चूल्हे की चिंगारी से लगी आग में दो परिवारों की दो झोपड़ियां,एक टीन शेड में रखा सारा सामान खाक

रेवती. स्थानीय थाना क्षेत्र के छपरा सारिब ग्राम सभा में हीरा ब्रह्म बाबा स्थान के निकट मंगलवार की सुबह करीब नौ बजे चूल्हे की चिंगारी से लगी आग में दो परिवारों की दो झोपड़ियां,एक टीन शेड सहित उसमें रखा घर गृहस्थी का सारा सामान,कीमती साड़ियां, जरूरी प्रपत्र, नगदी, अनाज आदि जल कर खाक हो गया.

मिली जानकारी के अनुसार छपरा सारिब ग्राम सभा निवासी गौरी शंकर यादव‌ रेवती. स्थानीय थाना क्षेत्र के छपरा सारिब ग्राम सभा में हीरा ब्रह्म बाबा स्थान के निकट मंगलवार की सुबह करीब नौ बजे चूल्हे की चिंगारी से लगी आग में दो परिवारों की दो झोपड़ियां,एक टीन शेड सहित उसमें रखा घर गृहस्थी का सारा सामान,कीमती साड़ियां,जरूरी प्रपत्र,नगदी,अनाज आदि जल कर खाक हो गया.

जानकारी के अनुसार छपरा सारिब ग्राम सभा निवासी गौरी शंकर यादव‌ के घर की महिलाएं मंगलवार की सुबह चूल्हे पर खाना बनाने के बाद काम करने खेतों की तरफ निकल गयी. इसी बीच करीब नौ बजे चूल्हें से निकली चिंगारी की वजह से गौरी शंकर की झोपड़ी व टीन‌ शेड के भीतर आग लग गयी. गौरी शंकर के घर से धुंए एवं आग की लपटों‌ को देख अगल-बगल‌ लोग उधर दौड़ पड़े. लोग जब तक आग पर‌ काबू करने का प्रयास करते तब तक आग ने बगल के दिनेश यादव की झोपड़ी को अपनी जद में लेकर झोपड़ी सहित उसमें रखे सारे सामान को राख कर दिया. लोगों ने काफी प्रयास के बाद आग पर काबू पा लिया. अग्नि पीड़ित परिवार रामपुर मशरीक ग्राम सभा के बाढ़ विस्थापित है. जिन्हें 1998 में सरकार द्वारा छपरा सारिब में जमीन एलाट कर बसाने का कार्य किया गया था.  आग लगने की घटना की सूचना मिलते ही रामपुर मशरीक के प्रधान अक्षय यादव, छपरा सारिब के पूर्व प्रधान मनोज यादव,राहुल यादव आदि मौके पर पहुंच पीड़ित परिवारों को हर संभव मदद का आश्वासन दिया.

 

(रेवती संवाददाता पुष्पेन्द्र तिवारी’सिंधू’की रिपोर्ट)