दो सार्वजनिक शौचालयों को बंद किये जाने पर महिलाओं ने किया विरोध प्रदर्शन

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बांसडीह, बलिया. आदर्श नगर पंचायत बांसडीह के वार्ड न 7 में महिलाओं के लिये बने दो सार्वजनिक शौचालयों को नगर पंचायत द्वारा बंद किये जाने के कारण वार्ड के महिलाओं को हो रही कठिनाइयों को लेकर आज महिलाओं ने सांकेतिक रूप से शौचालय के भवन पर खड़े होकर अपना विरोध दर्ज किया. साथ ही उसे तत्काल खोले जाने की मांग की.

 

बताते चले कि नगर पंचायत के वार्ड 7 में दो नवनिर्मित महिलाओं के लिये सार्वजनिक शौचालय विगत कई महीनों से बनकर तैयार है लेकिन अब तक नगर पंचायत द्वारा उसे खोला नहीं जा रहा है जिसके कारण स्थानीय महिलायें खुले में शौच जाने के लिये मजबूर हैं. भाजपा बांसडीह मंडल अध्यक्ष और नामित सभासद प्रतुल कुमार ओझा ने बताया कि उक्त शौचालय को खोले जाने के लिए वह विगत तीन महीने पहले अवगत कराने के साथ ही सम्बंधित स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों को भी पत्रक के माध्यम से अवगत करा चुके हैं. लेकिन नगर पंचायत के जिम्मेदार लोग उदासीन बने हुये हैं जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी की मंशा है कि कोई महिला खुले में शौच ना जाये और स्वच्छ भारत अभियान को सफल बनाया जाये. लेकिन नगर पंचायत में इस अभियान की खिल्ली उड़ायी जा रही है. सभासद श्री ओझा ने चेतावनी देते हुये कहा कि अगर तत्काल उक्त दोनों शौचालयों को नहीं खोला गया तो इसको लेकर वह स्थानीय महिलाओं के साथ शासन को अवगत करायेंगे और जरूरत पड़ी तो सड़क पर भी उतरने के लिये तैयार हैं.

इस मौके पर लालती देवी, उर्मिला देवी,पार्वती देवी,शशिकला चौहान, बिंदु देवी, जानकी देवी, तेजबहादुर रावत, मनीष भारती, राकेश प्रजापति, सरस्वती देवी सहित आदि महिलायें उपस्थित रही.

(बांसडीह संवाददाता रवि शंकर पांडे की रिपोर्ट)