बांसडीह विधानसभा में सरयू नदी पार के तीन बूथों का अधिकारियों ने लिया जायजा

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बांसडीह, बलिया. एक तरफ जहां कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. वहीं 2022 विधानसभा चुनाव का भी आगाज हो चुका है. भले ही राजनीतिक दलों ने प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है. लेकिन छठवें चरण में 3 मार्च को जिले में मतदान के लिए जिला प्रशासन पूरी तैयारी में है. बांसडीह विधानसभा के सरयू नदी पार तीन बूथ ऐसे हैं, जहां महिला एसडीएम सीमा पांडेय और सर्किल ऑफिसर प्रीति त्रिपाठी ने जायजा लिया.

जिले में सात विधानसभा हैं जिसमें बांसडीह विधानसभा की बात करें तो कुल 446 बूथ हैं. जिसमें तीन बूथ सरयू नदी पार है. जिले में 3 मार्च को मतदान होगा. नाव के सहारे नही बल्कि छपरा ,सिवान बिहार के रास्ते सड़क मार्ग से जाकर महिला अधिकारी द्वय नेता चकविलियम मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया. जहां तीन बूथों पर 2094 मतदाता मतदान देंगे. पोलिंग पार्टी की बात की जाय तो 120 किमी की दूरी तय कर बिहार सड़क के माध्यम से पहुंचेगी. हालांकि अभी किसी पार्टी ने अभी तक प्रत्याशी घोषित नही किया है. लेकिन चुनाव आयोग के निर्देशानुसार जिला प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है. अभी से ही प्रत्येक विधानसभा में पैरा मिलिट्री के साथ डीएम इन्द्र विक्रम सिंह एसपी राजकरण नय्यर सहित आलाधिकारी फ्लैग मार्च कर रहे हैं. चूंकि प्रदेश में बांसडीह विधानसभा की अलग पहचान रही है. जिला प्रशासन भी सतर्क है कि कोई चूक न रह जाय. यही वजह है कि सरयू नदी उस पार तीन बूथों का जायजा लेने उपजिलाधिकारी सीमा पांडेय और सर्किल ऑफिसर प्रीति त्रिपाठी पहुंच गई. बिहार के रास्ते तीन बूथों पर जाकर दोनों अधिकारीयों ने अपने – स्तर से गहन तहकीकात की. और लोगों से बातचीत कर कहा कि मतदान के दिन कोरोना प्रोटोकॉल का ध्यान रखते हुए अपना मत जरूर दें. कोई दिक्कत हो तो अपने थाना क्षेत्र के थानाध्यक्ष को तुरंत सूचित करें. एसडीएम सीमा पांडेय ने कहा कि चुनाव आयोग के अनुरूप जिलाधिकारी महोदय के निर्देशानुसार बांसडीह विधानसभा में शांति पूर्ण एवं निष्पक्ष चुनाव होगा. एसडीएम सीमा पांडेय ने कहा कि इस विधानसभा में 446 बूथों पर कुल 403813 मतदाता मतदान देंगे।. जिसमें युवा 2874, – महिला – 185899, पुरुष – 217878,- थर्ड जेंडर – 36 , मतदाताओं की अलग – अलग संख्या है. युवा मतदाता बढ़े हैं. एसडीएम ने कहा कि 446 बूथों में तीन बूथ सरयू नदी के उस पार हैं चक विलियम मौजा है जहां पर 2094 मतदाता हैं.

उसी परिप्रेक्ष्य में उक्त बूथों का जायजा लिया गया. सर्किल ऑफिसर प्रीति त्रिपाठी ने कहा कि बांसडीह विधानसभा के प्रत्येक गांवों में विशेष रूप से चुनाव में गड़बड़ी करने वालों पर पुलिस की पैनी नजर बनी हुई है. हरेक गांवों में चिन्हित किया गया है. चुनाव सकुशल संपन्न कराने के लिए पुलिस कटिबद्ध है. कहा कि कोरोना प्रोटोकॉल के तहत मतदान स्थल पर मतदाता अपना वोट डालेंगे.

(बांसडीह संवाददाता रवि शंकर पाण्डेय की रिपोर्ट)