई जाती है, वह उन्हें ठीक ढंग से मिले. अगर शिकायत मिली तो उसके गम्भीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे. साफ-सफाई भी ठीक नहीं मिलने पर डीपीओ की क्लास लगाई. एसपी राजकरण नैय्यर ने सुरक्षा को लेकर जरूरी दिशा-निर्देश दिए. इस दौरान सीडीओ प्रवीण वर्मा, जिला सूचना अधिकारी अनुराग रंजन आदि थे.

गड़वार थाने पर जिलाधिकारी ने सुनी जनता की समस्या

बलिया. थाना समाधान दिवस का आयोजन जनपद के सभी थानों पर शनिवार को हुआ. जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने गड़वार थाने पर बैठकर जनता की फरियाद सुनी. उन्होंने सभी लेखपाल-कानूनगो और बिट के सिपाहियों को निर्देश दिया कि पहले स्वयं के स्तर से प्रयास कर मामलों का समाधान कराने का प्रयास करें. थाना प्रभारी भी लगातार क्षेत्र की शिकायतों के समाधान की स्थिति पर नजर रखें और रुचि लेकर हर एक शिकायतों को निपटाएं. कोई भी शिकायत ज्यादा दिन तक पेंडिंग नहीं रहना चाहिए. इस दौरान पुलिस अधीक्षक राजकरण नैय्यर भी साथ थे.

(बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट)