मैं पत्रकारों के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार हूं- सुरेंद्र सिंह

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया, बलिया. संयुक्त पत्रकार संघर्ष मोर्चा के बलिया बंद के आहवाहन पर बैरिया तहसील क्षेत्र में अभूतपूर्व बंदी देखने को मिली. इलाके के रानीगंज, बैरिया, मधुबनी, लालगंज, रामगढ़, दोकटी व सीवन टोला आदि बाजारों की सभी दुकाने दोपहर तक पूरी तरह से बंद रही. इस बंद को पूर्व विधायक सुरेंद्र सिंह, सपा विधायक जयप्रकाश अंचल, उद्योग व्यापार मंडल रानीगंज बाजार, पूर्व सैनिक संगठन बैरिया, छात्र संगठन व कांग्रेस तथा बहुजन समाज पार्टी के नेताओं ने भी अपना समर्थन दिया.

बैरिया के पूर्व विधायक सुरेंद्र सिंह अपने सैकड़ो कार्यकर्ताओं के साथ पत्रकारों के सुर में सुर मिलाते हुए प्रशासन मुर्दाबाद का नारा लगाते हुए बैरिया बाजार में पैदल मार्च किए और दुकानदारों से इस बंदी को सफल बनाने का आग्रह किया.

इसी क्रम में सुरेंद्र सिंह ने पत्रकारों और अपने कार्यकर्ताओं के साथ डाक बंगला में बैठक कर मंगलवार को बैरिया से अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ पत्रकारों के समर्थन में पहले नगवां जाकर मंगल पांडेय की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर जिला मुख्यालय पर पहुंचकर पत्रकारों के चल रहे धरना में सम्मलित होंगे.

पत्रकारों के समर्थन में जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक के बुद्धि शुद्धि के लिए यज्ञ करने की घोषणा की तथा कहा पत्रकारों के लिए किसी भी हद तक जाने को मैं तैयार हूं. प्रशासन पत्रकारों को नहीं बख्स रहा है तो आम लोगों की क्या बिसात है. यह देश लोकतांत्रिक मूल्यों पर चलता है यहां पर किसी को मनमानी करने की छूट नहीं दी जा सकती. बंद के क्रम में बैरिया के पत्रकारों ने जेल में बंद तीनों पत्रकारों को तत्काल रिहा करने, डीएम और एसपी को निलंबित करने और दर्ज मुकदमे वापस लेने तथा मामले की उच्चस्तरीय जांच करने की मांग दोहराई. बंदी को सफल बनाने में पत्रकार ग्रा0प0 ए0 के अध्यक्ष सुधीर सिंह,रविंद्र सिंह वीरेंद्र मिश्र सुधाकर शर्मा विश्वनाथ तिवारी सत्येंद्र पांडे सुनील पांडे विद्याभूषण चौबे अखिलेश पाठक आदि लोग रहे. बैरिया क्षेत्र के बाजारों की बंदी सफल होने पर ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन बैरिया इकाई के अध्यक्ष सुधीर सिंह ने सभी व्यापारियों, राजनीतिक दलों, जनप्रतिनिधियों, छात्र संगठनों एवं समाजसेवियों के प्रति आभार व्यक्त किया.

(बैरिया संवाददाता वीरेंद्र मिश्र और शशि सिंह की रिपोर्ट)