भूसा बनाने वाली मशीन की चिंगारी से लगी भीषण आग, फसल हुई राख

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

सिकंदरपुर, बलिया. खेजुरी थाना क्षेत्र के ग्रामसभा खड़सरा (सहरपालिया) में बुधवार को अपराह्न करीब 2:45 बजे भूसा बनाने वाली मशीन से निकली चिंगारी से गेहूं की खड़ी फसल में आग लग गयी. पछुआ पवन का सहारा पाकर थोड़ी ही देर में यह आग एक खेत से दूसरे खेत मे पहुंच गई. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. और आस पास के करीब दो दर्जन से अधिक किसानों की महीनों की कमाई पल भर में उनकी आंखों के सामने राख के ढेर में तब्दील हो गई.

अगलगी की इस घटना में करीब 50 बीघा गेंहू की फसल जलने का अनुमान है. आग की लपकती लपटों की विकरालता ऐसी थी कि लोगबाग बुझाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे थे. करीब एक घण्टे की मशक्कत के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया जा सका लेकिन तब तक सब कुछ स्वाहा हो चुका था.

इनका हुआ नुकसान

आगजनी की खबर मिलते ही मौके पर सैकड़ो लोगों की भीड़ जुट गई पर लपकती लपटों के आगे किसी की एक न चली. आगलगी की इस घटना में स्थानीय निवासी सर्वजीत राजभर का दो बीघा, विनोद सिंह का तीन बीघा, रामजी सिंह पांच बीघा, शम्भूनाथ सिंह छह बीघा, शत्रुघ्न सिंह पांच बीघा, रमेश सिंह आठ बीघा, बुधन सिंह पांच बीघा, सुशील सिंह पांच बीघा, राजू सिंह छह बीघा, दयाशंकर सिंह पांच बीघा, लल्लू सिंह दो बीघा, खेजुरी निवासी रामजी सिंह का छह बीघा गेंहू की खड़ी फसल जल कर राख हो गयी.

(सिकंदरपुर संवाददाता संतोष शर्मा की रिपोर्ट)