किसानों का आरोप कृषि मेले का आयोजन सिर्फ कागजी कोरम

news update ballia live headlines
This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

हल्दी,बलिया. विकास खंड बेलहरी के बबुआपुर सोनवानी स्थित योगी बाबा के प्रांगण में रविवार को कृषि निवेश मेले का आयोजन किया गया. मेले में आये जिले से आये कृषि वैज्ञानिकों ने सरकार द्वारा किसानों के लिए बनाई गई विभिन्न योजनाओं व खेती को वैज्ञानिक तरीके से करने की सलाह दी. ताकि उनकी आय दोगुनी की जा सके. और जैविक खेती के लिए किसानों को प्रोत्साहित किया जा सके. लेकिन वहीं क्षेत्र के अधिकांश किसानों का आरोप है कि विकास खंड बेलहरी के कृषि विभाग के अधिकारी कुछ चंद लोगों के साथ मिलकर कृषि मेले का आयोजन कर सिर्फ काग़जी कोरम पूरा कर लेते हैं.

विकास खंड के 31 ग्राम पंचायत में से दो-तीन ग्रामसभा के कुछ चंद किसानों को बुला कर मेले का कोरम पूरा करते है. और अन्य ग्रामसभा के किसान इस मेले से होने वाली जानकारी से वंचित रह जाते है. जिसको लेकर क्षेत्रीय किसानों में कृषि विभाग के प्रति काफी आक्रोश व्याप्त है. आरोप लगाने वालों में रिखदेव सिंह, रामेश्वर सिंह, शंकर सिंह दादा, ब्रम्हदेव यादव,अनिल पांडेय, शत्रुघ्न सिंह सुदर्शन उपाध्याय, कुंवर नंदजी सिंह ,आदि किसानों ने जिलाधिकारी बलिया का ध्यान आकर्षित किया है.

(हल्दी संवाददाता आरके की रिपोर्ट)

 

हल्दी. विकास खंड बेलहरी के बबुआपुर सोनवानी स्थित योगी बाबा के प्रांगण में रविवार को कृषि निवेश मेले का आयोजन किया गया. मेले में आये जिले से आये कृषि वैज्ञानिकों ने सरकार द्वारा किसानों के लिए बनाई गई विभिन्न योजनाओं व खेती को वैज्ञानिक तरीके से करने की करने की सलाह दी. ताकि उनकी आय दोगुनी की जा सके. और जैविक खेती के लिए किसानों को प्रोत्साहित किया जा सके. लेकिन वही क्षेत्र के अधिकांश किसानों का आरोप है कि विकास खंड बेलहरी के कृषि विभाग के अधिकारी कुछ चंद लोगो के साथ मिलकर कृषि मेले का आयोजन कर सिर्फ काग़जी कोरम पूरा कर लेते है. विकास खंड के 31 ग्राम पंचायत में से दो-तीन ग्रामसभा के कुछ चंद किसानों को बुला कर मेले का कोरम पूरा करते है. और अन्य ग्रामसभा के किसान इस मेले से होने वाली जानकारी से वंचित रह जाते है. जिसको लेकर क्षेत्रीय किसानों में कृषि विभाग के प्रति काफी आक्रोश व्यप्त है. आरोप लगाने वालों में रिखदेव सिंह, रामेश्वर सिंह, शंकर सिंह दादा, ब्रम्हदेव यादव,अनिल पांडेय, शत्रुघ्न सिंह आदि किसानों ने जिलाधिकारी बलिया का ध्यान आकर्षित किया है.

 

(हल्दी संवाददाता आरके की रिपोर्ट)