जनसमस्याओं का समयान्तर्गत व गुणवत्तापरक समाधान सरकार की प्राथमिकता: जिलाधिकारी

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर सदर तहसील में सुनी जनता की फरियाद

बलिया: आदर्श आचार संहिता खत्म होने के बाद जिले में लंबे समय के बाद शनिवार को संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन हुआ. जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने सदर तहसील में जनता की समस्याओं को सुना और संबंधित अधिकारियों को त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए. वहीं, अन्य तहसीलों में एसडीएम की अध्यक्षता में यह आयोजन हुआ.

सदर तहसील में जन सुनवाई के दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि सभी अधिकारी यह सुनिश्चित कराएं कि जनता की समस्या का समाधान निर्धारित समयान्तर्गत व गुणवत्तापरक हो.

इस दौरान कुल 40 मामले सामने आए जिनका संज्ञान लेते हुए जिला अधिकारी ने निर्देश दिया कि इन मामलों का जल्द से जल्द निस्तारण किया जाए. विशेष रूप से ग्रामीण इलाकों में भूमि विवाद से संबंधित समस्याओं के बाबत जिलाधिकारी ने कहा कि राजस्व व पुलिस की संयुक्त टीम मिलकर मौका मुआयना करके सही को न्याय दिलाएं. यही सरकार की प्राथमिकता है। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि सुनवाई के साथ निस्तारण की अब कड़ी समीक्षा होगी. जिनके यहां लापरवाही पाई जाएगी, उनकी जवाबदेही तय करते हुए कार्रवाई भी की जाएगी. सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान एसपी राजकरण नैय्यर ने पुलिस से जुड़ी समस्याओं को सुना और थाना प्रभारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए.

इस दौरान एसडीएम जुनैद अहमद, सीएमओ डॉ नीरज पांडेय, डीएसओ केजी पांडेय, पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी राजीव यादव, समाज कल्याण अधिकारी अभय सिंह समेत जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे.

(बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट)