सांप ने 52 वर्षीय व्यक्ति को डसा, यूपी के किसानों की फसल काट ले गए बिहार के दबंग

breaking news update
This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

12-14 बच्चों को टीका व 60 प्लस को प्रिकॉशन डोज लगाने के दिशा-निर्देश जारी

बलिया: भारत सरकार की ओर से 12 से 14 वर्ष के बच्चों का टीकाकरण एवं सहरूग्णता की शर्त को हटाते हुए अब 60 वर्ष से अधिक के सभी नागरिकों को प्रिकॉशन डोज लगाने के निर्देश ​दिए गए हैं. इसी 16 मार्च से इस सम्बन्ध में कार्यवाही शुरू कर दी गयी है. स्वास्थ्य विभाग को कार्ययोजना बनाकर जरूरी कार्यवाही सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है.

सीएमओ डॉ नीरज पाण्डेय ने एनएचएम के मिशन निदेशक की ओर से मिले निर्देशों की जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश में 12 से 14 वर्ष के लक्षित बच्चों की कुल संख्या 84 लाख 64 हजार है. इसमें बलिया के एक लाख 37 हजार 236 बच्चे हैं. उन्होंने बताया कि 12—14 वर्ष के बच्चों को कोर्बेवैक्स की दो डोज 28 दिन के अंतराल पर लगाई जाएगी.

(बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट)

 

अपर मुख्य सचिव  ने विश्वविद्यालय का किया पर्यवेक्षण

बलिया. जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय के भवन निर्माण एवं विकास के तमाम बिंदुओं के मूल्यांकन और इसमें आने वाली बाधाओं के निराकरण हेतु उच्च शिक्षा विभाग की अपर मुख्य सचिव श्रीमती मोनिका एस गर्ग ने शुक्रवार 25 मार्च को विश्वविद्यालय परिसर का स्थलीय पर्यवेक्षण किया. विश्वविद्यालय की समस्याओं के निराकरण के हेतु ठोस कार्ययोजना बनाने के लिए मुख्य सचिव के नेतृत्व में जिलाधिकारी, सी डी ओ समेत जिले के कई विभाग के आला अधिकारियों ने कुलपति कार्यालय में घंटों विचार – विमर्श किया.

(बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट)

रामगोविंद चौधरी ने सपा उम्मीदवार अरविंद गिरी के पक्ष में वोट मांगा

बांसडीह, बलिया. पूर्व मंत्री व नेता प्रतिपक्ष रहे रामगोविंद चौधरी ने स्थानीय निकाय विधान परिषद चुनाव में सपा उम्मीदवार अरविंद गिरी के पक्ष में वोट मांगा. उन्होंने ब्लाक प्रमुखों, ग्राम प्रधानों और बीडीसी सदस्यों से जीत दिलाने की अपील की.

 

बांसडीह. भाजपा के कद्दावर नेता केशव प्रसाद मौर्य को दोबारा डिप्टी सीएम बनाए जाने पर बांसडीह में उनके समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई. समर्थकों ने मोदी योगी के जयकारे के साथ एक दूसरे को मिठाई खिलाकर बधाई दी.

 

बांसडीह. जनपद से योगी सरकार में दो मंत्री बनाये जाने के बाद भाजपा बांसडीह मण्डल के कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर और मिठाई बांटकर प्रसन्नता व्यक्त किया. भाजपा बांसडीह मंडल के अध्यक्ष प्रतुल कुमार ओझा ने कार्यकर्ताओं को मिठाई खिलाकर प्रसन्नता व्यक्त करते हुये कहा कि भाजपा शीर्ष नेतृत्व ने सगठन से जुड़े दयाशंकर सिंह और दानिश आजाद दो व्यक्तियों को मंत्री बनाकर कार्यकर्ताओ के मनोबल को ऊंचा किया है और जमीन से जुड़े कार्यकर्ताओ के सम्मान को बढाया है. भाजपा कैम्प कार्यालय पर एकत्र कार्यकर्ताओ ने भारत माता की जय वंदे मातरम के नारों के साथ जमकर एक दूसरे को मिठाईयां खिलाई और प्रसन्नता व्यक्त किया.

 

बांसडीह. वार्षिक निरीक्षण के क्रम में डीआईजी अखिलेश कुमार ने रविवार को पूरे दलबल के साथ कोतवाली बांसडीह का निरीक्षण किया. इस निरीक्षण में पुलिस अधीक्षक राज करन भी शामिल रहे. इस निरीक्षण के क्रम में मालखाना,शस्त्र के उचित रख रखाव,पुलिसकर्मियों की सर्विस बुक सहित पत्रवालियो का गहनता पूर्वक निरीक्षण किया. कोतवाली में साफ-सफाई , महिला हेल्प डेस्क में महिला पुलिस कर्मियों से महिला संबंधी शिकायतों के बारे में जानकारी ली. कम्प्यूटर कक्ष में आपरेटर से मुकदमों के एंट्री के बारे में जानकारी ली. कोतवाली प्रभारी को थाने पर पहुंचने वाले फरियादियों की शिकायतों को प्राथमिकता से सुना जाए पुलिसिंग व्यवस्था चुस्त दुरुस्त बनाने का निर्देश दिया.

(बांसडीह संवाददाता रवि शंकर पांडे की रिपोर्ट)

 

साइकिल में फंसे सांप ने डसा

नरहीं, बलिया. थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम सभा पलिया खास-बड़का खेत में साइकिल में फंसे सांप ने श्याम बिहारी यादव 52 वर्ष को डस लिया. परिजन उनको गाजीपुर जिले के अमंवा स्थित सती माई के यहां झाड़ फूंक कराने के बाद रविवार की सुबह ठीक होकर घर आ गए इसके बाद परिजनों ने राहत की सांस ली.

 

(नरहीं संवाददाता विश्वंभर प्रसाद की रिपोर्ट)

 

कैच द रेन कार्यक्रम का हुआ शुभारंभ

बलिया. जल शक्ति मंत्रालय तथा नेहरू युवा केंद्र के तत्वाधान में कैच द रेन कार्यक्रम का शुभारंभ नेहरू युवा केंद्र के उपनिदेशक कपिलदेव राम ने किया. नगर के टीडी कॉलेज चौराहा, रेलवे स्टेशन, बलिया रोडवेज, महावीर घाट बनकटा आदि स्थलों पर नुक्कड़ नाटक के माध्यम से जल संरक्षण के लिए लोगों को जागरूक करने का कार्य किया गया. कपिल देव राम ने बताया कि जल सभी के लिए एक आवश्यक तत्व है इसे यूं ही जाया ना करें और इसे सुरक्षित और संरक्षित करने का प्रयास करें साथ ही सभी को जागरूक भी करें ताकि जल को भविष्य के लिए बचाया जा सके वर्षा जल को संरक्षित करें और इसके बूंद बूंद को बचाएं. जल को बर्बाद न करें. नाटक के माध्यम से यह बताया गया कि जल को सुरक्षित करें संरक्षित करें ताकि इसे भविष्य के लिए बचाया जा सके.

(बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट)

 

मथुरा के कलाकारों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर किया मंत्र मुग्ध

सिकंदरपुर, बलिया. सिकंदरपुर-बलिया मार्ग स्थित गांधी इंटर कालेज के प्रांगण में रविवार को पूर्व विधायक व भाजपा नेता संजय यादव की ओर से होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया. इसमें लोगों ने अपने चहेते नेता पर पुष्प वर्षा कर होली मनाई तो एक-दूसरे को अबीर-गुलाल लगाकर पर्व की शुभाकामनाएं दी. इस दौरान मथुरा से आये कलाकारों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर सबको मंत्र मुग्ध किया.

(सिकंदरपुर संवाददाता संतोष शर्मा की रिपोर्ट)

 

यूपी के किसानों की फसल काट ले गए बिहार के दबंग

बैरिया, बलिया. गंगा उस पार दक्षिण में उत्तर प्रदेश के बलिया जनपद के बैरिया तहसील के तथा बैरिया थाना के नौरंगा गांव के दक्षिण तरफ यूपी बिहार के सीमा पर बिहार के दबंगों द्वारा रविवार को आसलहों के बल पर नौरंगा के किसानों का लगभग 4 एकड़ से अधिक क्षेत्रफल में बोई गई मसूर, सरसों व खेसारी की फसल दबंग काट ले गए. पीड़ित नौरंगा उत्तर प्रदेश के किसान बैरिया थाना तहसील का चक्कर लगाते रहे, नहीं मिला न्याय और ना ही पुलिस की सहायता. पीड़ित किसानों ने बैरिया पुलिस पर बिहारी दबंगों का सहयोग करने का आरोप लगाया है. इस बाबत पुलिस अधीक्षक, डीआईजी तथा जिलाधिकारी से पीड़ित किसानों ने फरियाद की है.

 

राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर

बैरिया. आज दिनांक 27मार्च को राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई,अमरनाथ मिश्र स्नातकोत्तर महाविद्यालय दुबे छपरा,बलिया द्वारा चतुर्थ एक दिवसीय शिविर का आयोजन किया गय. सर्वप्रथम स्वयंसेवियों ने एकत्र होकर मां सरस्वती का स्मरण कर राष्ट्रगान तथा संकल्पगीत का गायन किया.

(बैरिया संवाददाता वीरेंद्र मिश्र की रिपोर्ट)

 

एक वर्ष से नहीं बन पाई सड़क

बेल्थरारोड, बलिया. चौकिया मोड़ से तेंदुआ ग्राम सभा तक सड़क निर्माण कार्य लगभग 1 सालों से कराया जा रहा है सड़क पर मिट्टी कंकड़ डालकर छोड़ दिया गया है. तो वहीं कुछ दिन पहले मधुबन ढाला से बस स्टॉप के समीप लगभग 1 किलो मीटर पिचिंग कार्य भी किया गया है. रुक रुक के काम चालू और बंद हो जाने से सड़क पर भारी जाम का सामना करना पड़ रहा है  तो मधुबन ढाला से बस स्टॉप तक पिचिंग कार्य हो जाने के बाद सड़क के पटरी लगभग 2 फीट गड्ढा हो जाने से आए दिन सड़क पर पास लेने में वाहनों को भारी समस्या का सामना करना पड़ता है. इसके चलते आए दिन सड़क पर भारी जाम का झाम लगा जाता है, जिसमें वाहनों की बड़ी संख्या में लाइन लग जाती है. सड़क के निर्माण ना होने से जहां बिल्थरा रोड के व्यापारियों भारी आक्रोश है तो वहीं सड़क से उठने वाली मिट्टी कंकर से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

सड़क पर दूसरे वाहनों के तेज रफ्तार चलने से कंकड़ उड़कर पैदल चल रहा है राहगीरों को लग जाता है जिससे राहगीर चोटिल हो जाता है तो वही संतोष उर्फ सोनू गुप्ता व घूरा गुप्ता का कहना है कि सड़क से उड़ने वाले धूल मिट्टी लोगों को बीमार व चर्म रोग का शिकार बना रहे हैं.

(बेल्थरा रोड संवाददाता उमेश की रिपोर्ट)

10 अप्रैल को मनाई जाएगी रामनवमी

दुबहर, बलिया. क्षेत्र के नगवा गांव में प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी आगामी 10 अप्रैल को रामनवमी महोत्सव मनाने के लिए पंडितजी जयगणेश चौबे जयकांताचार्य जी के देखरेख में श्री संघ के पदाधिकारियों की एक आवश्यक बैठक संम्पन हुई. उक्त बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि रामनवमी महोत्सव आदर्श रामलीला कमेटी नगवा के रंगमंच पर धूम – धाम से मनाया जाएगा.

(बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट)

,