मतदाताओं को जागरूक करने डीएम एसपी पहुंचे कर्णछपरा

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया, बलिया. प्राथमिक विद्यालय कर्णछपरा में शनिवार को जिलाधिकारी इन्द्र बिक्रम सिंह ने मतदाताओं को जागरूक करते हुए कहा कि आप अपने व्यस्त कार्यक्रम होने के बावजूद भी मतदान जरूर करें. आपका मतदान बहुत ही महत्वपूर्ण है और आपके भविष्य संवारने का एक महत्वपूर्ण समाधान भी.

जिलाधिकारी ने कहा कि कर्णछपरा में पिछले चुनाव में लगभग 40 प्रतिशत ही लोग मतदान कर पाये थे, बाकी 60 प्रतिशत लोग नदारद रहे. उन्होंने कहा कि यही 60 प्रतिशत लोग पांच साल अपने समस्याओं को लेकर दौड़ते है और चुने गये नेताओं के प्रति नाराजगी जाहिर करते हैं. समय पर अपने अधिकारों का अगर हर व्यक्ति प्रयोग करें तो बहुत सी समस्याओं से बचा जा सकता है.

 

जिलाधिकारी ने कहा कि मैंने 8 दिसंबर को बलिया में पदभार ग्रहण किया, तब बलिया का कोविड-19 के टीकाकरण में प्रदेश के 75वें स्थान पर था, मैंने काम किया और लोगों को जागरूक किया रिजल्ट आपके सामने है. आज जनपद में 98 प्रतिशत लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है. आज मैं फिर आपसे अपील करने आया हूं , आप संकल्प ले मतदान में 100 प्रतिशत आपकी भगीदारी हो. उन्होंने कहा कि आप निर्भय होकर अपने मतों का प्रयोग करें और अपने मन पसंद नेता का चुनाव करें ,जिससे आपकी हर समस्या का समाधान हो सके.

कार्यक्रम में ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए पुलिस अधीक्षक राजकरण नैय्यर ने कहा कि जो लोग प्रशासन के अनुरोध की भाषा नहीं समझ पायेगें और मतदाताओं को डराया, धमकाया, या स्वतंत्र मतदान प्रक्रिया को किसी भी तरह से प्रभावित करने का प्रयास करेंगे , पुलिस उनको कतई नही छोड़ेगी. उन्होंने कहा कि कर्णछपरा में ग्राम प्रधानी के चुनाव में हुई हिंसक घटनाओं के मद्देनजर प्रशासन अबकी बार पूरी तरह से सतर्क है. जनपद में 107-17 धाराएं सक्रिय है और पुलिस,पीएसी और पैरा मिलिट्री फोर्स भी पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है, फिर भी अति संवेदनशील जगह और विशेषकर कर्णछपरा में उपजिलाधिकारी व क्षेत्राधिकारी भी कैम्प करेगें. पुलिस अधीक्षक ने बड़े ही सख्त लहजे में चेतावनी दिया कि सौहार्द का वारावरण बिगाड़ने और मतदाताओं को किसी भी प्रकार से प्रभावित करने वालों पर सख्त धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया जाएगा और आरोपित पुलिस के हाथों नही चढ़ पाया तो उसके घर की खिड़की और दरवाजों को भी पुलिस उखाड़ लाएगी.

इस अवसर पर खण्ड तहसीलदार संजय सिंह, सीडीपीओ, राकेश राय, एसडीआई ए0 के0 राय , मतदान केंद्र प्रभारी , सहायक अध्यापक,आंगनबाड़ी कार्यकत्री सहित काफी संख्या में विभागीय कर्मी उपस्थित रहे . कार्यक्रम में शिवपुर उर्फ कर्णछपरा के प्रधान प्रतिनिधि हरि सिंह, सुकरौली के ग्रामप्रधान सरोज यादव, छठु प्रसाद सिंह, राजकुमार सिंह, हरिनारायण सिंह, झलन सिंह, अभिषेक सिंह”कुसलम” , गोपाल जी यादव, रंजय सिंह, माधवेन्द्र सिंह, अजित सिंह, सुशील सिंह “काका”, छन्नू पांडेय तथा उपेन्द्र सिंह सहित सैकड़ो ग्रामीण उपस्थित रहे. सबने हाथ उठा कर यह संकल्प लिया कि कर्णछपरा में शांतिपूर्ण मतदान और वोट की प्रतिशत बढ़ाने में वे सहयोग करेगें .

कार्यक्रम के उपरांत जिलाधिकारी व पुलिसअधीक्षक अपने पूरे लाव-लश्कर के साथ लक्ष्मणछपरा , भगवानपुर और बहुआरा ग्राम में मतदाता जागरण हेतु प्रस्थान कर गये.
(बैरिया से शशि सिंह की रिपोर्ट)