जिला पूर्ति अधिकारी ने किया औचक निरीक्षण, 110 बोरी गेंहू और 96 बोरी चावल बरामद

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

हल्दी, बलिया. विकास खण्ड बेलहरी अंतर्गत ग्राम सभा हल्दी, राजपुर, हँसनगर, बाबुरानी,में बुधवार के दिन जिला पूर्ति अधिकारी कृष्ण गोपाल पाण्डेय द्वारा कोटेदारो के यहां औचक निरीक्षण किया गया. जिनमें हल्दी के कोटेदार नन्द लाल यादव के यहां 110 बोरी गेंहू तथा 96 बोरी चावल बरामद किया गया. जिला पूर्ति आधिकारी बलिया ने ग्राम प्रधान प्रतिनिधि हल्दी को बुलाकर बरामद किया गया खाद्दान्न का गिनती करवाई और दुकान सीज कर एक प्रति ग्राम प्रधान प्रतिनिधि को सौंप दिया जबकी दूसरी प्रति अपने साथ लेकर चले गए.कुल 103 कुंतल खाद्दान्न सीज किया गया है.

इस संबंध में पूछने पर जिला पूर्ति अधिकारी कृष्ण गोपाल पाण्डेय ने बताया की कोटेदार द्वारा कार्डधारकों को अंगूठा लगवाकर रिफाइन ,चना, नमक बांट दिया गया है लेकिन खाद्दान्न नहीं दिया गया. कोटेदार को बुलाने पर सामने नहीं आया.

यह पूछे जाने पर की क्या कोई अग्रिम कार्यवाही की गई है तो जिला पूर्ति अधिकारी द्वारा बताया गया कि अभी स्टाक रजिस्टर व वितरण रजिस्टर नहीं मिल पाया है इसकी जाँच करके निश्चित रूप से प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी. जबकि अन्य कोटेदारों के यहां मामूली अनिमियता पाई गई हैं. जिसे सुधारने की चेतावनी दे दी गई है.

उधर जिलाधिकारी बलिया के दिशा निर्देश पर ग्राम सभा राजपुर व मझौवा में एम ओ अशोक यादव द्वारा जाँच किया गया है लेकिन उनसे संपर्क नहीं होने के चलते कोई कार्यवाही की जानकारी नहीं हो पायीं.
ब्लाक बेलहरी में एक साथ आधा दर्जन दुकानों पर छापेमारी होने से कोटेदारो में हड़कंप मचा हुआ है. जबकि ग्रामीणों में चर्चा का विषय बना हुआ है कि आचार संहिता लागू होने पर भी कोटेदारो द्वारा भारी अनिमियता करना यह दर्शाता है कि इन्हें किसी भी उच्चाधिकारियों का भय नहीं हैं भुक्तभोगी ग्रामीणों ने जिलाधिकारी बलिया का ध्यान आकृष्ट कराते हुए उचित कार्यवाही करने का आग्रह किया है.

(हल्दी संवाददाता आरके की रिपोर्ट)