सतीश चंद्र महाविद्यालय और देवेंद्र पीजी कॉलेज में स्मार्टफोन टेबलेट का वितरण

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बेल्थरारोड, बलिया.  स्थानीय तहसील के नायब तहसीलदार दीपक कुमार सिंह कहा कि युवाओं को स्मार्टफोन व टेबलेट वितरण करने की उत्तर प्रदेश सरकार की अहम योजना थी, जिसका उम्मीद किया जा रहा है कि आप उसका पॉजिटिव उपयोग करेंगे.

टेक्नोलॉजी का आज के जमाने में एक मोबाइल से आप सदुपयोग के साथ दुरुपयोग भी कर सकते हैं,। इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के थ्रू कोचिंग के माध्यम से जो एजुकेशन मिलता है, उसका अहम रोल है. इसलिए आप इसका अपने सफल जीवन के लिए उचित उपयोग करेंगे.

देवेंद्र पीजी कॉलेज बेल्थरारोड के प्राचार्य डॉ राम सिंह कहां की भाजपा सरकार ने चुनावी वादा के दौरान चुनावी वादा पूरा करते हुए अब बच्चों को स्मार्टफोन वितरित कर रही है. जिसका आप शिक्षा के हित में सहयोग करेंगे.

निधि पाल निवासी तरछापार नामक एक छात्रा ने मोदी व योगी सरकार की तारीफ करते हुए कहा की चुनाव में युवाओं को स्मार्ट फोन और लैपटॉप देने का वादा किया गया था अच्छा संजोग है कि इस श्रेणी में हम छात्र-छात्राएं भी आ गए. और हमे इसका लाभ मिला। यह हमारे लिए गर्व की बात है. जिसका हम पूरी तरह से सदुपयोग करेंगे और इस सुविधा का लाभ उठाएंगे.
स्मार्टफोन वितरण का शुभारंभ नायब तहसीलदार सीयर दीपक कुमार सिंह ने बतौर मुख्य अतिथि किया, तत्पश्चात कालेज के प्राचार्य डॉक्टर हरे राम सिंह व उभांव थाने के प्रभारी निरीक्षक अविनाश कुमार सिंह आदि ने भी किया.

इस मौके पर डॉ वीरेंद्र कुमार सिंह, डॉ मुकेश कुमार झा, रामप्रताप चौरसिया, अभय कुमार सिंह, उदय प्रताप सिंह, प्रवीण कुमार सिंह आदि लोग उपस्थित रहे. अध्यक्षता कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर हरे राम सिंह व संचालन समरजीत बहादुर सिंह ने किया.

(बेल्थरा रोड संवाददाता उमेश गुप्ता की रिपोर्ट)

 

युवाओं के तकनीकी सशक्तिकरण हेतु स्मार्टफोन का वितरण

बलिया. सतीश चंद महाविद्यालय परिसर के सभागार में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा संचालित महत्वाकांक्षी योजना के तहत स्मार्टफोन टेबलेट वितरण कार्यक्रम का आयोजन डॉक्टर वैकुंठ नाथ पांडेय की अध्यक्षता में किया गया.

इसकार्यक्रम में उत्तर प्रदेश शासन के प्रतिनिधि के रूप में अपर पुलिस अधीक्षक बलिया विजय त्रिपाठी मुख्य अतिथि एवं कालेज के प्रबंधक समिति के सदस्य जय प्रकाश उपाध्याय, विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहे. अपने संबोधन में मुख्य अतिथि ने विद्यार्थियों के उत्साह को बढ़ाते हुए स्मार्टफोन के उपादेयता पर प्रकाश डाला. अपने उद्बोधन में उन्होंने हिंदी के सुप्रसिद्ध गजल कार दुष्यंत कुमार के गजलों का उद्धरण देकर अपनी बात को प्रभावशाली ढंग से अभिव्यक्त किया. कार्यक्रम के अंत में प्राचार्य डॉक्टर बैकुंठ नाथ पांडेय ने छात्र छात्राओं को शुभ आशीर्वाद देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की.

इस अवसर पर विश्वविद्यालय के मुख्य अनुशासक व महाविद्यालय के पूर्व प्राचार्य डॉक्टर अरविंद नेत्र पांडेय,डॉ सानंद सिंह स्मार्टफोन वितरण के संयोजक डॉ उमेश सिंह महाविद्यालय के मुख्य अनुशासक डॉ अविनाश चन्द पांडेय, डॉक्टर ओम प्रकाश यादव डॉ संजय कुमार ठाकुर एवं डॉ देवेंद्र सिंह उपस्थित रहे कार्यक्रम का संचालन डॉक्टर श्रीपति कुमार यादव ने किया.

 

बलिया. उत्तर प्रदेश में अध्ययनरत युवाओं के तकनीकी सशक्तिकरण हेतु स्मार्ट फोन वितरण योजना के तहत जिला प्रशासन से प्राप्त निर्देश के अनुक्रम में 29 मार्च को राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान बलिया के परिवार में उत्तर प्रदेश कौशल विकास मिशन के कुल 13 प्रशिक्षण प्रदाताओं के 1017 को स्मार्टफोन का वितरण किया गया. मुख्य राजस्व अधिकारी विवेक कुमार श्रीवास्तव, नोडल प्रधानाचार्य धर्मवीर सिंह एवं प्रधानाचार्य रविन्द्र पटेल के हाथों स्मार्ट फोन प्राप्त कर प्रशिक्षार्थीयों में काफी उल्लास देखा गया.

स्मार्ट फोन पाने वाली प्रशिक्षार्थीयों के चेहरे पर भविष्य को लेकर ऑनलाइन शिक्षा एवं ऑन लाइन माध्यम को लेकर एक उम्मीद की किरण दिखाई दी जो कि उत्तर प्रदेश में युवाओं के तकनीकी सशक्तिकरण को वास्तविक स्तर पर धरातल पर उतारने में एक महत्वपूर्ण कदम है.

इस अवसर पर मुख्य राजस्व अधिकारी श्री विवेक कुमार श्रीवास्तव मुख्य अतिथि रहे। उन्होंने स्मार्ट फोन के शैक्षिक उपयोग के विषय में प्रशिक्षार्थीयों को प्रेरित करते हुए बताया कि स्मार्ट फोन का शैक्षिक गतिविधियों में उचित प्रयोग कर अनेक प्रकार के ज्ञान विज्ञान से जुड़कर अपने भविष्य को संवार सकते हैं. स्मार्ट फोन वर्तमान समय में छात्रों के लिए अत्यंत उपयोगी एवं लाभदायक उपकरण है.

इसका प्रयोग करने पर छात्रों का मानसिक, सामाजिक एवं चारित्रिक विकास संभव है. दूसरे शब्दों में मोबाइल फोन को छात्रों के चहुंमुखी विकास का सर्वोत्तम साधन माना जा सकता है. मोबाइल फोन के बढ़ते प्रयोग के कारण संचार की दुनिया में क्रांतिकारी बदलाव आ गया है. स्मार्ट फोन वितरण का सम्पूर्ण कार्यक्रम विनोद कुमार पाण्डेय एवं अरुण कुमार यादव की एम० आई० एस० द्वारा क्रमबद्ध किया गया.

( बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट)