नेहरू युवा केंद्र व रेड क्रॉस मिलकर युवाओं के लिए करे काम -डॉ. नीरज कुमार पांडे

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया .नेहरू युवा केन्द्र बलिया एवं रेड क्रॉस के संयुक्त तत्वावधान में मतदाता जागरूकता अंतर्गत जिला युवा सम्मेलन और राहत सामग्री हाइजीन किट वितरण का आयोजन नेहरू युवा केंद्र कार्यालय प्रांगण में मंगलवार को किया गया.

कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी व उपाध्यक्ष रेड क्रॉस डॉ नीरज कुमार पांडेय, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी व सचिव रेड क्रॉस डॉ आनंद कुमार, अध्यक्षता कर रहे जिला युवा अधिकारी अतुल शर्मा, विशिष्ट अतिथि रेड क्रॉस जिला समन्वयक शैलेन्द्र पांडेय एवं अन्य सदस्य शशिकांत ओझा, रविशंकर तिवारी द्वारा दीप प्रज्वलित कर और स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा पर माल्यापर्ण कर की गई. कार्यक्रम में जिले भर से लगभग 220 युवाओं ने प्रतिभाग किया जिसमें से 200 युवतियों की सहभागिता सराहनीय रही.

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम न केवल युवाओं को मंच प्रदान करते हैं बल्कि उनका बौद्धिक विकास भी करते हैं. आगे भी नेहरू युवा केन्द्र और रेड क्रॉस साथ मिलकर कार्य करें तो युवाओं के लिए ज्यादा लाभप्रद होगा. जिला युवा अधिकारी ने युवती मण्डल के सदस्यों को हाइजीन किट उपलब्ध करवाने हेतु रेड क्रॉस का धन्यवाद दिया और युवतियों को सशक्त बनाने में ऐसे आयोजनों की भूमिका के महत्व पर प्रकाश डाला.

इसके अतिरिक्त युवाओं व युवतियों द्वारा विभिन्न विषयों पर अपने विचार प्रकट किए गए.
कार्यक्रम के अंतिम चरण में रेड क्रॉस के द्वारा सभी युवतियों को हाइजीन किट और सभी प्रतिभागियों को मास्क उपलब्ध करवाए गए. इसके बाद सभी युवा व युवती मंडल के सदस्यों को नेहरू युवा केन्द्र द्वारा जिलाधिकारी का युवा मतदाताओं के लिए सन्देश के फोटोकॉपी बांटे गये. संचालन समाजसेवी कुमार अभिषेक ने किया. कार्यक्रम आयोजन में जिला परियोजना अधिकारी सलभ उपाध्याय, रेड क्रॉस से निर्मला सिंह, उषा कुमारी, नेहरू युवा केन्द्र के नवीन सिंह, गुप्तेश्वर प्रसाद, सभी राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवको की भूमिका महत्वपूर्ण रही.

(बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट)