धूमधाम से मनाया गया महाशिवरात्रि का पर्व

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बेल्थरारोड. बलिया. महाशिवरात्रि के पर्व पर मंगलवार के प्राप्त बस स्टेशन समेत क्षेत्र के विभिन्न शिवमंदिर पर श्रद्धालुओं का भारी भीड़ देखने को मिली. श्रद्धालु बाबा भोलेनाथ के दर्शन पाने के लिए घंटों लाइन में खड़े रहकर इंतजार करते नजर आए तो वही नर नारी द्वारा भगवान भोले नाथ का बहुत ही धूमधाम से पूजा अर्चना की बाबा भोलेनाथ को नर नारी द्वारा बेलपत्र भांग धतूर बैर इख जल अभिषेक किया. इस मौके पर स्थानीय पुलिस प्रशासन पूरी तहर चप्पे-चप्पे पर मुस्तैद नजर आई. वही उभांव थाना के प्रभारी निरीक्षक अविनाश सिंह व सीयर पुलिस चौकी के प्रभारी निरीक्षक मदनलाल क्षेत्र के सभी शिवमंदिर पर अपने हमराही के साथ भ्रमण करते नजर आए.

(बेल्थरारोड संवाददाता उमेश गुप्ता की रिपोर्ट)

 

शिव मंदिरों पर शिवरात्रि का पर्व मनाया गया

 

आस्था का पर्व महाशिवरात्रि मनियर थाना क्षेत्र के विभिन्न गांव के शिव मंदिरों में धूमधाम से मनाया गया. कई शिवालयों पर तो मेला लगा था एवं प्रसाद भी वितरित किया जा रहा था. इसी क्रम में धसका ग्राम पंचायत अंतर्गत पोखरे पर बने शिव मंदिर पर श्रद्धालुओं को खीर बनाकर के दिया जा रहा था. इसके अतिरिक्त मनियर चांदू पाकड़ स्थित शिव मंदिर, परशुराम स्थान शिव मंदिर, बस स्टैंड गंगापुर में हनुमान जी के पास स्थित शिव मंदिर पर श्रद्धालुओं की अपार भीड़ देखी गई. धसका एवं चाँदू पाकड़ में मेला भी लगा था. हर मंदिरों में महिलाएं दीप जलाई हुई हैं एवं जागरण कर रही है. परशुराम मंदिर को भी खूब अच्छी तरह से सजाया गया है.
(मनियर संवाददाता वीरेंद्र सिंह की रिपोर्ट)

 

धूमधाम से निकाली गयी भगवान शिव की बारात

हल्दी,बलिया. महाशिवरात्रि के पावन पर्व के अवसर पर हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी मंगलवार के दिन हल्दी मालदह टोला स्थित पुरातन शिव मंदिर से शिव बारात निकाली गयी. शिव बारात में एक से एक धार्मिक झाकिया संघ के युवाओं द्वारा निकली गयी. बारात हल्दी, सुल्तानपुर, नंदपुर,आदि क्षेत्रों का चक्रमण करते हुए मंदिर पर आकर समाप्त हुई. तो वहीं हर हर महादेव की गगनभेदी जयकारों से पूरा क्षेत्र भक्तिमय बना रहा. बारात में इतनी भीड़ थी की बलिया-बैरिया राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम लगा रहा . इसी क्रम में पुरास,सीताकुण्ड तथा मुड़ाडीह स्थित मुंडेश्वर महादेव के मंदिर से शिव बारात की झांकी निकली गयी. इसके बाद भंडारे का आयोजन किया गया जिसमे हजारो लोगो ने प्रसाद ग्रहण किया. सुरक्षा व्यवस्था में हल्दी थानाध्यक्ष सुरेश चंद्र द्विवेदी अपने हमराहियों के साथ चक्रमण करते रहे.

( हल्दी संवाददाता आरके की रिपोर्ट)

 

महाशिवरात्रि की रही धूम

सिकंदरपुर, बलिया. सिकंदरपुर नगर सहित क्षेत्र में महाशिवरात्रि की धूम रही. सुबह से ही मंदिरों तथा शिवालयों में लोगों ने जलाभिषेक किया.

इस दौरान नगर के श्री श्री ठाकुर जी चतुर्भुज नाथ मंदिर सहित कठ मुक्तेश्वर धाम, डूंहा बिहरा, जिगिड़ीसर, बालूपुर आदि शिवालयों में सुबह से ही लोगों ने जलाभिषेक किया. इस दौरान सिकंदरपुर नगर में धूमधाम के साथ शिव बारात निकाली गई. जो अपने परंपरागत मार्गों से होते हुए पुनः निश्चित स्थान पर आकर समाप्त हुआ. इस दौरान पुलिस की चुस्त-दुरुस्त व्यवस्था रही.

(सिकंदरपुर संवाददाता संतोष शर्मा की रिपोर्ट)