सहतवार, बैरिया और रेवती में फ्लैग मार्च, अधिकारियों ने मतदाताओं से की बातचीत

सहतवार, बलिया. बांसडीह विधान सभा चुनाव के मद्देनजर क्षेत्र में कानून व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त बनाए जाने के लिए शुक्रवार को क्षेत्राधिकारी प्रिति त्रिपाठी ने पुलिस प्रशासन व सहतवार थाना अध्यक्ष, कोतवाली सशस्त्र सुरक्षा बल एवं भारी पुलिस बल के साथ एरिया डोमिनेशन फ्लैग मार्च किया.

फ्लैग मार्च के दौरान मतदान स्थलों से सम्बंधित लोगों से भी जगह जगह वार्ता कर उन्हें खुलकर मतदान करने का भरोसा दिलाया. उच्चाधिकारियों ने सभी को आगाह किया की अगर चुनाव से सम्बन्धित किसी राजनितिक दल द्वारा वोट के बाबत जोर जबरदस्ती या दबाव बनाया जाता है तो इसकी सूचना तत्काल दे. ऐसे व्यक्तिओ के विरुद्ध एफआईआर दर्ज होना तय है. चुनाव को निष्पक्ष पारदर्शी एवं भयमुक्त संपन्न कराने हेतु लोगो को हर तरह से सुरक्षा दिया जायेगा.
इस अवसर पर थानाअध्यक्ष पंकज कुमार सिंह. चौकीइन्चार्ज राजीव कुमार कोतवाली सशस्त्र सुरक्षा बल एवं पैरा मिलिट्री के जवान थे. उन्होंने सभी को चेतावनी दिया कि आचार संहिता का उल्लंघन करने या किसी भी प्रकार का विरोध उत्पन्न करने पर कानूनी कार्यवाही की जायेगी.

(सहतवार से श्रीकांत चौबे की रिपोर्ट)

 

 

पुलिस क्षेत्राधिकारी के नेतृत्व में सुरक्षाबलों ने किया फ्लैग मार्च

 

बैरिया, बलिया. दोकटी थाना क्षेत्र के कर्ण छपरा, लक्ष्मण छपरा, रामपुर कोड़हरा सहित आधा दर्जन गांवों में क्षेत्राधिकारी बैरिया अशोक मिश्र के नेतृत्व में थानाध्यक्ष दोकटी व एसएसबी के जवानों ने शुक्रवार को फ्लैग मार्च किया. क्षेत्राधिकारी श्री मिश्र ने बताया कि विधान सभा चुनाव को लेकर सम्बंधित गांव के लोगो को जागरूक कर यह बताया जा रहा है कि आप सभी निर्भीक होकर मतदान करें. कोई भी व्यक्ति अगर किसी भी मतदाता को डराता,धमकाता व प्रलोभन देता है तो उसके विरुद्ध प्रशासनिक तौर पर दंडनात्मक कारवाई की जायेगी. बिना अनुमति के किसी भी व्यक्ति के घरों पर किसी भी राजनैतिक दलों द्वारा बैनर पोस्टर न लगाया जाय ऐसा करने वालो से उसके क्षति पूर्ति की वसूली भी की जायेगी. चुनाव में खलल डालने वालों की गांव स्तर पर सूची तैयार करवाई जा रही है बहुत जल्द ऐसे लोगो की धर पकड़ की कारवाई की जायेगी. फ्लैग मार्च के दौरान क्षेत्राधिकारी अशोक मिश्र के अलावा दोकटी थानाध्यक्ष,सब इंस्पेक्टर व एसएसबी के अधिकारी व जवान काफी संख्या में मौजूद रहे.

(बैरिया से शशि सिंह की रिपोर्ट)

 

पुलिस एवं सशस्त्र सीमा बल के जवानों किया फ्लैग मार्च

रेवती. स्थानीय पुलिस एवं सशस्त्र सीमा बल के जवानों ने आगामी विधान सभा चुनाव के मद्देनजर तथा शान्ति व्यवस्था कायम रखने के ध्येय से गुरूवार के दिन सीओ बैरिया अशोक मिश्र, प्रभारी निरीक्षक रामायण सिंह,कंपनी कमांडर इन्स्पेक्टर संजीत समजदार के नेतृत्व में नगर में मार्च पास्ट किया. थाना गेट से शुरू हुआ फ्लैग मार्च बाजार,बीज गोदाम,उत्तर टोला,डाकघर, दक्षिण टोला,बस स्टैण्ड आदि जगहों से होते हुए पुन: थाना परिसर में आकर समापित हुआ।इस बीच लाउड हेलर के माध्यम से जवानों ने लोगों से निर्मित होकर मतदान में भाग लेने का अपील किया।सीओ बैरिया श्री मिश्र ने कहा कि मतदान पर सभी का एक समान अधिकार है.आप सभी निर्भिक होकर मतदान करेंगे. अगर कोई असमाजिक तत्व आपको प्रलोभन अथवा धमकी आदि दे तो आप इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दें. ऐसे तत्वों के विरूद्ध कड़ी कार्यावाही सुनिश्चित होगी. पुलिस आप सभी के साथ है. आप सभी चुनाव को निर्विघ्न सम्पन्न कराने में अपनी महती भूमिका अदा करें.

(रेवती से पुष्पेन्द्र तिवारी’सिंधू’ की रिपोर्ट)